मासूम बच्चे का खतना कराकर हुआ धर्मांतरण, मुख्यमंत्री कार्यालय ने लिया संज्ञान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1213756

मासूम बच्चे का खतना कराकर हुआ धर्मांतरण, मुख्यमंत्री कार्यालय ने लिया संज्ञान

जिले में एक छोटे बच्चे के धर्मांतरण का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर ट्वीट किए जाने के बाद ये मामला वायरल हो गया.

मासूम बच्चे का खतना कराकर हुआ धर्मांतरण, मुख्यमंत्री कार्यालय ने लिया संज्ञान

गाजियाबाद: जिले में एक छोटे बच्चे के धर्मांतरण का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर ट्वीट किए जाने के बाद ये मामला वायरल हो गया. मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी ट्वीट का संज्ञान लिया. जिसके बाद ट्वीट का जवाब देते हुए गाजियाबाद पुलिस ने कार्रवाई की बात कही. 

कारोबारी के ट्वीट किया वीडियो 
दरअसल, गाजियाबाद के थाना कवि नगर इलाके में एक लोहा मंडी के कारोबारी के एक वीडियो ट्वीट किया. जिसमें काम करने वाले एक बच्चे का खतना कराकर धर्म परिवर्तन करने आ आरोप लगाया गया. जिसके बाद यूपी पुलिस और सीएम कार्यालय ने मामले का संज्ञान लिया. 

IRCTC ने शुरू की नई सुविधा, अब यात्रियों को नहीं होना पड़ेगा शुद्ध शाकाहारी खाने के लिए परेशान

बच्चे के माता-पिता की हो चुकी है मौत
जानकारी के मुताबिक लगभग 8 से 10 साल के इस हिंदू बच्चे का जबरन खतना करा कर धर्म परिवर्तन कराया गया है. बात केवल यहीं तक सीमित नहीं है. बता दें कि बच्चे के माता-पिता की कुछ समय पहले एक दुखद हादसे में मौत हो गई थी. जिसके बाद बच्चे की परवरिश की जिम्मेदारी एक परिचित को दी गई थी.

बच्चे के शरीर पर चोट के निशान 
वहीं, बच्चे को रेस्क्यू करने वाले लोगों का आरोप है, बच्चे की परवरिश के लिए जिम्मेदार उस परिचित ने मासूम को एक मुस्लिम शख्स को सौंप दिया. फिर क्या था, यहीं से बच्चे पर जुल्म और सितम की कहानी शुरू हो गई. ग्रामीणों का आरोप है कि बच्चे को लगभग रोजाना मारा पीटा जाता है. तसवीरें झूठ नहीं बोलती क्योंकि तस्वीरों में बच्चे के शरीर पर चोट के निशान साफ तौर पर देख सकते हैं.

मासूम बच्चे ने बताया
बच्चे ने बताया कि उसके सर पर डंडे से भी मारा गया था. हर रोज उसकी पिटाई की जाती है. उससे घरेलू नौकर की तरह काम लिया जाता है साथ ही रोजाना-झाड़ु पोछा और बर्तन धुलवाए जाते हैं.

Benefits of Makhana and Kishmish: मखाने और किशमिश का मेल करेगा कमाल, इतनी सारी हेल्थ परेशानियां चुटकियों में हो जाएगी दूर

रेस्क्यू कराने वाले लोगों का आरोप
बच्चे को रेस्क्यू कराने वाले लोगों का आरोप है कि परवरिश कर रहे मुस्लिम शख्स जुल्फीकार को पहले भी मना किया गया था. उसे कहा गया था कि मासूम बच्चा हिंदू है, इसका धर्म परिवर्तन ना कराया जाए. बावजूद इसके उसने बच्चे को तरह-तरह की यातनाएं देकर घरेलू काम कराए जाते रहे. अब, इसका खतना कराकर धर्म परिवर्तन कराया गया है. इस बारे में बच्चे ने कुछ लोगों को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद ट्वीट कर इसरी जानकारी शासन प्रशासन को दी गई.

सीओ ने दी जानकारी
इस मामले में सीओ कवि नगर अवनीश कुमार के ने बताया कि ट्वीट से जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटना से जुड़ी आरम्भिक जानकारी को आपत्तिजनक बता रही है. इस मामले की जांच कराई जा रही है. बच्चे को अपने पास रखने वाले मुस्लिम शख्स को बुलाकर पूछताछ की जा रही है. सीओ ने कहा कि इस मामले जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news