Indian Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी ने फहराया तिरंगा, कहा-एक करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1825437

Indian Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी ने फहराया तिरंगा, कहा-एक करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार

Independence day 2023:  आज भारत देश अपनी आजादी के 77वां महापर्व मना रहा है. सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर तिरंगा फहराया. सीएम योगी ने लोगों को आजादी के पावन पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हमारे अमर क्रांतिकारियों के सपनों का भारत अपना साकार रूप ले रहा है...

CM YOGI In Vidhan bhavan

Independence day 2023: देश आज आजादी का 77वां महापर्व मना रहा है. इस मौके पर देश अपने महान स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर रहा है. इस खास अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने देशवासियों को आजादी की शुभकामनाएं दीं. सीएम योगी ने लोगों को आजादी के पावन पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हमारे अमर क्रांतिकारियों के सपनों का भारत अपना साकार रूप ले रहा है. . सीएम योगी ने  77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर झंडा फहराया.  मुख्यमंत्री योगी ने विधानसभा में ध्वजारोहण किया. इस मौके पर यूपी राज्यपाल और प्रदेश के विधायक मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे. विधान भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी का संबोधन

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि जय हिंद, जय भारत. मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं और बधाई दी. उन्होंने कहा कि भारत  अपने सपनों को आत्मनिर्भर बना रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत विविधता से भरा देश है. उन्होंने कहा कि जब देश आजादी का शताब्दी समारोह मना रहा होगा तब हमें विकसित भारत चाहिए, उस भारत के स्वप्न को साकार करने के लिए हम इस पावन आयोजन के साथ जुड़े हैं.  योगी ने कहा कि हमने धरती को अपनी मां माना है. भारत विविधता से भरा देश है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि देश की विरासत को सुरक्षित रखना है. संबोधित करते हुए कहा कि एक सब नागरिकों के लिए देश सर्वोपरि है.  2047 का भारत विकसित भारत होगा. इस मौके पर उन्होने कहा कि भारत G-20 को लीड कर रहा है. एक भारत, श्रेष्ठ भारत का संकल्प पूरा करेंगे. हमें अपनी विरासत पर गर्व करना है. हर नागरिक को अपना कर्तव्य निभाना है. भारत ने हर क्षेत्र में तरक्की की है.

एक करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार
सीएम योगी ने कहा कि अब यूपी में हालात काफी ठीक हो गए हैं. पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ किसानों को मिल रहा है.  ग्रामीण इलाकों में बिजली पहुंच रही है। प्रदेश में मेडिकल कॉलेज और एक्सप्रेसवे बन रहे हैं.   एमएसपी पर फसल खरीदी जा रही है. योगी ने कहा कि काशी और अयोध्या धाम का कायाकल्प हो रहा है.

योगी के झंडा फहराते ही थम गई राजधानी लखनऊ
पूरे देश समेत यूपी में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन पर ध्वजारोहण किया. इसके तुरंत बाद पूरे शहर में एक साथ राष्ट्रगान का आयोजन किया गया. इस दौरान 52 सेकेंड के लिए पूरा शहर थम गया. सभी चौराहों पर एक साथ रेड सिग्नल और ट्रैफिक रोक दिया गया. इससे पांच मिनट पहले सायरन बजाया गया, ताकि लोग इसके लिए तैयार हो जाएं. इससे पहले सीएम योगी ने देशवासियों को ट्वीट के जरिए बधाई दी.

यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर ट्वीट किया और कहा कि, माँ भारती के वीर सपूत, सभी ज्ञात-अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को शत शत नमन! 77वें स्वतंत्रता दिवस की प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं! अमर क्रांतिकारियों के सपनों का भारत, 'आत्मनिर्भर भारत' के रूप में आज साकार हो रहा है। जय हिंद-जय भारत!

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 15 अगस्त को लखनऊ (Lucknow) स्थित विधान भवन में सुबह 09:15 बजे झंडा रोहण करेंगे. इसके बाद पूरे शहर में एक साथ राष्ट्रगान होगा. ऐसे में 52 सेकंड के लिए पूरा शहर थम जाएगा.

'हर घर तिरंगा' अभियान
इससे पहले सीएम योगी ने रविवार को गोरखनाथ मंदिर परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत की. सीएम ने राष्ट्रीय ध्वज के साथ सेल्फी ली और राज्यवासियों से आजादी का अमृत महोत्सव में भाग लेने का आग्रह भी किया. UP सरकार ने पिछले साल भी पूरे प्रदेश में 4.5 करोड़ झंडे फहराकर एक अहम मिसाल कायम की थी.

मायावती ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं

बसपा मुखिया मायावती ने ट्वीट कर देश को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा.. देश व दुनिया भर में रहने वाले सभी भारतीय भाई-बहनों को आज 77वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाऐं। हर कोई पेट पालने तथा अपना व अपने परिवार का जीवन बेहतर बनाने में व्यस्त। ऐसे में सरकार द्वारा उन्हें शान्ति, सदभाव, तनावमुक्त व सुविधायुक्त जीवन देना अति-आवश्यक।

सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर लिखा- भारत खासकर परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के अति मानवतावादी संविधान को लेकर दुनिया में आज भी एक आदर्श मिसाल है, किन्तु अपार गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन, अमीर-गरीब के बीच आय की जबरदस्त खाई व रुपए के अवमूल्यण आदि के अभिशप्त जीवन से लोगों की मुक्ति अब बहुत जरूरी

 हाई अलर्ट पर उत्तर प्रदेश 
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश को हाई अलर्ट पर रखा गया है. राज्य के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) की ओर से किए गए एक खुलासे के बाद यह कदम उठाया गया है.

Independence Day 2023 पर पीएम मोदी ने पहनी बांधनी पगड़ी, जानें क्या कहता है कलर कॉम्बिनेशन

Independence Day Monuments: इस बाग में फांसी पर लटकाए गए थे क्रांतिकारी, जलियां वाला बाग से भी पुराना है इतिहास

Watch: पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से फहराया तिरंगा, आज देश मना रहा है 77वां स्वतंत्रता दिवस

Trending news