कांग्रेस और अखिलेश यादव पर जमकर बरसे ओवैसी, नसीहत देते हुए कहा-'जिन्ना नहीं अशफाक उल्ला हैं हमारे हीरो'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1025619

कांग्रेस और अखिलेश यादव पर जमकर बरसे ओवैसी, नसीहत देते हुए कहा-'जिन्ना नहीं अशफाक उल्ला हैं हमारे हीरो'

ओवैसी ने जिन्ना की शान में कसीदे पढ़ने के लिए अखिलेश यादव पर भड़कते हुए कहा कि उन्हें मुल्क के इतिहास की जानकारी नहीं है. उनकी पार्टी के अंगूठा छाप उन्हें जो लिखकर दे देते हैं, बेचारे अखिलेश उसे पढ़ देते हैं.

कांग्रेस और अखिलेश यादव पर जमकर बरसे ओवैसी, नसीहत देते हुए कहा-'जिन्ना नहीं अशफाक उल्ला हैं हमारे हीरो'

मुरादाबाद: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के मोहम्मद अली जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) वाले बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को मुरादाबाद जनसभा को संबोधित करने पहुंचे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) एक बार फिर अखिलेश यादव पर जमकर बरसे. 

सावधान: आपकी जरा सी गलती से खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट, ऐसे रहें सर्तक

सपा के अंगूठा छाप जो लिखकर दे देते हैं, बेचारे अखिलेश वही पढ़ देते हैं- ओवैसी 
ओवैसी ने जिन्ना की शान में कसीदे पढ़ने के लिए अखिलेश यादव पर भड़कते हुए कहा कि उन्हें मुल्क के इतिहास की जानकारी नहीं है. उनकी पार्टी के अंगूठा छाप उन्हें जो लिखकर दे देते हैं, बेचारे अखिलेश उसे पढ़ देते हैं. ओवैसी ने सपा अध्यक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि मुल्क का बंटवारा करने वाला जिन्ना हमारा हीरो नहीं है. हमारे हीरो मुल्क के लिए कुर्बान होने वाले अशफाक उल्ला खान हैं. 

Aadhaar Card फ्रॉड से बचने के लिए करें ये काम, नहीं तो हो सकते हैं ठगी के शिकार

उम्मीद है अखिलेश दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे- ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, "अखिलेश यादव ने जिन्ना का जिक्र किया, आप (अखिलेश) पढ़ लीजिए सरदार पटेल, नेहरू, गांधी और जिन्ना सब बैरिस्टर थे. भारत को तोड़ने वाले और पाकिस्तान को बनाने वाले का नाम जिन्ना था. उम्मीद है आप दोबारा ऐसी ग़लती नहीं करेंगे." उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश यादव को गलतफहमी है कि वह जिन्ना की बात करके यूपी के मुसलमानों का वोट हासिल कर लेंगे. यूपी के चुनाव में जिन्ना का जिन्न कहां से पैदा हो गया? सभी पार्टियां जिन्ना को मुद्दा बना रही हैं, लेकिन कांग्रेस और सपा के लोग यह समझ लें कि हमारे हीरो अशफाक उल्ला खान हैं, मुल्क के टुकड़े करने वाला जिन्ना नहीं. 

सावरकर की लेखनी से सलमान की किताब तक: क्या है ‘हिन्दुत्व’- एक जीवन पद्धति या सिर्फ़ राजनीतिक धारणा

"मुल्क के बंटवारे की जिम्मेदार कांग्रेस"
वहीं, कांग्रेस पर बरसते हुए AIMIM प्रमुख ने कहा कि मुल्क के बंटवारे के लिए मुसलमान नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है. देश के विभाजन से पहले देश के आम मुसलमान को तो इतने अधिकार ही नहीं थे कि वे मुल्क के बंटवारे के लिए कोई फैसला ले सकें. 

Kanpur Metro में यात्रा करना होगा सस्ता, गो स्मार्ट कार्ड में मिलेगी इतनी छूट, जानें क्या रहेगा किराया

RSS पर भी साधा निशाना
ओवैसी यहीं नहीं रुके. उन्होंने आरएसएस पर भी निशाना साधा. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आरएसएस देश को यह बताए कि आजादी के लिए क्या बलिदान दिया. इस दौरान उन्होंने आरएसएस को अंग्रेजों की पैरवी करने बाला बताया. ओवैसी हाल ही में कासगंज थाने में युवक की मौत मामले पर यूपी पुलिस पर भी भड़के. उन्होंने सरकार से अल्ताफ की हत्या के आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग भी की. 

अखिलेश ने की थी जिन्ना की तारीफ
गौरतलब है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के 146वीं जयंती के मौके पर हरदोई जिले केकी एक जनसभा में मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की थी. अखिलेश ने कहा, "सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और (मोहम्मद अली) जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की और बैरिस्टर बने. उन्होंने आजादी दिलाई. उन्हें आजादी के लिए किसी भी तरीके से संघर्ष करना पड़ा होगा तो पीछे नहीं हटे."

WATCH LIVE TV

Trending news