Corona Update: यूपी में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार! मेरठ में मिले 4 नए कोविड केस, Omicron का खतरा बरकरार
Advertisement

Corona Update: यूपी में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार! मेरठ में मिले 4 नए कोविड केस, Omicron का खतरा बरकरार

देश में कोरोना (New Varient) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (omicron) का खतरा मंडरा रहा है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) भी नए वैरिएंट को लेकर अर्लट मोड पर है. इसको देखते हुए सरकार ने रात में कर्फयू (Curfew) की भी घोषणा कर दी है. हालांकि हर दिन कोरोना के केस बढ़ते ही नजर आ रहे हैं.

Corona Update: यूपी में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार! मेरठ में मिले 4 नए कोविड केस, Omicron का खतरा बरकरार

लखनऊ: देश में कोरोना (New Varient) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (omicron) का खतरा मंडरा रहा है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) भी नए वैरिएंट को लेकर अर्लट मोड पर है. इसको देखते हुए सरकार ने रात में कर्फयू (Curfew) की भी घोषणा कर दी है. हालांकि हर दिन कोरोना के केस बढ़ते ही नजर आ रहे हैं. राजधानी लखनऊ (Lucknow Covid-19 Case) में शनिवार और रविवार को कोरोना के 16 मामले सामने आए हैं. यूपी के मेरठ (Merrut Covid Case) में कोरोना के 4 नए केस मिलने के साथ ही ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ गया है. 

Mirza Ghalib Birth Anniversary: हर जुबां का वो आसरा..उसके दिल में धड़कता था आगरा

मेरठ में मिले 4 केस 
ओमिक्रॉन केस आज पूरे देश में अपने पैर पसार रहा है. यूपी के मेरठ में कोरोना के चार नए केस मिले हैं. इन 4 मरीजों में 3 लोग विदेश से यात्रा करके लौटे हैं, जबकि चौथा मरीज एक क्लास 6 में पढ़ने वाला बच्चा है. इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है. सभी के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं. बता दें, जिले में अब कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 8 हो चुकी है. इसी के साथ 3 हजार 410 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया है. 

PM Kisan Maandhan Yojana: किसानों को इस योजना से हर महीने मिलेंगे 3000 रुपये! फटाफट ऐसे करें अप्लाई 

मां-बेटे हुए पॉजिटिव
अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को मिले 4 कोरोना मरीजों में दौराला निवासी मां-बेटे हैं. ये मां-बेटे 17 दिसंबर को ही स्वीडन से यात्रा करने के बाद अपने घर मेरठ लौटे थे. बताया जा रहा है कि मां और बेटे जिस विमान में सफर कर रहे थे, उनका सहयात्री ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिला जो अस्पताल में भर्ती है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी परेशान हैं कि कहीं ओमिक्रॉन संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में ये परिवार तो नहीं आया. 

हेल्थकेयर वर्करों की भी हो रही जांच
इस मामले में सीएमओ अखिलेश मोहन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, नए कोरोना वैरिएंट को देखते हुए भीड़-भाड़ वाली जगहों पर लोगों को गाइडलाइन फॉलो करने की लगातार अपील कर रही है. साथ ही अस्पतालों में सभी हेल्थकेयर वर्करों और हॉस्टल में रहने वाले छात्रों की भी जांच की जा रही है. वहीं, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर आने-जाने वाले लोगों की भी सैंपलिंग की जा रही है. 

एएमयू का हिंदी विभाग तीन दिन के लिए बंद
बता दें, कोरोना की एक बार फिर से बढ़ती रफ्तार को देखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग को 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है. साथ ही विभाग को सेनेटाइज किया जा रहा है. दरअसल, यूनिर्वसिटी के प्रोफेसर कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं, जिसके कारण यह निर्णय लिया गया है. अलीगढ़ में कोरोना संक्रमित मिलने पर स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है. विदेश से आने-जाने वालों पर विषेश नजर रखी जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news