UP Assembly: 16 दिसंबर को पेश हो सकता है योगी सरकार का अनुपूरक बजट, हंगामेदार रहेगा शीतकालीन सत्र!
Advertisement

UP Assembly: 16 दिसंबर को पेश हो सकता है योगी सरकार का अनुपूरक बजट, हंगामेदार रहेगा शीतकालीन सत्र!

UP Assembly: शीतकालीन सत्र (Winter Session) के पहले दिन पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर (Former Assembly Speaker Sukhdev Rajbhar) के निधन पर शोक प्रस्ताव हो सकता है. 16 दिसंबर को 2022-23 का 4 माह का लेखानुदान भी हो पेश हो सकता है. शीतकालीन सत्र तीन दिन तक चलने के आसार हैं. इस पर अंतिम निर्णय कार्यमंत्रणा समिति करेगी.

UP Assembly: 16 दिसंबर को पेश हो सकता है योगी सरकार का अनुपूरक बजट, हंगामेदार रहेगा शीतकालीन सत्र!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव ((UP Election 2022) ) से पहले विधानसभा में 16 दिसंबर को अनुपूरक बजट (supplementary budget) पेश हो सकता है. शीतकालीन सत्र (winter Session) के पहले दिन पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर के निधन पर शोक प्रस्ताव हो सकता है. 16 दिसंबर को 2022-23 का 4 माह का लेखानुदान भी हो पेश हो सकता है. शीतकालीन सत्र तीन दिन तक चलने के आसार हैं. इस पर अंतिम निर्णय कार्यमंत्रणा समिति करेगी.

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने 15 दिसंबर से विधानमंडल का शीतकालीन सत्र (UP Legislative Assembly Winter Session) बुलाने का फैसला लिया है. इसके लिए 8 दिसंबर की शाम को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बकायदा अधिसूचना भी जारी कर दी.

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

हो सकता है ये खास

ये सत्र 17वीं विधानसभा का आखिरी सत्र 
शीतकालीन सत्र हंगामेदार रह सकता है 
सरकार अपना लेखा-जोखा पेश करेगी 
सरकार कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी कर सकती है.

यूपी सरकार का ये पांचवां साल है. चुनावी साल होने की वजह से योगी सरकार शीतकालीन सत्र के दौरान इस वित्ती वर्ष के लिए दूसरा अनुपूरक बजट पेश कर सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि अगले साल फरवरी या मार्च में विधानसभा चुनाव की संभावना है. इसलिए राज्य सरकार 2021-22 में अपना दूसरा अनुपूरक बजट या फिर चुनाव से पहले 2022-23 के लिए अंतरिम बजट ला सकती है.  पिछली अखिलेश यादव की समाजवादी सरकार ने भी चुनावों से ठीक पहले 21 दिसंबर 2016 को वित्तीय वर्ष 2016-17 का दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया था.

लखनऊ: हटाए जाएंगे खराब प्रदर्शन करने वाले डीएम, कार्यप्रणाली को लेकर तैयार हो रही परफार्मेंस रिपोर्ट

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

WATCH LIVE TV

Trending news