Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद के छोटे 'साहबजादे' ने किया सरेंडर, यूपी पुलिस के लिए बना था सिरदर्द
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1280664

Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद के छोटे 'साहबजादे' ने किया सरेंडर, यूपी पुलिस के लिए बना था सिरदर्द

Prayagraj News: पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद (Atique Ahmed) के फरार छोटे बेटे अली अहमद (Ali Ahmed) ने सरेंडर कर दिया है. अली की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित था. पुलिस लगातार गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दे रही थी. 

फाइल फोटो.

मो.गुफरान/प्रयागराज: गुजरात के साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद (Mafia Atique Ahmed) के बेटे अली अहमद (Ali Ahmed Surrender) ने शनिवार को सरेंडर कर दिया है. अली ने जिला न्यायालय में अपने वकीलों के साथ सरेंडर किया है. अली प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहा था. जिसके बाद पुलिस ने अली की गिरफ्तारी पर पचास हजार का इनाम घोषित किया था. 

कोर्ट ने खारिज की अली अहमद की जमानत अर्जी 
बता दें कि हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में अली अहमद की तरफ से अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की गई थी, लेकिन कहीं से राहत नहीं मिली. पुलिस ने अली अहमद की तलाश में यूपी समेत दूसरे राज्यों में भी छापेमारी की कार्रवाई की थी. लेकिन गिरफ्तार करने में नाकाम रही. जिसके बाद आज चकमा देकर अली अहमद ने अपने वकीलों के साथ जिला न्यायालय में सरेंडर कर दिया. सरेंडर के बाद कोर्ट ने अली अहमद को न्यायिक हिरासत में लेकर नैनी जेल भेजने का आदेश दिया है. अली की तरफ से कोर्ट में जमानत अर्जी भी दाखिल की गई, जिसे अर्जी खारिज कर दिया गया. 

क्या है मामला?
दरअसल, अतीक अहमद के छोटे बेटे अली पर प्रयागराज के प्रॉपर्टी डीलर जीशान अहमद उर्फ जानू के साथ मारपीट और 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है. इस मामले में दिसंबर 2021 में अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही अली फरार चल रहा था. फरवरी महीने में प्रयागराज पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर ₹25000 का इनाम घोषित किया था. गिरफ्तारी नहीं होने पर इनाम की राशि बढ़ाकर ₹50000 कर दी गई थी.  

यह भी पढ़ें- प्रयागराज: सपा MLA विजमा यादव को मिली जान से मारने की धमकी, कैंट थाने में दी तहरीर

बड़ा बेटा अभी चल रहा है फरार 
बता दें कि अतीक अहमद का बड़ा बेटा मोहम्मद उमर अहमद भी फरार चल रहा है. उमर अहमद पर लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को लखनऊ से अगवा कर देवरिया जेल ले जाकर पीटने का आरोप है. उमर के खिलाफ साल 2018 में लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें माफिया अतीक अहमद समेत अन्य भी आरोपी हैं. लखनऊ में मुकदमा दर्ज होने के बाद से उमर फरार चल रहा है. सीबीआई पिछले तीन सालों से उसकी तलाश कर रही है. बता दें कि सीबीआई ने उमर की गिरफ्तारी पर दो लाख का इनाम रखा है. 

यह भी पढ़ें- मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे थे अखिलेश और राजभर, नहीं होंगे कभी पूरे- संजय निषाद

30 July history: देखें 30 जुलाई के दिन इतिहास में क्या-क्या महत्वपूर्ण घटनाएं हुईं

Trending news