खुशखबरी! मुसीबत में पड़े इन Ration Card धारकों की दूर हुई परेशानी, इस तारीख से मिलेगा फ्री राशन
Advertisement

खुशखबरी! मुसीबत में पड़े इन Ration Card धारकों की दूर हुई परेशानी, इस तारीख से मिलेगा फ्री राशन

अगर आप उत्तर प्रदेश के निवाली हैं और फ्री राशन (Free Ration) योजना के लाभार्थी हैं, तो यह खबर आपके बेहद काम ही है. जानकारी के मुताबिक, यूपी के कुछ जिलों में योजना के तहत लाभ लेने वाले लोगों को फ्री राशन राशन नहीं मिल पा रहा है.

खुशखबरी! मुसीबत में पड़े इन Ration Card धारकों की दूर हुई परेशानी, इस तारीख से मिलेगा फ्री राशन

Free Ration Card: अगर आप उत्तर प्रदेश के निवाली हैं और फ्री राशन (Free Ration) योजना के लाभार्थी हैं, तो यह खबर आपके बेहद काम ही है. जानकारी के मुताबिक, यूपी के कुछ जिलों में योजना के तहत लाभ लेने वाले लोगों को फ्री राशन राशन नहीं मिल पा रहा है. इसका कारण विभाग में चावल की आपूर्ति न होना बताया जा रहा है. वहीं, जानकारी के मुताबिक आगामी 15 जुलाई तक चावल की भरपूर सप्लाई होने लगेगी. इसके बाद फ्री राशन के लाभार्थियों की परेशानी का समाधान हो जाएगा.

आपको बता दें कि राज्य की ज्‍यादातर दुकानों पर गेहूं, चीनी, चना, तेल और नमक की ही आपूर्त‍ि हुई है. अब यहां चावल पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है. जिसकी समय सीमा 15 जुलाई बताई जा रही है. ऐसे में राशनकार्ड धारकों को परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है.

Bhojpuri Song: Doli Saja Ke Rakhna का दूसरा गाना रिलीज, आम्रपाली और खेसारी के बीच नजर आई सिजलिंग केमिस्ट्री

चावल की आपूर्त‍ि में देरी होने की वजह
दरअसल, राशन की दुकानों पर चावल आपूर्ति नहीं होने से प्‍वाइंट ऑफ सेल्‍स मशीन राशन वितरण की अनुमति नहीं दे रही है. इससे राशन कार्ड धारकों को इंतजार करना पड़ रहा है. जानकारी के मुताबिक,  भारतीय खाद्य निगम के गोदाम में ऑडिट होने के कारण राशन दुकानों पर चावल पहुंचने में देरी हो रही है.

ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि जल्‍द चावल पहुंचने के बाद लाभार्थियों को राशन मिलना शुरू हो जाएगा. वहीं, विभाग ने लोगों को जानकारी देते हुए कहा है कि लाभार्थी राशन वितरण से जुड़ी किसी भी तरह की फेक खबरों के चक्कर में न आए. जल्द ही राशन वितरण फिर से शुरू किया जाएगा.   

Pehchano Kaun: इस बच्ची ने नेशनल टीवी से शुरू किया था एक्टिंग करियर, आज है भोजपुरी सिनेमा की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस

सरकार ने फेक खबरों का किया खंडन 
आपको बता दें कि इससे पहले मई में कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावे किए गए थे कि योगी सरकार द्वारा अपात्र राशन कार्ड धारकों को कार्ड सरेंडर करने के लिए कहा गया है. साथ ही यह भी कहा गया कि राशन कार्ड सरेंडर नहीं करने वालों से सरकार राशन की वसूली करेगी.

यह खबर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी रही. हालांकि, सरकार ने ऐसी खबरों का खंडन करके तभी विराम लगा दिया था. सरकार ने यह भी कहा था कि अभी नए आदेशों तक सभी पात्र राशनकार्ड धारकों को फ्री राशन दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news