Char Dham yatra 2023: चारधाम यात्रा में हेलीकॉप्टर की 'फर्जी बुकिंग' करने वालों की खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1659003

Char Dham yatra 2023: चारधाम यात्रा में हेलीकॉप्टर की 'फर्जी बुकिंग' करने वालों की खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

आगामी 22 अप्रैल से गंगोत्री यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही उत्तराखंड के चार धाम यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. दरअसल, आगामी 25 अप्रैल को केदारनाथ और 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने जा रहे हैं.

Char Dham yatra 2023

Kedarnath Yatra 2023: आगामी 22 अप्रैल से गंगोत्री यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही उत्तराखंड के चार धाम यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. दरअसल, आगामी 25 अप्रैल को केदारनाथ और 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने जा रहे हैं. वहीं, चार धाम यात्रा को लेकर उत्तराखंड के मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू का ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं. इस बार बड़ी संख्या में यात्रियों के पहुंचने की उम्मीद है. 

मुख्य सचिव ने कहा कि यात्रियों की भीड़ को देखते ही प्रशासन को निर्देश जारी किए गए हैं. वहीं, पैनी नजर रखने के लिए धाम में सीसीटीवी कैमरों की संख्या को बढ़ाया गया है. उन्होंने बताया कि हरिद्वार से लेकर चारधाम क्षेत्र तक ट्रैफिक पुल को तैनात किया गया है. ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो. इसके लिए उत्तराखंड पुलिस को निर्देश दिए गए हैं. वहीं, चार धाम यात्रा को सफल और सुरक्षित बनाने के लिए प्रशासन ने जमीनी स्तर पर भी सभी इंतजामों को पुख्ता कर लिया है.

हेलीकाप्टर टिकट बुकिंग को लेकर सीएस ने कहा
आपको बता दें कि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा २२ अप्रैल से शुरु हो रही है. इससे पहले हेलीकाप्टर टिकट की फर्जी बुकिंग की शिकायत भी मिल रही थीं. इसको लेकर मुख्य सचिव एसएस संधू ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि इस साल यात्रा की तैयारियां कहीं बेहतर हैं.

मुख्य सचिव ने कहा
मुख्य सचिव एसएस संधु ने कहा, 'बीते साल जो हेली टिकट की फर्जी बुकिंग की शिकायतें मिल रही थीं. इस साल पुलिस और साइबर सेल को निर्दशित किया गया है कि वो प्रतिदिन गूगल और सोशल मीडिया के माध्यम से हेली टिकट से संबंधित वेबसाइट को चेक करेंगें. किसी भी तरह की फर्जी बेवसाइट मिलते ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि मामले में साइबर सेल मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम करेगा.

चार धाम यात्रा की शुरुआत से पहले मौसम ने ली करवट 
दरअसल, उत्तराखंड के चार धाम यात्रा की शुरुआत होने से ठीक पहले मौसम ने करवट ली है. देहरादून उत्तराखंड में बढ़ती गर्मी से राहत मिलती नजर आ रही हैं. राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश शुरू हो गई है. वहीं, मैदानी इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया है. एक तरफ बारिश के चलते प्रदेश के सभी इलाकों में गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं, पहाड़ों में बारिश यात्रा में खलल पैदा कर सकता है.

Trending news