Ghaziabad Railway Overbridge : दीपावली पर मिला गाजियाबाद को रेलवे ओवरब्रिज का तोहफा, 10 लाख की आबादी को फायदा
Advertisement

Ghaziabad Railway Overbridge : दीपावली पर मिला गाजियाबाद को रेलवे ओवरब्रिज का तोहफा, 10 लाख की आबादी को फायदा

Ghazaiabad Railway Station: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में रेलवे लाइन पार 10 लाख की आबादी को दीपावली पर तोहफा मिला है. 

Ghaziabad Railway Station

Ghaziabad Railway Overbridge :  दीपावली पर गाजियाबाद जिले के लोगों को बड़ा तोहफा मिला है.स्थानीय सांसद वीके सिंह ने गाजियाबाद के लाइन पार क्षेत्र की रहने वाली आबादी के लिए आरओबी की शुरुआत की. इससे जाम से कराह रहे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. गाजियाबाद के लाइनपार क्षेत्र में रहने वाली 10 लाख से अधिक की आबादी को  आरओबी पर दोपहिया और तिपहिया वाहनों के लिए खोले जाने से बड़ा तोहफा मिला है. कुछ दिनों बाद इसे चार पहिया वाहनों के लिए भी खोल दिया जाएगा. गाजियाबाद में रेलवे ओवर ब्रिज का काम अब लगभग पूरा हो चुका है.

यह रेलवे ओवरब्रिज गाजियाबाद शहर इलाके और गाजियाबाद के विजयनगर और लाइन पर लाकर को जुड़ेगा.इससे दोनों जगह रहने वाली आबादी को आने-जाने में बेहद सुविधा होगी. इससे आवाजाही में कम समय लगेगा. रेलवे ओवर ब्रिज यहां के लोगों की 30 से 40 साल से पुरानी मांग है. दिवाली के दिन पूरा होने पर और दुपहिया वाहनों और तिपहिया वाहनों के लिए खोले जाने से लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात मिल सकेगी. बता दें लाइनपार क्षेत्र में 10 लाख से से अधिक की आबादी रहती है. इनको अभी तक गौशाला अंडर पास से होकर गुजरना पड़ता था गोशाला अंडरपास पर अक्सर जाम लगा रहता था.

सोमवार को रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह इसे दोपहिया और तिपहिया वाहनों के लिए खोल दिया. इसके साथ में चौधरी मोड़ की तरफ पड़ने वाली पुलिस चौकी का भी मुद्दा जल्द सुलझा लिया जाएगा. यह विजयनगर लाइनपार क्षेत्र के लोगों की 40 वर्ष पुरानी मांग थी, जो दीपावली के दिन पूरे हुई है.स्थानीय लोगों का कहना है कि रेलवे ओवरब्रिज खुलने से उन्हें लंबा चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. साथ ही रेलवे स्टेशन के उस पर जाने में सहूलियत होगी. 

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से दिल्ली-हावड़ा रूट की 200 सेज्यादा ट्रेनें गुजरती हैं. इनमें राजधानी एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस औऱ तमाम सुपरफास्ट, एक्सप्रेस औऱ पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं. हालांकि रेलवे स्टेशन के आसपास की आबादी को क्रांसिंग पार कर दूसरे इलाकों में जाने के लिए पर्याप्त संख्या में रेलवे ओवरब्रिज, अंडरपास आदि उपलब्ध नहीं हैं. 

Trending news