SDM बना ट्यूबवेल ऑपरेटर का बेटा, गोंडा के बेटे ने मां-बाप को दिया सफलता का श्रेय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1643615

SDM बना ट्यूबवेल ऑपरेटर का बेटा, गोंडा के बेटे ने मां-बाप को दिया सफलता का श्रेय

Gonda News: शुक्रवार को यूपी पीसीएस का रिजल्ट जारी हुआ और 364 परिवारों के लिए खुशी की लहर लेकर आया. इसमें गोंडा के रहने वाले संदीप कुमार तिवारी का परिवार भी शामिल है, जिन्होंने परीक्षा के पूरे प्रदेश में दसवां स्थान हासिल किया है.

SDM बना ट्यूबवेल ऑपरेटर का बेटा, गोंडा के बेटे ने मां-बाप को दिया सफलता का श्रेय

गोंडा: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग यानी UP PSC 2022 का बीते शुक्रवार को रिजल्ट जारी कर दिया गया. यह परीक्षा परिणाम उत्तर प्रदेश के गोंडा में रहने वाले एक परिवार के खुशियों की सौगात लेकर आया. यहां ट्यूबवेल ऑपरेटर के बेटे ने संदीप कुमार तिवारी ने पीसीएस एग्जाम में प्रदेश में दसवीं रैंक हासिल की है. संदीप का चयन एसडीएम पद पर हुआ है. रिजल्ट आने के बाद से लोग लगातार संदीप को शुभकामनाएं दे रहे हैं. ग्रामीण लगातार उनके घर पर पहुंच रहे हैं. फिलहाल, संदीप की यह उपलब्धि गोंडा ही नहीं आसपास के जिलों में चर्चा का विषय बनी हुई है.

आपको बता दें कि संदीप ने इससे पहले साल 2021 में भी उन्होंने परीक्षा दी थी, जिसमें उन्होंने प्रदेश में 158वां स्थान प्राप्त किया था, तब संदीप को एसीआर कोऑपरेटिव का औधा मिला था. इससे प्रेरित होकर संदीप ने अपनी कोशिश जारी रखी और लगातार तैयारी करते रहे. साल 2022 में उन्होंने यूपी पीसीएस की परीक्षा दी और पूरे प्रदेश में दसवां स्थान हासिल किया. इस सफलता से संदीप ने अपने मां-बाप का नाम रौशन किया और उनका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया. पूरे जिले के लोग संदीप के परिजनों को बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं.

UPPSC Topper 2022 List : यूपीपीएससी में चयनित आकांक्षा ने कभी नहीं कोचिंग ली, ऑनलाइन पढ़ाई से पाया चौथा स्थान

दरअसल, संदीप कुमार तिवारी गोंडा जिले के मनकापुर क्षेत्र से आते हैं. यहां हरनाटायर गांव के पंडितपुरवा मजरे में उनका घर है. शुरुआती पढ़ाई संदीप ने पास के ही प्राथमिक शिक्षा स्थानीय सरस्वती ज्ञान मंदिर से हासिल की और हाईस्कूल की परीक्षा एपी इंटर कॉलेज से पास की. इंटरमीडिएट और इंटर की परीक्षा उन्होंने अयोध्या जिले के सरस्वती विद्या मंदिर से पास की. इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वह मेरठ चले गए और यहां के आईएमटी इंजीनियरिंग कॉलेज से उन्होंने पढ़ाई की. यहां से उन्होंने साल 2013 में कंप्यूटर सांइस से बीटेक किया. संदीप का रुझान प्रशासनिक सेवा में होने के कारण बीटेक के बाद वे सिविल सर्विस की तैयारी करने लगे.

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

 

Trending news