कानपुर हिंसा क्राउडफंडिंग को लेकर एक और बड़ा नाम आया सामने, पुलिस को मिला गुमनाम पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1258587

कानपुर हिंसा क्राउडफंडिंग को लेकर एक और बड़ा नाम आया सामने, पुलिस को मिला गुमनाम पत्र

कानपुर पुलिस को एक गुमनाम पत्र मिला है, जिसमें हिंसा की क्राउडफंडिंग के मुख्य आरोपी का एक और नाम सामने आया है. इसका कनेक्शन भी पकड़े गए आरोपी हाजी वसी से है. पढ़ें खबर- 

कानपुर हिंसा क्राउडफंडिंग को लेकर एक और बड़ा नाम आया सामने, पुलिस को मिला गुमनाम पत्र

कानपुर: 3 जून को हुई हिंसा को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. हिंसा उकसाने के मामले से जुड़ा एक और नाम सामने आया है. पुलिस को एक गुमनाम पत्र मिला है, जिसमें क्राउडफंडिंग के आरोपी हाजी वसी के बिजनेस पार्टनर अब्दुल हसीब के नाम का जिक्र किया गया है. यह पत्र पुलिस कमिश्नर को भेजा गया है, जिसमें अब्दुल हसीब की शिकायत की गई है. नैनीताल में रह रहे अब्दुल हसीब पर सहयोगी खालिद के जरिए हिंसा भड़काने का आरोप लगा है. वहीं, मुस्लिम एसोसिएशन के महामंत्री अब्दुल हसीब पर ट्रस्ट की जमीन बेचने का भी आरोप लगा है. 

नशे में धुत शिक्षक पहुंचा स्कूल और टीचर से करने लगा छेड़छाड़, बच्चों ने किया कमरे में बंद और...

फंडिंग के मामले में हुआ था बड़ा खुलासा
आपको बता दें, कानपुर हिंसा के पेमेंट प्लान का खुलासा हो गया है. बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी के लिए उपद्रवियों को बकायदा फंडिंग की गई थी. जांच में पाया गया है कि पत्थर फेंकने वालों को 800 से 1000 रुपये तक दिए गए थे. इतना ही नहीं, पेट्रोल बम फेंकने वालों को 5000 हजार दिए गए थे. वहीं, पत्थर का ठेला लाने वालों को भी 5 हजार रुपये बांटे गए थे. एसआईटी की जांच में यह खुलासा हुआ है. वहीं, इन लोगों को 7-9 दिन की ट्रेनिंग भी दी गई थी. 

दिव्यांग का दर्द देख पसीजा डीएम का दिल, गाड़ी से उतर जमीन पर बैठ सुनी फरियाद, तत्काल दिलाई आर्थिक मदद

कुछ समय पहले हाजी वसी को भी किया गया था गिरफ्तार
आपको बता दें कि कुछ समय पहले कानपुर हिंसा केस में क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली. क्राइम ब्रांच ने क्राउडफंडिंग के आरोपी बिल्डर हाजी वसी को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि हाजी वसी ने कथित तौर पर 3 जून की कानपुर हिंसा के लिए चंदा दिया था और तब से ही वह फरार था. बता दें कि आरोपी बिल्डर हाजी वसी को कानपुर लाकर उससे पूछताछ की जा रही है.

13 July History: देखें 13 जुलाई के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुई

Trending news