जानिए कन्‍नौज में क्‍यों भड़के BJP नेता, खनन से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1447669

जानिए कन्‍नौज में क्‍यों भड़के BJP नेता, खनन से जुड़ा है मामला

जनपद की सदर कोतवाली पुलिस ने खनन मामले में 7 लोगों को नामजद किया है. शुक्रवार को एक कार्यकर्ता की गिरफ्तारी पर कोतवाली का घेराव करने का आरोप. 

जानिए कन्‍नौज में क्‍यों भड़के BJP नेता, खनन से जुड़ा है मामला

कन्नौज : जनपद में खनन मामले को लेकर पुलिस ने बीते दिनों 7 लोगों पर एफआईआर दर्ज की थी. मामले में एक आरोपी पहले ही पकड़ा जा चुका है. शुक्रवार शाम को सदर कोतवाली पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. बताया गया कि पुलिस ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है, वह भाजपा कार्यकर्ता है. भाजपा कार्यकर्ता की गिरफ्तारी की सूचना पर पार्टी के नेता कोतवाली पहुंच घेराव किया. इतना ही नहीं आरोप है कि भाजपा नेताओं ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की. 

मारपीट और फायरिंग करने का आरोप 
दरअसल, बीते 8 नवंबर की रात कन्नौज में खनन को लेकर बवाल हुआ था. युवकों ने मारपीट करते हुए फायरिंग भी की थी. इस मामले में सदर कोतवाली पुलिस ने 2 अलग-अलग एफआईआर दर्ज की थी. मामले में पहली एफआईआर कोतवाली में तैनात एसआई सुनील चौधरी ने दर्ज कराई थी. इसमें 22 लोगों को आरोपी बनाया गया, जबकि दूसरी एफआईआर सरायमीरा चौकी इंचार्ज अभिनेष कुमार ने दर्ज कराई थी. 

पुलिस ने 7 लोगों को किया नामजद 
पुलिस ने मामले में भाजपा कार्यकर्ता अचल अवस्थी समेत 7 लोगों को नामजद किया था. इस एफआईआर में शामिल 1 युवक को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी थी. शुक्रवार की शाम सदर कोतवाली पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता अचल अवस्थी को भी गिरफ्तार कर लिया. कुछ ही देर में इस मामले की जानकारी भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को हुई तो वह आक्रोशित हो गए.  

पुलिस और भाजपा नेताओं में नोकझोंक
देखते ही देखते भाजपाईयों का हुजूम सदर कोतवाली पहुंच गया. गिरफ्तारी को लेकर कोतवाली प्रभारी राज कुमार सिंह से भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में जमकर नोकझोंक हुई. गुस्साए कार्यकर्ता कोतवाली के सामने रोड पर ही धरने पर बैठ गए. भाजपा नेताओं और पुलिस में नोकझोंक का यह सिलसिला काफी देर चलता रहा. बहरहाल पुलिस कुछ भी कहने से इनकार कर रही है. 

Trending news