हिंदू महासभा का बड़ा ऐलान, संत परमहंस के साथ 1 लाख कार्यकर्ता अयोध्या में लेंगे जल समाधि
Advertisement

हिंदू महासभा का बड़ा ऐलान, संत परमहंस के साथ 1 लाख कार्यकर्ता अयोध्या में लेंगे जल समाधि

संत परमहंस दास ने जलसमाधि लेने के पहले हवन पूजन शुरू कर दी है. परमहंस अभी भी जल समाधि लेने पर अड़े हैं.

संत परमहंस

नई दिल्ली: 2 अक्टूबर को जल समाधि लेने की घोषणा करने वाले संत परमहंस आचार्य का हिंदू महासभा ने भी समर्थन किया है. हिंदू महासभा ने ऐलान करते हुए कहा कि 2 अक्टूबर को परम हंस आचार्य के साथ हिंदू महासभा के 1 लाख कार्यकर्ता अयोध्या की सरयू नदी में जल समाधि लेंगे. महासभा के राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र पांडेय ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने सरकार को परमहंस आचार्य मांगों को मानने की कही है. 

बता दें कि संत परमहंस दास ने जलसमाधि लेने के पहले हवन पूजन शुरू कर दी है. परमहंस अभी भी जल समाधि लेने पर अड़े हैं. अधिकारी लगातार उन्हें बात करके समझने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं, परमहंसजब का कहना है कि तक कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलेगा तब मैं नही मानूंगा.

प्रधानमंत्री को लिखा है ये पत्र 
देवेंद्र पांडेय ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर परमहंस की मांगों को मानने का आग्रह किया है. राष्ट्रीय महासचिव ने लिखा कि अगर परमहंस जल समाधि लेते हैं, तो इसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी. हिंदू महासभा ने दावा किया कि देशभर से करीब 1 लाख कार्यकर्ता परमहंस के साथ ही सरयू नदी में आत्म आहुति देंगे. इसके लिए हजारों कार्यकर्ता अयोध्या में इकट्ठा होने लगे हैं. 

ये भी पढ़ें- जल समाधि की चेतावनी देने वाले परमहंस आचार्य पर हमले की कोशिश का आरोप, पुलिस ने नकारा; बताई ये बात

 

4 महीने पहले भी की थी सरकार से मांग 
उन्होंने आगे कहा कि हिंदू महासभा का शुरू से एक ही उद्देश्य था. करीब 4 महीने पहले हम लोगों ने प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से पत्राचार किया था कि गोहत्या बंद करिए और भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करिए. जो हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं वो लोग आरोपित करते हैं कि हम लोग जातिवाद फैला रहे हैं. जबकि हम 1947 के बंटवारे के आधार पर उस बंटवारे को पूरी तरह से लागू करने की बात कर रहे हैं. 1947 में जब भारत का विभाजन हुआ तो भारत को चीरकर एक मुस्लिम राष्ट्र बना दिया. तो विधि संगत तरीके से जो बचा हुआ हिस्सा हमारे पास है वो हिन्दू राष्ट्र होना चाहिए. इसका 4 महीने पहले हमने अल्टीमेटम दिया था. 

बलिदान देने के लिए हैं तैयार- देवेंद्र पांडेय 
देवेंद्र पांडेय ने कहा कि करीब 10 हजार कार्यकर्ता अयोध्या पहुंच चुके हैं. करीब इतने ही कार्यकर्ता रास्ते में हैं और हमारा टारगेट है कि 1 लाख कार्यकर्ताओं के साथ हम लोग सरयू नदी में प्रवेश करेंगे और आत्म आहुति करेंगे. जब हम राष्ट्रीयता की बात करते हैं और हमारी बात की अनदेखी होती है तो ऐसा लगता है कि हमारा वजूद खत्म हो रहा है. इसलिए हम हिंदू राष्ट्र बनाने की कल्पना के साथ ये कर रहे हैं. हमारा ये आंदोलन सौ प्रतिशत सफल होगा. मुझे लगता है कि ये कुछ अच्छा होने के लिए राष्ट्र हमेशा बलिदान चाहता है. अगर हमारे बलिदान से हिंदू राष्ट्र होने का गौरव प्राप्त होगा, तो उसके लिए हम लोग तैयार हैं.

ये भी पढ़ें- महंत नरेंद्र गिरी केस: CBI ने बीजेपी नेता और उनकी पत्नी से की पूछताछ, आज एक पुलिस अधिकारी से भी कर सकती है सवाल

WATCH LIVE TV

Trending news