CM Yogi Speech IN GIS 2023: यूपी इंवेस्टर्स समिट में साइन हुए 29 लाख करोड़ के एमओयू- सीएम योगी
Advertisement

CM Yogi Speech IN GIS 2023: यूपी इंवेस्टर्स समिट में साइन हुए 29 लाख करोड़ के एमओयू- सीएम योगी

CM Yogi Speech IN GIS 2023: यूपी में आज से तीन दिवसीय यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 का आगाज हो रहा है...आयोजन के लिए लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिमोट का बटन दबाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया..

CM Yogi Speech IN GIS 2023: यूपी इंवेस्टर्स समिट में साइन हुए 29 लाख करोड़ के एमओयू- सीएम योगी

UP Global Investors Summit 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया.  आयोजन के लिए लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिमोट का बटन दबाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. समिट में करीब 25 लाख करोड़ रुपये के निवेश के करार होने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में विकास का माहौल बन रहा है। प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप औद्योगिक विकास के क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल कर रहा है.

ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल निवेश मित्र 33 विभागों की 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा 
प्रदेश में निवेशकों की सुविधा के लिए ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल निवेश मित्र 33 विभागों की 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है. इन्वेस्टर्स रिलेशनशिप मैनेजमेंट पोर्टल निवेशार्थी निवेशकों के जिज्ञासाओं के समाधान के साथ हर निवेशक के साथ उद्यमी मित्र की तैनाती करने का काम किया है.

मुख्यमंत्री योगी बोले, प्रदेश में निवेश के लिए 29 लाख करोड़ के एमओयू साइन हुए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में विकास का माहौल बन रहा है। प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप औद्योगिक विकास के क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल कर रहा है. यही कारण है कि यूपी इंवेस्टर्स समिट 2023 में प्रदेश में निवेश के लिए 18643 एमओयू साइन हुए हैं. जिससे प्रदेश में 29 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश का रास्ता खुला है। इससे 92 लाख 50 हजार से अधिक नौकरी व रोजगार प्राप्त होंगे.

 प्रदेश बेहतरीन कानून व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है-मुख्यमंत्री योगी 
उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने 5 वर्ष में अपने निर्यात को भी दोगुना किया है. आज प्रदेश बेहतरीन कानून व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है.

 

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है-सीएम योगी
यूपी ने पिछले 6 वर्षों में जो  उन्नति प्राप्त की वो प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में ही प्राप्त किया है. उन्होंने कहा कि यूपी अपना दूसरा इन्वेस्टर समिट और वैश्विक इन्वेस्टर सम्मिट प्रधानमंत्री जी के विजन अनुरूप कर रहा है.ग्लोबल इनवेस्टर सम्मिट में डेनमार्क, नीदरलैंड, सिंगापुर ऑस्ट्रेलिया जैसे देश कंट्री पार्टनर हैं.

जीआईएस में सीएम योगी ने कहा कि उत्तरप्रदेश के मंत्रिमंडल ने 16 देशों के 21 शहरों में रोडशो आयोजित किये थे,देश के बड़े महानगरों में भी ये आयोजित किया गया. यहां आए निवेशकों,उद्योगपतियों के लिए बताना है,यह निवेश सम्मेलन प्रदेश के 75 जनपदो में भी एक साथ आयोजित हो रहा है.

5G के अपने रोल-आउट को पूरा कर लेगा-मुकेश अंबानी
लखनऊ में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमेन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो 2023 के दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के हर शहर और गांव को कवर करने के लिए 5G के अपने रोल-आउट को पूरा कर लेगा.

निवेश के लिए आकर्षण बन गया है यूपी-कुमार मंगलम बिरला 
आदित्य बिरला ग्रुप के प्रमुख कुमार मंगलम बिरला ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार ने ईज आफ डूइंग बिजनेस को लेकर कई शानदार कदम उठाए हैं जिसके कारण यह निवेशकों के लिए आकर्षक प्रदेश बन गया है। उन्होंने उद्योगपतियों ने प्रदेश में निवेश की अपील की है.

पीएम मोदी ने किया उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का शुभारंभ

पीएम मोदी सुबह आज सुबह 10 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. रिलायंस ग्रुप के चेयरमेन और मैनेंजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Reliance Group Chairman Mukesh Ambani) भी उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में शामिल हुए. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में भाग लिया.

देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन बनाने के स्वप्न को पूरा करेगा-सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंवेस्टर्स समिट के शुभारंभ के अवसर पर ट्वीट कर कहा कि 'नए भारत' के 'नए उत्तर प्रदेश' में आज से प्रारंभ हो रहे तीन दिवसीय यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में निवेशकों, नीति-निर्धारकों, कॉरपोरेट जगत के प्रतिनिधिमंडलों, शिक्षाविदों एवं सभी अतिथियों का हार्दिक स्वागत है.

UP Global Investors Summit 2023 live Updates: यूपी में आज लगेगा निवेश का महाकुंभ, PM मोदी करेंगे समिट का उद्घाटन, दिखेंगे संस्कृति के कई रंग

Trending news