अखिलेश, प्रियंका-राहुल, जयंत, टिकैत, चंद्रशेखर, BSP-TMC...सब लखीमपुर खीरी जाने की तैयारी में
Advertisement

अखिलेश, प्रियंका-राहुल, जयंत, टिकैत, चंद्रशेखर, BSP-TMC...सब लखीमपुर खीरी जाने की तैयारी में

केंद्रीय मंत्री ने आरोपों को झूठ बताते हुए कहा है कि हिंसा की शुरुआत किसानों ने की. मौके पर उनका बेटा मौजूद ही नहीं था. भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी पर उग्र किसानों ने पथराव किया. तीन कार्यकर्ताओं और ड्राइवर को बेरहमी से पीटकर मार डाला.

लखीमपुर खीरी घटनास्थल पर एक शख्स को बेरहमी से पीटते कुछ कथित किसान.

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद प्रदेश में सियासी पारा चढ़ गया है. खीरी भाजपा सांसद और वर्तमान में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने आंदोलनरत किसानों पर अपनी कार चढ़ा दी. दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री ने इन आरोपों को झूठ बताते हुए कहा है कि हिंसा की शुरुआत किसानों ने की. मौके पर उनका बेटा मौजूद ही नहीं था. भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी पर उग्र किसानों ने पथराव किया. तीन कार्यकर्ताओं और ड्राइवर को बेरहमी से पीटकर मार डाला.

लखीमपुर खीरी बवाल: मरने वाले 8 लोगों में 4 भाजपा कार्यकर्ता, केंद्रीय मंत्री ने बताई पूरी कहानी

चार किसानों की मृत्यु के बारे में पूछे जाने पर अजय मिश्रा टेनी का कहना है कि उनकी मौत पथराव के बाद अनियंत्रित हुई गाड़ी के पलटने से उसकी चपेट में आकर हुई. इस बीच विपक्षी पार्टियों ने इसे आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले सत्ताधारी भाजपा और योगी सरकार के खिलाफ बड़े मौके के रूप में हाथों हाथ लिया है. घटना की छानबीन हुए बिना सपा, बसपा, कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, राकंपा, रालोद, आजाद समाज पार्टी...सबने योगी सरकार को दोषी मान लिया है.

लखीमपुर खीरी में हुए बवाल का CM योगी ने लिया संज्ञान, ADG L/O व IG घटनास्थल के लिए रवाना

अखिलेश, प्रियंका-राहुल, जयंत चौधरी, राकेश टिकैत, चंद्रशेखर आजाद रावण, बसपा और तृणमूल कांग्रेस के नेता लखीमपुर खीरी जाने की तैयारी में हैं. राकेश टिकैत को एक जत्थे के साथ रवाना भी हो गए हैं. बाकी नेता सोमवार को लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना गोरखपुर दौरा बीच में छोड़ दिया है. वह लखनऊ पहुंच गए हैं. पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं. पीएसी की तीन बटालियन लखीमपुर खीरी रवाना कर दी गई हैं. घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने लगे हैं, जिन्हें देखकर कथि​त किसानों को क्लीन चिट बिल्कुल नहीं दिया जा सकता है.

गोरखपुर दौरा बीच में छोड़ लखनऊ लौटे CM योगी, PAC की तीन बटालियन लखीमपुर खीरी रवाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वह पहले ही मर चुका है. लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे. किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद.'' बसपा प्रमुख मायावती ने इस घटना को भाजपा का क्रूर चेहरा बता दिया. उनकी नजरों में अब सुप्रीम कोर्ट को ही इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए. अखिलेश यादव ने तो यहां तक कह दिया कि भाजपा नेता गाड़ी से चलना छोड़िए, घर से निकल नहीं पाएंगे. अब विपक्षी दलों के सभी नेता लखीमपुर खीरी जाने के लिए आतुर दिख रहे हैं. यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार, आईजी लक्ष्मी सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पहुंच चुके हैं. लखीमपुर खीरी में एहतियातन इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news