Gorakhnath temple attack: मुर्तजा अब्बासी का केस स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर, जल्द शिफ्ट किया जाएगा लखनऊ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1163901

Gorakhnath temple attack: मुर्तजा अब्बासी का केस स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर, जल्द शिफ्ट किया जाएगा लखनऊ

गोरखपुर जिला जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में अहमद मुर्तजा अब्बासी को  रखा गया है.... उसके खिलाफ UAPA के तहत कार्रवाई हुई है.... मुर्तजा की रिमांड 16 अप्रैल तक ATS को मिली थी, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया... इसी को देखते हुए केस लखनऊ ट्रांसफर कर दिया गया है... 

 

Gorakhnath temple attack: मुर्तजा अब्बासी का केस स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर, जल्द शिफ्ट किया जाएगा लखनऊ

विशाल सिंह/लखनऊ: गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाले मुर्तजा अब्बासी का केस स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर हो गया है. सूत्रों के मुताबिक मुर्तजा को इसी सप्ताह उसे लखनऊ सेंट्रल जेल शिफ्ट कर दिया जाएगा. मुर्तजा की अगली पेशी 30 अप्रैल को स्पेशल कोर्ट में ही होनी है. सूत्रों के मुताबिक इसी सप्ताह उसे गोरखपुर जेल से लखनऊ सेंट्रल जेल ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

लखनऊ के नामी कॉलेज की दो छात्राएं कोविड पॉजिटिव, दो दिन के लिए बंद ला मार्टिनियर, दिशा निर्देश जारी

मुर्तजा का केस लखनऊ ट्रांसफर
गोरखपुर जिला जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में अहमद मुर्तजा अब्बासी को  रखा गया है. उसके खिलाफ UAPA के तहत कार्रवाई हुई है. मुर्तजा की रिमांड 16 अप्रैल तक ATS को मिली थी, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इसी को देखते हुए केस लखनऊ ट्रांसफर कर दिया गया है. अभी हाल ही में मुर्तजा अहमद अब्बासी के हाथ का सफल ऑपरेशन हुआ है, जिसके बाद वह पहले से बेहतर है. मुर्तजा अपने परिवार वालों से मिलना चाहता है, हालांकि उससे कोई भी परिवार का सदस्य मिलने जेल नहीं आया.

यह है मामला
गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षा कर्मियों पर 3 अप्रैल की देर शाम मुर्तजा अब्बासी ने हमला किया था. इस हमले में पीएसी के दो जवान घायल हुहो गए थे. पुलिसवालों ने पब्लिक की मदद से उसे पकड़ा था. भीड़ ने मुर्तजा की पिटाई कर दी थी जिससे उसके एक हाथ की हड्डियां टूट गई थीं.  जेल जाने के बाद उसने हाथ में दर्द की शिकायत के बाद बीते मंगलवार को जेल प्रशासन ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमले के आरोपित अहमद मुर्तजा अब्बासी के हाथ का बुधवार को जिला अस्पताल में ऑपरेशन किया गया.

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 अप्रैल के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

Trending news