अतीक अहमद पर बड़ी कार्रवाई, 80 करोड़ की तीन संपत्तियां कुर्क; गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई
Advertisement

अतीक अहमद पर बड़ी कार्रवाई, 80 करोड़ की तीन संपत्तियां कुर्क; गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

माफिया डॉन अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार एक्शन जारी है. प्रयागराज पुलिस ने बुधवार को अतीक अहमद की 80 करोड़ की 3 संपत्तियों को कुर्क किया है. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक अहमद पर यह कार्रवाई की है.

अतीक अहमद पर बड़ी कार्रवाई, 80 करोड़ की तीन संपत्तियां कुर्क; गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

सूबे की योगी सरकार (Yogi government) का माफिया अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है. एक तरफ पूर्वांचल में जहां बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उसके करीबियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है, तो वहीं दूसरी तरफ अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के खिलाफ भी योगी सरकार एक्शन में है. बुधवार को प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की 3 संपत्तियों को ढोल नगाड़ा बजाकर मुनादी करते हुए कुर्क किया है.

गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत प्रयागराज पुलिस ने जिलाधिकारी के आदेश पर कुर्की की यह कार्रवाई की है. आरोप है कि अतीक अहमद ने अवैध तरीके से धन अर्जित करके इन संपत्तियों को बनाया था. जिसमें 2 संपत्तियां माफिया अतीक अहमद ने अपनी पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर दर्ज करा रखी थी, जो कौशांबी के अलग-अलग इलाकों में हैं. वहीं एक संपत्ति प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र के पीपल गांव इलाके में थी. तीनों संपत्तियों की अनुमानित कीमत 76 करोड़ के करीब है. प्रशासन ने आज गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत तीनों संपत्तियों को कुर्क करते हुए नोटिस बोर्ड लगाकर अपने कब्जे में ले लिया है.

प्रशासनिक अधिकारियों का दावा है कि जो भी अवैध तरीके से धन अर्जित संपत्तियां माफिया अतीक अहमद की हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी रहेगा. आने वाले दिनों में भी कई अवैध संपत्ति अतीक अहमद की चिन्हित हैं, जिनको विधिक प्रक्रिया अपनाने के बाद कुर्की की कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि 2 हफ्ते पहले कौशांबी जनपद के कोईलहा इलाके में माफिया अतीक अहमद की 24 करोड़ की एक संपत्ति को प्रयागराज पुलिस ने किया था.

12 दिन में ही 100 करोड़ की चोट
पुलिस के दावों को सही माना जाए तो अतीक को पिछले 12 दिन के भीतर ही 100 करोड़ की चोट दी जा चुकी है. 12 अगस्त को उसकी 24 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की गई थी. यह संपत्ति बेशकीमती भूखंड के रूप में है जो चायल तहसील के रसूलाबाद उर्फ कोईलहा गांव में स्थित है.

Trending news