Amritpal Singh Surrender: भगोड़ा अमृतपाल सिंह मोंगा से गिरफ्तार, पुलिस के सामने किया सरेंडर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1664164

Amritpal Singh Surrender: भगोड़ा अमृतपाल सिंह मोंगा से गिरफ्तार, पुलिस के सामने किया सरेंडर

Amritpal Singh Surrender: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने हिरासत में ले लिया है... मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसने शनिवार देर रात मोगा में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया... अमृतपाल ने अपने एक समर्थक की रिहाई के लिए 23 फरवरी को पंजाब के अजनाला थाने पर हमला किया था

Amritpal (File Photo)

Amritpal Singh Surrender: लंबे समय से फरार चल रहा खालिस्तान समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल ने पंजाब की मोगा पुलिस के सामने सरेंडर किया है. रविवार सुबह  सुरक्षा एजेंसियों ने मोगा जिले के रोड़ा गांव से हिरासत में ले लिया. अमृतपाल ने अपने एक समर्थक की रिहाई के लिए 23 फरवरी को पंजाब के अजनाला थाने पर हमला किया था. इस घटना के बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही है. वह लगातार पुलिस को गच्चा देता रहा और वेष बदलकर इधर-उधर भागता रहा. अमृतपाल की तुलना खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले से भी की जा रही है.

 

कई दिनों से फरार चल रहा था अमृतपाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृतपाल ने देर रात मोगा पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. अमृतपाल बीते कई दिनों से फरार चल रहा था. उसने सोशल मीडिया के जरिए कई बार के जरिए कई बार वीडियो जारी किए. ऐसा कहा जा रहा था कि वो वैशाखी के मौके पर सरेंडर करेगा, लेकिन उसने सरेंडर नहीं किया. पंजाब पुलिस ने देशभर में नेपाल बॉर्डर तक सर्च ऑपरेशन चलाए. यूपी में कई जगहों पर उसके होने की सूचना थी. इस भगोड़े के लिए पंजाब पुलिस के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई. पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने भी पंजाब पुलिस को फटकार लगाई थी.

यूपी के पीलीभीत में की गई थी तलाश

पंजाब पुलिस की एसटीएफ ने पीलीभीत के मोहनापुर गुरुद्वारे में छानबीन की थी. जांच में गुरुद्वारा परिसर के 16 कैमरों में चार बंद मिले थे और रिकार्डिंग से छेड़छाड़ की गई थी. एसटीएफ गुरुद्वारे से कैमरों की डीबीआर ले गई.  पुलिस की एक टीम ने हिमाचल में छापेमारी की. 

जानें कौन है अमृतपाल सिंह? 
अमृतपाल सिंह 'वारिस पंजाब दे'संगठन का चीफ है. वह अलग देश खालिस्तान की मांग कर रहा है.  कुछ दिन पहले ही अमृतपाल सिंह दुबई से लौटा है. अमृतपाल का दुबई में ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है. वारिस पंजाब दे संगठन को पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू ने बनाया था.  इस संगठन का मुख्य उद्देश्य पंजाब की आजादी के लिए लड़ना और युवाओं को जागृत कर सिख धर्म के मार्ग पर लाना है. दीप सिद्धू की मौत के बाद अमृतपाल ने इस पर अधिकार कर लिया.  भारत आकर उसने संगठन में लोगों को जोड़ना शुरू किया. बताया जा रहा है कि अमृतपाल का ISI से भी कनेक्शन है.

Sita Navami 2023: कब है सीता नवमी, जानें जानकी जयंती की पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

Watch: श्रद्धालुओं के लिए खुले यमुनोत्री धाम के कपाट, देखें मनमोहक नजारा

Trending news