Allahabad University: सीएम योगी पर टिप्पणी करने के मामले में भिड़े छात्र, मारपीट और पथराव में कई घायल
Advertisement

Allahabad University: सीएम योगी पर टिप्पणी करने के मामले में भिड़े छात्र, मारपीट और पथराव में कई घायल

दो गुटों की लड़ाई का पूरा मामला कर्नलगंज थाना क्षेत्र का है, जहां मुस्लिम हॉस्टल और हॉलैंड हॉस्टल के स्टूडेंट्स एक प्राइवेट लाइब्रेरी हॉल में बैठे हुए थे. आरोप है कि मुस्लिम हॉस्टल के छात्र की तरफ से सीएम योगी को लेकर टिप्पणी की गई, जिसका दूसरे हॉस्टल के छात्र ने विरोध किया. इसके बाद बात मारपीट तक पहुंच गई.

Allahabad University: सीएम योगी पर टिप्पणी करने के मामले में भिड़े छात्र, मारपीट और पथराव में कई घायल

मो. गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी करने पर इलाहाबाद केंद्रीय विश्विद्यालय के मुस्लिम हॉस्टल और हॉलैंड हॉल हॉस्टल के छात्रों के बीच जमकर हंगामा और मारपीट हो गई. पहले दो छात्रों के बीच कहासुनी के बाद लाइब्रेरी हॉल में पारपीट शुरू हुई. इसके बाद बात दो गुटों में बंट गई और बड़ी लड़ाई की वजह बन गई. सूचना पर तत्काल कई थानों की फोर्स पहुंची और मौके मामला शांत कराया.

5 करोड़ की रंगदारी, हत्या की कोशिश और ऑफिस ढहाने के मामले में अतीक अहमद के बेटे की तलाश तेज

पुलिस ने शांत कराया मामला
बता दें, दो गुटों की लड़ाई का पूरा मामला कर्नलगंज थाना क्षेत्र का है, जहां मुस्लिम हॉस्टल और हॉलैंड हॉस्टल के स्टूडेंट्स एक प्राइवेट लाइब्रेरी हॉल में बैठे हुए थे. आरोप है कि मुस्लिम हॉस्टल के छात्र की तरफ से सीएम योगी को लेकर टिप्पणी की गई, जिसका दूसरे हॉस्टल के छात्र ने विरोध किया. इसके बाद बात मारपीट तक पहुंच गई. यह बात जब हॉस्टल तक पहुंची तो दोनों हॉस्टलों के छात्र भी आमने-सामने आ गए. फिर, हंगामा बढ़ गया. बताया जा रहा है कि इस मारपीट में दो छात्रों को मामूली चोटें आई हैं. अब घायलों का मेडिकल कराया जा रहा है.

आरोपियों की तलाश में लगी पुलिस
फिलहाल, घायल छात्रों से पुलिस ने पूछताछ की और उनकी तहरीर पर केस दर्ज कर जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, छात्र एक-दूसरे पर ही आरोप लगा रहे हैं. एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है और स्थिति सामान्य है. जो भी आरोपी हैं, उन्हें सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से चिन्हित किया जा रहा है. घायलों से तहरीर लेकर केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी. 

अरविंद केजरीवाल हुए कोरोना पॉजिटिव, यूपी उत्तराखंड की चुनावी रैलियों में दो दिन से एक्टिव थे दिल्ली के सीएम

राजनीतिक रूप देने की कोशिश में छात्र
मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी छात्रों की तरफ से पथराव की बात सामने आई है. हालांकि, पुलिस टीम पर पथराव की बात से एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने इनकार किया है. उन्होंने कहा है कि इस पूरे झगड़े को राजनीतिक रूप देने की भी छात्र कोशिश कर रहे हैं. विश्विद्यालय प्रशासन के साथ पुलिस मारपीट करने वालों को चिन्हित करने मे जुटी है. जल्द ही कठोर कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news