Gorakhpur News: कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को बड़ी राहत, MP-MLA कोर्ट से मिली जमानत
Advertisement

Gorakhpur News: कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को बड़ी राहत, MP-MLA कोर्ट से मिली जमानत

Sanjay Nishad Got Bail: यूपी सरकार के मत्स्य पालन मंत्री डॉक्टर संजय निषाद को कुछ दिनों की राहत मिली है. मजिस्ट्रेट प्रभात त्रिपाठी के सामने  मंत्री संजय निषाद ने जमानत याचिका प्रस्तुत की गई. जिसके बाद उन्हें जमानत मिल गई है. 

Gorakhpur News: कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को बड़ी राहत, MP-MLA कोर्ट से मिली जमानत

विनय सिंह/गोरखपुर: यूपी सरकार के मत्स्य पालन मंत्री डॉक्टर संजय निषाद को कुछ दिनों की राहत मिली है. बुधवार को वह जिला व सत्र न्यायालय गोरखपुर की सीजेएम कोर्ट व एमपी-एमएलए कोर्ट नंबर दो में हाजिर हुए. मंत्री ने सीजेएम कोर्ट से कुछ दिनों का समय मांगा. इस पर कोर्ट ने उन्हें 18 अगस्त को हाजिर होने की अगली तारीख दी गई.

वहीं दूसरी ओर मंत्री संजय निषाद एमपी-एमएलए कोर्ट नंबर दो में हाजिर हुए. मजिस्ट्रेट प्रभात त्रिपाठी के सामने  मंत्री संजय निषाद ने जमानत याचिका प्रस्तुत की गई. जिसके बाद उन्हें जमानत मिल गई है. गौरतलब है कि सीजेएम कोर्ट ने संजय निषाद के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था. साथ ही उनको 10 अगस्त तक कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए थे. 

गौरतलब है कि 7 जून 2015 को यूपी के अलग-अलग जिले से हजारों की संख्या में निषाद कसरवल पहुंचे थे. आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक पर चारपाई लगा कर बैठ गए थे. पुलिस की हटाने पर आंदोलनकारियों ने रेल ट्रैक को बाधित करने के साथ ही पटरी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था. आंदोलनकारियों ने पुलिस की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. वहां पर कई राउंड गोली चली जिसमें इटावा के रहने वाले अखिलेश निषाद की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए थे. 

तत्कालीन सहजनवा के थानेदार श्याम लाल यादव ने डॉक्टर संजय निषाद समेत 36 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले में आरपीएफ बस्ती-संतकबीरनगर ने भी मुकदमा दर्ज किया था. इसकी सुनवाई गोरखपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट नंबर दो में चल रही थी. एमएलए कोर्ट ने भी मंगलवार को  समन जारी किया था. आरपीएफ बस्ती के दिलीप कुमार समन के साथ मंगलवार को गोरखपुर  से तामील कराए. वहीं पादरी बाजार स्थित कैबिनेट मंत्री के आवास पर भी गए लेकिन मंत्री नहीं मिले लिहाजा समन को उनके घर के बाहर दीवार पर चस्पा कर दिया गया.

 

Trending news