UP News: कान्हा के प्यार में मीरा बनी युवती ने भगवान कृष्ण की मूर्ति संग लिए फेरे, विदाई के बाद ऐसे बीतेगा जीवन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1608162

UP News: कान्हा के प्यार में मीरा बनी युवती ने भगवान कृष्ण की मूर्ति संग लिए फेरे, विदाई के बाद ऐसे बीतेगा जीवन

Auraiya News: उत्तर प्रदेश के औरेया जिले में एक लड़की कान्हा (Lord Krishna) के प्यार में इस कदर प्रेम कर बैठी कि कृष्ण की मूर्ति के साथ फेरे लेकर उनकी अर्धांगिनी बन गई. 

UP News: कान्हा के प्यार में मीरा बनी युवती ने भगवान कृष्ण की मूर्ति संग लिए फेरे, विदाई के बाद ऐसे बीतेगा जीवन

गौरव श्रीवास्तव/औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया से एक अनोखी शादी का मामला सामने आया है. यहां एक 31 साल की लड़की ने भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति के साथ सात फेरे लेकर अपना घर बसा लिया. बता दें कि यह शादी पूरे रीति रिवाज से हुई. पंडित ने बाकायदा मंत्र पढ़े और रिश्तेदारों ने खाना पीना खाया. इसके बाद सुबह जिस तरह से लड़की की विदा होती है उसी तरह परिजनों ने लड़की की विदाई भी की. यह अनोखी शादी इलाके में ही नहीं बल्कि आस-पास के जिलों में भी चर्चा का विषय बनी हुई है.

हिंदू रीति रिवाज से हुई शादी
दरअसल, मामला बिधूना कस्बे का है. यहां भरथना रोड के पास एक घर में शनिवार रात यह शादी संपन्न हुई. यहां के रहने वाले रणजीत सोलंकी की भक्ति में लीन बेटी रक्षा ने अपना सारा जीवन कान्हा के साथ रहने की ठान ली और उनसे शादी कर ली. परिजनों ने लड़की की शादी हिंदू रीति रिवाज से साथ कराई. इस दौरान रिश्तेदार भी विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए. लड़की के परिवार वालों ने बारातियों की आवभगत की और खानपान के लिए व्यवस्था की. रक्षा के भाई आनंद सोलंकी ने भाई की सभी रस्में अदा की.

Varanasi News: काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन के लिए चुकानी होगी बड़ी रकम, VIP सुविधा की जगह हर श्रद्धालु को मिलेगा मौका

वृंदावन में हुआ था लड़की को कन्हैया से प्रेम
बताया जा रहा है बीते जुलाई महीने में परिवार के साथ युवती वृंदावन गई थी तभी से उसके मन में भगवान श्री कृष्ण के लिए प्रेम जागा था. युवती ने बताया कि उसने एक बार सपने में कान्हा के साथ शादी रचाई थी. इसके बाद उसने घरवालों से श्री कृष्ण से शादी करने की इच्छा जाहिर की. बेटी को कृष्ण की भक्ति में लीन देख परिजन उसकी बात को टाल नहीं पाए और खुद उसके हांथ पीले कर दिए. पंडित द्वारा शनिवार रात विधि विधान से कान्हा जी का द्वाराचार कराकर जयमाला कार्यक्रम करवाया गया. इसके बाद अन्य शादी की रस्में अदा की गई और रविवार सुबह शादी हुई. इसके बाद विदाई कार्यक्रम हुआ जिसमें कृष्ण के साथ कार में सवार होकर रक्षा रिश्तेदार के यहां पहुंची. यहां पर भगवान की भक्ति में लीन रक्षा को देखने के लिए भीड़ लग गई. कान्हा के साथ इस अनोखी शादी के साक्षी रक्षा के परिजन और रिश्तेदार बने. 

Uttarakhand tourism 2023: पहाड़ों और प्रकृति की गोद में बिताना चाहते हैं छुट्टियां, तो उत्तराखंड के ये 6 पर्यटन स्थल रहेंगे बेस्ट

 

Trending news