Hariyali Teej से ज्यादा जरूरी Toilet, व्रत छोड़ महिलाओं ने किया अनोखा प्रदर्शन
Advertisement

Hariyali Teej से ज्यादा जरूरी Toilet, व्रत छोड़ महिलाओं ने किया अनोखा प्रदर्शन

Hariyali teej 2022: यूपी के संभल जिले के चंदौसी में ''टॉयलेट'' के निर्माण की मांग को लेकर महिलाओं का अनोखा प्रदर्शन सामने आया है. इलाके की महिलाओं ने नगर पालिका परिषद के कार्यालय पर तीज के दिन इलाके में सार्वजनिक टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है.

Hariyali Teej से ज्यादा जरूरी Toilet, व्रत छोड़ महिलाओं ने किया अनोखा प्रदर्शन

सुनील सिंह/संभाल: आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में धूमधाम से हरियाली तीज 2022 (Hariyali teej 2022) का पर्व मनाया जा रहा है. मान्यता है कि या व्रत करने से पति के बेहतर स्वास्थ्य और लंबी उम्र मिलती है. वहीं, यूपी के संभल (Sambhal) में महिलाओं को इस व्रत से कहीं ज्यादा जरूरी शौचालय लगा. शायद इसीलिए बड़ी संख्या में महिलाएं संभल नगर पालिका परिषद कार्यालय पहुंचीं. जहां, उन्होंने ढोलक की थाप पर मंगल गीत गाए.

Bloody Witch: यूपी के इस गांव में मिली डायन, जानिए फिर गांव वालों ने क्या किया?

तीज व्रत के बावजूद 5 दिन से धरने पर महिलाएं
आपने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा (Toilet Ek Prem Katha) तो देखी होगी. फिल्म में टॉयलेट बनवाने के लिए अक्षय को ना जाने कितने पापड़ बेलने पड़ते हैं. संभल की महिलाएं भी तीज का त्यौहार पर अपने इलाके की महिलाओं के लिए सार्वजनिक टॉयलेट की मांग कर रही हैं. इसके लिए महिलाएं चंदौसी नगर पालिका परिषद के कार्यालय पर पिछले 5 दिन से अनिश्चितकालीन धरना दे रही हैं.

चंदौली के मारवाड़ी मोहल्ले का मामला
दरअसल, चंदौसी नगर पालिका क्षेत्र के मारवाड़ी मोहल्ले की महिलाओं का आरोप है कि उनके इलाके में महिलाओं के लिए सार्वजनिक सुलभ शौचालय की सुविधा नहीं है.  ऐसे में वो खुले में शौच करने को मजबूर हैं. जानकारी के मुताबिक कुछ महीने पहले नपा ने इलाके में सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कार्य शुरू कराया था, लेकिन काम भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया और महीनों गुजर जाने के बावजूद निर्माण कार्य अधूरा है.

Sucide: बीमारी ने थोड़ा हौसला, तो महिला ने लगाई 11वीं मंजिल से छलांग

बरसात के मौसम में बाहर शौच करने को मजबूर महिलाएं      
इस निर्माण को पूरा करने के लिए इलाके की महिलाओं ने नगर पालिका परिषद मिलकर कई बार गुहार लगाई, लेकिन स्थिति जस की तस बनी रही. अब बरसात का मौसम हैं. ऐसे में महिलाएं खुले में शौच को मजबूर हैं. धरने पर बैठी महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर गुहार लगाई है.

Trending news