यूपी मिशन 2022: हमने राम मंदिर की नींव भी डलवा दी पर अखिलेश पांच हजार का योगदान भी न दे पाए-अमित शाह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1017239

यूपी मिशन 2022: हमने राम मंदिर की नींव भी डलवा दी पर अखिलेश पांच हजार का योगदान भी न दे पाए-अमित शाह

Amit Shah flag off mega BJP Membership Drive:  अमित शाह ने कहा कि ये लोग इतना गड्ढा छोड़कर गए हैं कि 5 साल में उसे पूरा भरना असंभव है. यूपी के और विकास के लिए बहुत कुछ करना बाकी है.

 

 

यूपी मिशन 2022: हमने राम मंदिर की नींव भी डलवा दी पर अखिलेश पांच हजार का योगदान भी न दे पाए-अमित शाह

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में 'मेरा परिवार-भाजपा परिवार' सदस्यता अभियान (Amit Shah flag off mega BJP Membership Drive) का शुभारंभ किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में साल 2017 के बाद कई बदलाव आए. 

इस मौके पर कार्यकर्ताओं को सम्‍बोधित करने की शुरुआत उन्‍होंने 2022 में भी भाजपा को प्रचंड बहुमत के संकल्‍प से की. उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से दोनों हाथ उठवाकर भारत माता की जय का नारा लगवाया.  इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव से सवाल किया कि 5 साल में वह कितनी बार विदेश गए?

यूपी के विकास के लिए बहुत करना बाकी 
मेरा परिवार भाजपा परिवार... सदस्यता अभियान के शुभारंभ पर अमित शाह ने कहा कि आपने सपा, बसपा और कांग्रेस का शासन देखा है. ये सब परिवारवादी पार्टियां हैं. बीजेपी यूपी के 22 करोड़ लोगों का विकास करने का माद्दा रखती है. विपक्ष पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि ये लोग इतना गड्ढा छोड़कर गए हैं कि 5 साल में उसे पूरा भरना असंभव है. यूपी के और विकास के लिए बहुत कुछ करना बाकी है.

2027 में आपके सामने फिर आएंगे
सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम फिर एक बार घोषणापत्र लेकर आएंगे. शत प्रतिशत वादा पूरा कर 2027 में आपके सामने आएंगे. हमें फिर एक बार आपका आशीर्वाद चाहिए. एक बार फिर बीजेपी को 300 पार करा दीजिए. यूपी को देश में नंबर एक राज्य बनाकर रखेंगे. मोदी और योगी सरकार ने परिवर्तन लाने का काम किया है.

मोदी जी के नेतृत्व में अगला लोकसभा चुनाव जीतना है
उन्होंने कहा कि यूपी को जब भी कोई जरुरत पड़ी है उसे मोदी जी ने तुरंत पूरा किया है. मोदी जी के नेतृत्व में अगला लोकसभा चुनाव जीतना है और उसकी नींव डालने का काम यूपी का विधानसभा चुनाव करने वाला है. शाह ने कहा कि मुझे मालूम है कि सपा, बसपा वाले कार्यकर्ता बीजेपी के कार्यकर्ता के आगे टिक नहीं सकते हैं. जब बीजेपी वाले चलते हैं तो दुश्मन के दिल दहल जाते हैं.

सरकारें परिवार के लिए नहीं होती
अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश को उसकी पहचान वापस दिलाने का काम किया है. बीजेपी ने साबित किया है कि सरकारें जो बनती है वे परिवारों के लिए नहीं होती है, सरकारें सूबे के सबसे गरीब से गरीब व्यक्ति के लिए होती है. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस अभियान के जरिये कार्यकर्ता यूपी के घर-घर तक और गली-गली तक जाएं. भारत माता को विश्वगुरु बनाना है. उन्होंने कहा कि दीपावली के बाद चुनाव तेजी पकड़ेगा.

आज माफियाओं को दूरबीन से देखता हूं
मेरा परिवार भाजपा परिवार... सदस्यता अभियान के शुभारंभ पर अमित शाह ने कहा-पहले हर जिले में एक-दो-एक-दो माफिया थे, आज माफियाओं को दूरबीन लेकर देखता हूं. हर गरीब के घर में गैस, शौचालय, बिजली पहुंचाने का काम समाप्त हो गया है. अब हर घर में जल पहुंचाने की योजना हाथ में ली है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं यूपी का ऋणी हूं और इस राज्य के बगैर बीजेपी की सरकार नहीं बन सकती. मोदी जी को दो बार पूर्ण बहुमत से जिताया और उसका पूरा श्रेय यूपी को जाता है. 

अयोध्या में राम मंदिर के सपने को साकार किया
राम मंदिर पर बोलते हुए कहा कि किसी ने सोचा भी नहीं था कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा. अब अयोध्या में आसमान को छूने वाला रामलला का मंदिर बन रहा है. रामलला एक गगनछुम्मी मंदिर में विराजमान होने वाले हैं. विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि-अखिलेश एंड कंपनी हम पर आरोप लगाती थी. अखिलेश जी हमने नींव भी डाल दी है और आप दो पांच हजार रूपये देने से भी चूक गए.

धारा 370 को हटाया
धारा 370 को हटाने के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया. सपना देखते थे कि 370 कब हटेगी लेकिन हमने धारा को उखाड़ कर फेंक दिया. बीजेपी जो कहती है वो करती है. धारा 370 को लेकर देश की जनता को दशकों से सोचती थी कि कोई तो आएगा इसे खत्म करेगा. 2019 में पूर्ण बहुमत मिला हमने ये करके दिखा दिया. 

अंतिम संस्कार के दौरान हुईं आंखें नम: कन्नौज में राजकीय सम्मान के साथ हुआ जवान सुनील कुमार का आखिरी विदाई

सपा, बसपा, कांग्रेस चुनावी मेंढ़क
2017 में हमने वादा किया था विकास करेंगे. इसके लिए अखिलेश एंड कम्पनी, वाड्रा फैमिली और बहन जी को बताने के लिए आया हूं ,ये बारिश के मेढ़क की तरह चुनाव में निकलते हैं. जब हमें उत्तर प्रदेश मिला था तो यूपी 7, 8 वें नंबर का अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश था और आज दूसरे नम्बर की अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश बन गया है.  शाह ने कहा कि इज़ ऑफ डूइंग बिजनेस में दूसरे पायदान पर है.

'नए कपड़े सिलाकर मैदान में आ गए''
अमित शाह बोले कि सरकारें परिवारों के लिए नहीं समाज के सबसे गरीब लोगों के लिए होती हैं. उन्‍होंने विपक्ष पर तंज कसा कि 5 साल और कोरोना काल तक में घर बैठे रहे नेता चुनाव आते ही नए कपड़े सिलाकर मैदान में आ गए. 

शाम तक अमित शाह प्रदेश भाजपा के कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस दौरान वह न केवल पार्टी द्वारा तय कार्यक्रमों में भाग लेंगे बल्कि मुख्यालय पर होने वाली बैठकों में मिशन-2022 के लिए पार्टी की रणनीति तय करने के साथ ही सियासी मंत्र भी देंगे.

अखिलेश से मांगा हिसाब
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, 'अखिलेश जी ये हिसाब उत्तर प्रदेश की जनता को दीजिए कि पिछले 5 साल में आप विदेश कितने दिन रहे? बीते दिनों कोरोना आया, यूपी में बाढ़ आई, आप कहां थे? इन्होंने शासन स्वयं के लिए, परिवार के लिए और अपनी जाति के लिए किया है, इसके अलावा किसी के लिए शासन नहीं किया.'

PUBG खेलते-खेलते हुआ प्यार: बॉयफ्रेंड से मिलने के लिए 1250 किमी दूर से आई नाबालिग छात्रा, जानें फिर क्या हुआ?

Trending news