अखिलेश यादव अंबेडकरनगर की धरती से साधेंगे पूर्वांचल की राजनीति, BSP के दो पूर्व नेता होंगे साईकिल पर सवार
Advertisement

अखिलेश यादव अंबेडकरनगर की धरती से साधेंगे पूर्वांचल की राजनीति, BSP के दो पूर्व नेता होंगे साईकिल पर सवार

बहुजन समाज पार्टी (BSP) से निष्काषित दो पूर्व नेता लालजी वर्मा और रामअचल राजभर समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे. बता दें कि पंचायत चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप पर ये दोनों नेता बसपा से निष्कासित हुए थे.

अखिलेश यादव अंबेडकरनगर की धरती से साधेंगे पूर्वांचल की राजनीति, BSP के दो पूर्व नेता होंगे साईकिल पर सवार

अंबेडकरनगर: उत्तर प्रदेश (Uttar pradeshके पूर्व मुख्यमंत्री और  सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) रविवार को अंबेडकरनगर में आयोजित जनादेश रैली (Janadesh Rally)को संबोधित करेंगे. अखिलश रैली के जरिए पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वान करेंगे. 

बीएसपी के दो नेता होंगे सपा में शामिल
वह बहुजन समाज पार्टी (BSP) से निष्काषित दो पूर्व नेता लालजी वर्मा और रामअचल राजभर को समाजवादी पार्टी में शामिल कराएंगे. बता दें कि पंचायत चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप पर ये दोनों नेता बसपा से निष्कासित हुए थे.

अखिलेश करेंगे शक्ति प्रदर्शन
अखिलेश यादव रविवार यानी आज (7 नवंबर) को हो रही रैली के जरिए करेंगे शक्ति प्रदर्शन करेंगे. वह इस रैली के जरिए पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वान करेंगे. साथ ही कार्यकर्ताओं को सपा शासनकाल में जन कल्याण के लिए चलायी गई योजनाओं व प्रदेश में किए गए विकास के बारे में विस्तार से समझाएंगे.

वह सुबह 11: 25 बजे अकबरपुर में रैली करेंगे. सियासी दलों के लिए  पूर्वांचल अहम माना जा  रहा है. पूर्वांचल में कुर्मी व राजभर समाज का अहम स्थान है. कुर्मी बिरादरी के लालजी वर्मा पिछड़ों के रसूखदार नेता माने जाते हैं तो राम अचल राजभर भी पिछड़ी जातियां के बड़े कद वाले नेता हैं. पूर्वांचल में जमीन मजबूत करने में लगी समाजवादी पार्टी दोनों नेताओं के आने से यहां पर और मजबूत होगी. बता दें कि यूपी के पूर्वांचल में 28 जिलों की 164 विधानसभा सीटें है.

लखनऊ में सपा-आरएलडी का गठबंधन
समाजवादी पार्टी तथा राष्ट्रीय लोकदल के बीच गठबंधन का ऐलान 21 नवंबर को लखनऊ के ताज होटल में होगा. सपा के संस्थापक तथा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन (22 नवंबर) से एक दिन पहले समाजवादी पार्टी तथा राष्ट्रीय लोकदल के बीच गठबंधन का औपचारिक ऐलान होगा. अखिलेश यादव व जयंत चौधरी गठबंधन का ऐलान लखनऊ में 21 नवंबर को होगा.

काम की बात: ट्रेन में सफर के दौरान भूलकर भी न करें ये गलती, पटाखे के साथ पकड़े गए तो जुर्माने के साथ खाएंगे जेल की हवा

WATCH LIVE TV

Trending news