ऐसे भी जान सकते हैं किसी व्यक्ति का नेचर, फूडी और वाचाल होते हैं वो लोग जिनकी जीभ पर इस तरफ होता है तिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1193717

ऐसे भी जान सकते हैं किसी व्यक्ति का नेचर, फूडी और वाचाल होते हैं वो लोग जिनकी जीभ पर इस तरफ होता है तिल

Mole Astrology: जीभ पर तिल होने का सीधा संबंध सेहत से होता है..... जिस व्‍यक्ति के जीभ में तिल अचानक ही आज जाए तो समझ लें कि जल्‍द ही उसे सेहत से जुड़ी कोई बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. ...अगर जीभ पर पहले से तिल होता है, तो ऐसे लोग बातचीत में अच्‍छे होते हैं और कूटनीतिज्ञ भी होते हैं.....

 

 

 


 

ऐसे भी जान सकते हैं किसी व्यक्ति का नेचर, फूडी और वाचाल होते हैं वो लोग जिनकी जीभ पर इस तरफ होता है तिल

Mole On Tounge: हर इंसान के शरीर पर तिल होते हैं. समुद्र शास्त्र में तिल होने के अलग-अलग मायने होते हैं. चेहरे पर तिल होने का महत्व अलग-अलग प्रकार का होता है. चेहरे पर तिल महज सौंदर्य का प्रतीक ही नहीं होते बल्कि ये व्यक्ति के भविष्य में होने वाली घटनाओं का भी संकेत देते हैं. यही तिल आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. समुद्र शास्त्र में ऐसा बताया जाता है कि शरीर पर मौजूद तिल बहुत विशेष महत्व रखते हैं.

अपना रास्ता खुद बनाती हैं ऐसी महिलाएं जिनके माथे के बीच में होता है तिल, जानें कैसा होगा आपका भविष्य!

जीभ पर तिल होना
जीभ पर तिल होने का सीधा संबंध सेहत से होता है. जिस व्‍यक्ति के जीभ में तिल अचानक ही आज जाए तो समझ लें कि जल्‍द ही उसे सेहत से जुड़ी कोई बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. अगर जीभ पर पहले से तिल होता है, तो ऐसे लोग बातचीत में अच्‍छे होते हैं और कूटनीतिज्ञ भी होते हैं. ये लोग धार्मिक भी होते हैं. कहा जाता है कि ऐसे लोग बहुत फूडी भी होते हैं. हालांकि जीभ के ऊपर तिल का होना शुभ नहीं माना जाता है.

जीभ पर एकदम आगे तिल का होना
जिन लोगों की जीभ की नोक पर यानी सबसे आगे की तरफ तिल होता है, उनके बारे में कहा जाता है कि ये लोग कूटनीति विचारधारा वाले होते हैं. ऐसे लोग खाने-पीने के भी बड़े शौकीन होते हैं.

जीभ के नीचे की तरफ तिल होना
समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की जीभ के नीचे तिल होता है वे लोग बड़े धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं.  इनका अध्यात्म के प्रति झुकाव होने के कारण ऐसे लोग धर्म-कर्म के कार्यों में ज्यादा रहते हैं. अगर जीभ के निचले हिस्से पर तिल है तो ये अच्छा होता है.  इस तरह के लोग कला के क्षेत्र में तरक्की करते हैं.

Moles In Lips: दिल के मामले में अमीर होती हैं होंठ पर तिल वाली महिलाएं, जानें कैसा होता है होठों पर तिल वाला इंसान!

जीभ की दाएं तरफ तिल होना
अगर जीभ की दाएं तरफ तिल मौजूद है, ये दर्शाता है कि ऐसे लोग बहुत बोलने वाले होते हैं. इनको बातचीत करना बड़ा अच्छा लगता है.

शरीर पर नहीं होने चाहिए 12 से ज्यादा तिल
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो किसी भी व्यक्ति के शरीर पर 12 से ज्यादा तिल होना अच्छा नहीं माना जाता है. शरीर पर तिलों को लेकर अलग-अलग धारणाएं हैं. ये भी कहा जाता है कि शरीर के जिस हिस्से पर तिल होता है वो उसके पूर्व जन्म में लगी किसी चोट का होता है.हमारे शरीर पर जन्मजात के कुछ निशान होते हैं जिन्हें हम तिल का नाम देते हैं. शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल की स्थिति, उनके रंग और आकार के हिसाब से अपने भविष्य का अनुमान भी लगाया जा सकता है. 

कान पर तिल होता है बेहद खास, इस जगह पर हो Mole तो मिलता है लव लाइफ में धोखा, जानें क्या कहता है समुद्र शास्त्र

तिल के आकार का भी महत्व
तिल के आकार का भी बहुत महत्व होता है. बड़े तिल व्यक्ति के जीवन में खास महत्व रखते हैं. लंबे तिल सामान्य अच्छे परिणाम देते हैं. सिर पर दाईं और तिल हो तो व्यक्ति को ऐश्वर्य और सुख भाग्य की प्राप्ति होती है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  Zee UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

कामुक होते हैं ऐसे लोग जिनकी गर्दन पर इस तरफ होता है तिल, जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

WATCH LIVE TV

Trending news