अब अगर दिल्ली से खरीद कर लाए शराब तो होगा भारी नुकासान! जानें आबकारी विभाग ने लिया क्या एक्शन
Advertisement

अब अगर दिल्ली से खरीद कर लाए शराब तो होगा भारी नुकासान! जानें आबकारी विभाग ने लिया क्या एक्शन

Baghpat Alcohol Smuggling: जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में जो एक पर एक फ्री अल्कोहल योजना चलाई जा रही है, जाहिर है कि इस वजह से रेट्स सस्ते हो गए हैं. ऐसे में बागपत के बहुत लोग जब भी किसी काम से दिल्ली जाते हैं, तो वहां से व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए अल्कोहल ले आते हैं...

अब अगर दिल्ली से खरीद कर लाए शराब तो होगा भारी नुकासान! जानें आबकारी विभाग ने लिया क्या एक्शन

कुलदीप चौहान/बागपत: देश की राजधानी दिल्ली में शराब एक के साथ एक फ्री किया हुई, पड़ोसी राज्य यूपी के बागपत में शराब की बिक्री ही कम हो गई. वजह है दिल्ली से शराब की तस्करी होना. इसपर अंकुश लगाने के लिए जिले के अधिकारियों ने बॉर्डर सीमाओं सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट कर दिया है. बताया जा रहा है कि इसके लिए 3 टीमें गठित की गई हैं, जो सख्त चेकिंग अभियान चला रही हैं. वहीं, दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर भी सख्त निगरानी रखी जा रही है.

Champawat By Poll: चंपावत की जनता ने धामी के नाम पर भरी हामी, 54121 वोटों की ऐतिहासिक जीत

बागपत में हो रहा है राज्सव विभाग को नुकसान
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में जो एक पर एक फ्री अल्कोहल योजना चलाई जा रही है, जाहिर है कि इस वजह से रेट्स सस्ते हो गए हैं. ऐसे में बागपत के बहुत लोग जब भी किसी काम से दिल्ली जाते हैं, तो वहां से व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए अल्कोहल ले आते हैं. इसके चलते आबकारी विभाग को नुकसान उठाना पड़ रहा है. 

8 से 11 बजे तक चलाया जा रहा चेकिंग अभियान
राजस्व को लेकर जिले में आबकारी विभाग संख्या बल को तीन भागों में बांटा गया है. सुबह 8.00 बजे से रात 11.00 बजे तक लगातार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. हालांकि, इसका बहुत प्रभाव नहीं पड़ रहा था, इसलिए दो दिन से और कुछ लोगों की व्यवस्था कर टीम में करीब 40-50 लोग बढ़ाए गए हैं और चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. ताकि लोगों को यह पता चल सके कि चेकिंग लगातार जारी है. इसी के साथ उन्हें जागरूक करने का प्रयास भी किया गया है.

गाजीपुर के अंसारी कांप्लेक्स के दुकानदारों को HC से बड़ी राहत, कोर्ट ने प्रशासक नियुक्त कर दुकान खोलने का दिया निर्देश

दिल्ली से लाए एक से ज्यादा बोतल, तो...
लोगों को बताया गया है कि अगर वह दिल्ली से एक बोतल से ज्यादा लेकर आएंगे, तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है. वहीं, उनके वाहन भी सीज़ किए जा सकता हैं. हो सकता है जेल भी जाना पड़े. इसके लिए चार नाके बनाए गए हैं. हालांकि, टीम 3 हैं, इसलिए टीमें बदलती रहती हैं. आबकारी अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 7 दिनों तक यह अभियान चलाया जाएगा. अगर दिल्ली से शराब लाई गई तो लाने वाले शख्स को जेल भेजा जाएगा. वहीं, खेकड़ा में शराब की कीमत कम रखी गई है और दुकानदारों को ओवर रेट न बेचने के लिए भी निर्देशित किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news