यूपी समेत 3 राज्यों में 34 हत्या करने वाला सीरियल किलर, अब धर्म-कर्म में लगा रहा ध्यान
Advertisement

यूपी समेत 3 राज्यों में 34 हत्या करने वाला सीरियल किलर, अब धर्म-कर्म में लगा रहा ध्यान

Serial Killer Aadesh Khamra: सीरियल किलर आदेश खामरा को भोपाल पुलिस ने साल 2018 में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से गिरफ्तार किया था. वह बीते 4 साल से जेल में बंद है. ऐसी चर्चाएं हैं कि सीरियल किलर का हृदय परिवर्तन हो गया है. जेल प्रशासन की मानें तो इन दिनों वह धर्म-कर्म की किताबें पढ़ने में लगा हुआ है. 

यूपी समेत 3 राज्यों में 34 हत्या करने वाला सीरियल किलर, अब धर्म-कर्म में लगा रहा ध्यान

नई दिल्ली/एजेंसी: सड़क पर डर और आतंक का पर्याय बन चुका सीरियल किलर अब किताबों की शरण में है. लूट और अपराध की दुनिया से किताबों के पन्नों तक पहुंचने तक का सफर इतना आसान नहीं था. हम बात कर रहे हैं तकरीबन 10 साल में 34 हत्या करने वाले शातिर सीरियल किलर खामरा की. फिलहाल, वह भोपाल सेंट्रल जेल में बंद है.

2018 में सहारनपुर से हुआ गिरफ्तार
आपको बता दें कि 52 साल के सीरियल किलर आदेश खामरा को भोपाल पुलिस ने साल 2018 में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से गिरफ्तार किया था. वह बीते 4 साल से जेल में बंद है. फिलहाल, वह भोपाल सेंट्रल जेल में है. ऐसी चर्चाएं हैं कि सीरियल किलर का हृदय परिवर्तन हो गया है, क्योंकि वह जेल में धार्मिक एवं प्रेरणादायक किताबें पढ़ रहा है. जेल प्रशासन की मानें तो इन दिनों वह धर्म-कर्म की किताबें पढ़ने में लगा हुआ है. 

जेल में सीरियल किलर पढ़ता है ग्रंथ
एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल केंद्रीय कारागार के प्रशासन से जानकारी मिली है कि खूंखार विचाराधीन कैदी खामरा जेल में अक्सर धार्मिक ग्रंथों को पढ़ता है. पुलिस की माने तो खामरा पर हत्या के 34 मामले दर्ज हैं. खास बात यह है कि गिरफ्तारी के बाद उसने हत्या का जुर्म भी कबूला. वहीं, खामरा जेल के सभी नियमों का बखूबी पालन भी करता है. आपको बता दें कि खामरा ने जिन लोगों की हत्याएं की हैं, उनमें ज्यादातर ट्रक चालक और परिचालक हैं.

ट्रक चालकों और परिचालकों को बनाता था निशाना
जानकारी के मुताबिक वह अपने गैंग के साथ मिलकर ट्रकों में लूट की घटना को अंजाम देता था. इसकी गैंग के द्वारा एक जगह से दूसरी जगह ले जाते समय ट्रकों को निशाना बनाया जाता था. हाल ही में उसे सबूतों के अभाव में एक मामले में बरी भी कर दिया गया है.

वरिष्ठ रेल अधिकारी ने दी जानकारी
एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने जेल में उसके व्यवहार में आए बदलाव के बारे में बात करते हुए 'पीटीआई-भाषा' से कहा, "वह शिक्षित है और अपना अधिकांश समय जेल में धार्मिक और प्रेरणादायक किताबें पढ़ने में बिताता है. हालांकि, वह एक खूंखार अपराधी रहा है."

सहायक पुलिस आयुक्त ने दी जानकारी
इस मामले में सहायक पुलिस आयुक्त अपराध बिट्टू शर्मा ने जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि साल 2018 में पुलिस ने रायसेन जिले के मंडीदीप के रहने वाले दर्जी आदेश खामरा को गिरफ्तार किया था. खूंखार खामरा को गिरफ्तार करना आसान नहीं था. उन्होंने बताया कि साल 2018 में भोपाल के बिलखिरिया में ट्रक चालक की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद खामरा गिरोह पर आरोप लगाया कि उसने चालक की हत्या के बाद सरिया लूट लिया.

इस मामले में खामरा गिरोह का एक सदस्य पकड़ा गया. जिसके बाद खामरा को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. यूपी पुलिस की मदद से भोपाल पुलिस ने उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर इलाके से खामरा को धर दबोचा. जिसके बाद खामरा गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारियां हुई. वहीं, अब भोपाल की जेल में खामरा किताबों के पन्नों से खुद को जोड़ता नजर आ रहा है.

Trending news