LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट उपचुनाव, शाम पांच बजे तक हुआ 55.68 प्रतिशत मतदान
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट उपचुनाव, शाम पांच बजे तक हुआ 55.68 प्रतिशत मतदान

Bypolls LIVE updates 3 November 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट उपचुनाव, शाम पांच बजे तक हुआ 55.68 प्रतिशत मतदान
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 3 November 2022: लखीमपुर खीरी. लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया. मतदाता शाम 6 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की मौत के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच माना जा रहा है. बीजेपी ने अपने दिवंगत विधायक अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को मैदान में उतारा है. उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के विनय तिवारी से है. इसके अलावा पांच अन्य प्रत्याशी भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. उपचुनाव के नतीजे 6 नवंबर को आएंगे. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

 

03 November 2022
18:28 PM

गोला गोकर्णनाथ सीट पर 55.68 प्रतिशत मतदान
लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र में शाम पांच बजे तक 55.68 प्रतिशत मतदान हुआ.

18:27 PM

UP ATS ने दो आतंकियों को किया गिरफ्तार
यूपी एटीएस ने सहारनपुर एटीएस मुख्यालय पर पूछताछ के बाद दो आतंकियों आस मोहम्मद और मोहम्मद हारिस को गिरफ्तार किया है. 

 

17:48 PM

19वीं मंजिल से गिरने के बाद बीटेक छात्र की मौत
गाजियाबाद में बीटेक के एक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में 19वीं मंजिल से  गिरने से मौत हो गई. छात्र सिद्धार्थ विहार के नजदीक प्रताप बिहार का रहने वाला है.पुलिस घटना के कारणों की जांच में जुटी हुई है. 

 

17:37 PM

मामूली विवाद में महिला और उसके पति की पिटाई
बागपत में मामूली विवाद में महिला और उसके पति को पीटने का मामला सामने आया है. होटल कर्मियों पर महिला और पति को थप्पड़ से जमकर पीटने का आरोप है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. महिला ने बताया कि मकान में साफ-सफाई को लेकर उसका होटल कर्मियों से विवाद हुआ था. जिसके बाद होटल पर मौजूद कई लोगों ने उसे पर उसके पति पर हमला बोल दिया. मारपीट में महिला और उसके पति को गंभीर चोट आई है. जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है. फिलहाल महिला ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपी खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है. 

 

17:36 PM

बिजनौर पुलिस ने दो लुटेरों को किया गिरफ्तार
बिजनौर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली. जब चेकिंग के दौरान दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए बदमाश बेहद शातिर किस्म के हैं, जो महिलाओं के साथ चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देते थे. पुलिस ने कब्जे से बाइक नगदी और अवैध हथियार बरामद किए हैं. 

17:36 PM

डंपर ने मारी तीन छात्राओं को टक्कर, हालत नाजुक
बिजनौर में तेज रफ्तार डंफर का कहर देखने को मिला. ओवरलोड डंफर ने सड़क किनारे ख़डी तीन छात्राओं को डंपर ने कुचला, तीनों छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गईं. घायलों को जिनको नजीबाबाद के निजी अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. डंपर ने सड़क किनारे ख़डी एक कार और एक बाइक को भी मारी टककर, जिससे दोनों के परखच्चे उड़ गए. डंपर का ड्राइवर चलते डंपर से कूदकर फरार हो गया. मामला नजीबाबाद के साहनपुर तिराहे का है.

 

16:37 PM
16:36 PM

कुशीनगर घायल व्यक्ति को फर्श पर लिटाने के मामले में डीएम ने की कार्रवाई
कुशीनगर: जिला अस्पताल में घायल व्यक्ति को फर्श पर लिटाने के मामले में डीएम एस राजलिंगम ने बड़ी कार्रवाई की है. दो स्टाफ नर्स, दो वॉर्ड ब्वाय और दो स्वीपर की सेवा समाप्त कर दी गई है. डॉक्टर सहित सात अस्पताल कर्मचारियों की लापारवाही सामने आई है. ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर पर कार्यवाही के लिए शासन को पत्र लिखा. 

16:22 PM

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह 
देवरिया: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बयान देते हुए कहा कि केजरीवाल की पार्टी सिर्फ कांग्रेस का नुकसान कर रही है. आम आदमी पार्टी बीजेपी का कोई नुकसान करने में सक्षम नहीं है. ओवैसी का परिवार चार पीढ़ी पहले तुलसी राम दास का परिवार था. ऐसा मैं नहीं कह रहा. यह नेट पर पड़ा हुआ है. बीजेपी सांसदस्वर्गीय विधायक प्रमोद सिंह की श्रद्धाजंलि सभा में पहुंचे थे.  

16:00 PM

जिलाधिकारी ने भ्रष्ट लेखपाल को किया निलंबित, बैठाई जांच
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार भ्रष्टाचार और भ्रष्ट अधिकारियों पर लगाम लगाने के लिए प्रभावी कार्रवाई कर रही है. घूस लेते हुए लेखपाल का वीडियो वायरल होने के बाद उसे सस्पेंड करते हुए बलरामपुर के जिलाधिकारी ने विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं. 

15:53 PM
15:23 PM

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव: विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गोला गोकरण नाथ उपचुनाव में दोपहर तीन बजे तक का 44.05 प्रतिशत मतदान हुआ है.

15:00 PM

UP Cabinet Decision : लखनऊ-कानपुर औऱ वाराणसी कमिश्नरी में नए थाने शामिल

लखनऊ कानपुर वाराणसी कमिश्नर प्रणाली में और थाने शामिल किए गए लखनऊ में 6 थाने शामिल वाराणसी में 12 थाने शामिल किए गए कमिश्नर प्रणाली में लखनऊ वाराणसी कानपुर के ग्रामीण क्षेत्र थाने भी कमिश्नर प्रणाली में लागू किए गए

14:58 PM

गोला गोकर्ण विधानसभा चुनाव में 33.5 फीसदी मतदान 1 बजे तक हुआ

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गोला गोकरण नाथ उपचुनाव : 01 बजे तक का मतदान प्रतिशत : 33.58 प्रतिशत

 

13:50 PM

बजनौर में बोले इमरान मसूद- मुसलमानों को सपा पर भ्रम था जो टूट गया है
बजनौर: नगर निकाय चुनाव नजदीक आते ही सभी दलों के नेताओं ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. आज बिजनौर राजनीती का अखाडा बना हुआ है, बसपा और कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने जिले मे डेरा डाल रखा है. बसपा से इमरान मसूद और कांग्रेस से नसीमद्दीन सिद्दीकी बिजनौर मे पहुंचे हुए है तो वही बसपा के हाल ही में पश्चिम के संयोजक बनाये गए इमरान मसूद ने बसपा कार्यलय पर मीडिया से मखातिब होते हुए सपा और बीजेपी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी के मुसलमानों को सपा पर भ्रम था जो टूट गया और मैं भी भ्र्म में था जो सपा में गया था. अगर मुसलमान विधानसभा चुनाव में बसपा को वोट देता तो आज यूपी में दो तिहाई बहुमत से बहन जी की सरकार होती.

13:48 PM

उत्तराखंड: हल्द्वानी राजकीय मेडिकल कॉलेज में एडमिशन से पहले छात्रों को देना होगा मनोचिकित्सक टेस्ट 
हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी राजकीय मेडिकल कॉलेज में MBBS में प्रवेश लेने से पहले छात्रों को मनोचिकित्सक टेस्ट से गुजरना होगा. मेडिकल कॉलेज एडमिशन कमेटी की बोर्ड बैठक यह फैसला लिया गया है. ऐसा इसलिए किया गया है कि एडमिशन के दौरान छात्रों की मानसिक स्थिति को परखा जा सके.यदि किसी छात्र में ऐसे लक्षण पाए जाते हैं तो उस छात्र की काउंसलिंग भी होगी. इलाज के दौरान उसे एडमिशन भी दिया जाएगा.

13:47 PM

कौशांबी: सुअर ने दिया अदभुत बच्चे को जन्म,बच्चे के सर पर सूंड जैसी आकृति
कौशांबी जिले में सुअर ने एक अदभुत बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे के सिर पर सूंड जैसी लंबी आकृति बनी हुई है. अदभुत बच्चे के जन्म की सूचना जैसे ही लोगों को मिली, उसे देखने के लिए लोगों की लगी भीड़ लग गई. वहीं, ग्रामीण इसे भगवान का चमत्कार मान बच्चे की पूजा पाठ करने में जुट गए हैं. 

12:16 PM

सीतापुर-अंतर्जनपदीय ऑटो लिफ्टर गैंग के 4 बाइक चोर गिरफ्तार, 6 बाइक बरामद
शहर कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिली है. गिरफ्तार बाइक चोरों ने अब तक 300 से अधिक बाइक की चोरी की है.. पुलिस की पूछताछ में चोरों ने अपना गुनाह कबूला. यूपी के कई जिलों से बाइक चोरी कर नैपाल में ले जाकर बेचते थे. बाइक चोरी के दो गैंगो को पुलिस ने पकड़ा है. 

 

12:16 PM

सीतापुर-अंतर्जनपदीय ऑटो लिफ्टर गैंग के 4 बाइक चोर गिरफ्तार, 6 बाइक बरामद
शहर कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिली है. गिरफ्तार बाइक चोरों ने अब तक 300 से अधिक बाइक की चोरी की है.. पुलिस की पूछताछ में चोरों ने अपना गुनाह कबूला. यूपी के कई जिलों से बाइक चोरी कर नैपाल में ले जाकर बेचते थे. बाइक चोरी के दो गैंगो को पुलिस ने पकड़ा है. 

 

12:15 PM
11:53 AM

उत्तराखंड में 7 पुलिस अधिकारियों का हुआ तबादला
योगेंद्र सिंह रावत हरिद्वार से पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना
अजय सिंह एसएसपी एसटीएफ से एसएसपी हरिद्वार हुआ तबादला
आयुष अग्रवाल एसपी रुद्रप्रयाग से एस एसपी एस टी एफ
विशाखा अशोक पुलिस अधीक्षक पीएचक्यू से एसपी रुद्रप्रयाग
हिमांशु कुमार वर्मा पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक से एसपी बागेश्वर
अमित श्रीवास्तव द्वितीय एसपी बागेश्वर से एसपी पुलिस मुख्यालय
प्रमेंद्र डोभाल अपर पुलिस अधीक्षक रुड़की से प्रभारी पुलिस अधीक्षक चमोली

 

11:52 AM

Sambhal Video: सील अवैध नर्सिंग होम के अंदर चोरी छिपे कराई गई महिला की डिलीवरी

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में अवैध नर्सिंग होम में नवजात शिशु और प्रसूता की मौत का मामला सामने आया है. हैरानी वाली बात ये है की अवैध नर्सिंग होम को 10 दिन पहले ही स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ ने नर्सिंग होम को सील कर संचालक के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया था. लेकिन नर्सिंग होम का संचालक सील नर्सिंग होम में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की मिलीभगत से चोरी छिपे लोगों का इलाज कर रहा था. नवजात और प्रसूता महिला की मौत के मामले के बाद अवैध नर्सिंग होम संचालक स्टाफ सहित फरार है.

11:30 AM
मेरठ-आईआईएमटी विश्वविद्यालय में छात्रों का जोरदार हंगामा 
विश्वविद्यालय के गेट पर सैकड़ों छात्र मौजूद यूनिवर्सिटी प्रशासन पर बी फार्मा डी फार्मा के लगभग 300 छात्रों की बैक का आरोप. बैक आने से गुस्साए छात्र विश्वविद्यालय के गेट पर धरने पर बैठे. मौके पर स्थानीय पुलिस मौजूद. मेरठ के आईआईएमटी विश्वविद्यालय का है पूरा मामला
11:19 AM

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी
सुबह 11 बजे तक 23.56 प्रतिशत डाले गए वोट

11:15 AM

बाराबंकी में दीवार गिरने से 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत
बाराबंकी में दीवार गिरने से 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है. रात को सोते समय जर्जर घर की दीवार गिरने से उसमें दबकर व्यक्ति की मौत हुई. रात में दीवार गिरने की जानकारी मिलते ही गांव में मचा कोहराम. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने दीवार का मलबा हटाकर व्यक्ति को निकाला बाहर. घायल को ग्रामीणों ने आनन-फानन में पहुंचाया अस्पताल. अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों ने व्यक्ति को मृत घोषित किया. व्यक्ति की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया. मृतक हनुमान मजदूरी करके  अपना घर चलाता था.

11:11 AM
लखनऊ-नगर निगम का चुनाव लड़ेगी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी 
शिवपाल सिंह यादव के निर्देश पर लखनऊ के सभी वार्डों में पूरे दमख़म से अपने चुनाव निशान “स्टूल”पर नगर निगम का चुनाव लड़ेगी. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी “लोहिया” 5 नवम्बर को चुनावी तैयारी को लेकर बड़ी बैठक.
11:02 AM
देवकली प्राथमिक विद्यालय में ईवीएम हुई खराब
लखीमपुर खीरी बूथ नंबर 316 देवकली प्राथमिक विद्यालय में ईवीएम हुई खराब, काफी देर तक बाधित रहा मतदान बदली गई ईवीएम मशीन.
10:37 AM

लोकसभा मैनपुरी उपचुनाव  लड़ सकते हैं तेजप्रताप यादव
मैनपुरी सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है कि तेजप्रताप यादव लोकसभा मैनपुरी उपचुनाव  लड़ सकते हैं. मुलायम के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हुई है. सैफई कुनवे में लोकसभा उपचुनाव को लेकर मथन चल रहा है. डिम्पल, तेजप्रताप और धर्मेंद्र के अलावा शिवपाल के नाम पर चल रहा था मंथन. तेजप्रताप के नाम पर परिवार में सहमति बनी है. शिवपाल को मनाने में जुटा परिवार . शिवपाल को समाजवादी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी का आश्वासन.

 

10:17 AM
 लखनऊ नगर निगम का चुनाव लड़ेगी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी 
शिवपाल सिंह यादव के निर्देश पर लखनऊ के सभी वार्डों में पूरे दमख़म से अपने चुनाव निशान “स्टूल”पर नगर निगम का चुनाव लड़ेगी. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी “लोहिया” 5 नवम्बर को चुनावी तैयारी को लेकर बड़ी बैठक.
10:08 AM

विधानसभा उपचुनाव के लिए लोगों ने मतदान किया
उत्तर प्रदेश: लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए लोगों ने मतदान किया. तस्वीरें गुरु नानक गर्ल्स इंटर कॉलेज पोलिंग बूथ से हैं.

 

09:57 AM

अरविंद गिरी के सामने लंबे अंतर से हारे थे विनय तिवारी
सपा से सियासत शुरू करने वाले अरविंद गिरी 1996, 2002 और 2007 में सपा के टिकट पर विधायक बने थे, लेकिन 2017 और 2022 में भाजपा के टिकट पर जीत हासिल की. मगर, इस बार उपचुनाव में भाजपा ने अरविंद गिरी के पुत्र अमन गिरी को प्रत्याशी बनाया है. इस सीट पर कुछ महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला सपा और भाजपा प्रत्याशी के बीच था. भाजपा विधायक अरविंद गिरी को 126534 वोट मिले थे, जबकि सपा के विनय तिवारी को 97240 मत मिले.

 

09:42 AM

7  प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला आज
चुनाव आयोग के एक अधिकारी के अनुसार, गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उप चुनाव को संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. उन्होंने बताया कि उपचुनाव में तीन लाख 90 हजार से ज्यादा मतदाता कुल सात प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे.

09:39 AM

'उपभोक्ता देवो भवः' यूपी में बिजली चेकिंग के दौरान अफसरों को ग्राहकों संग लेनी होगी सेल्फी, जानें सरकार ने ये कदम क्यों उठाया
लखनऊ : यूपी में अक्‍सर बिजली चेकिंग के दौरान विवाद की घटनाएं सामने आती रहती हैं. अब इस विवाद को खत्‍म करने की दिशा में पहल शुरू की गई है. नई व्‍यवस्‍था के तहत चेकिंग के दौरान गई बिजली विभाग की टीम को उपभोक्‍ताओं के साथ सेल्‍फी लेनी होगी. इतना ही नहीं अगर उपभोक्‍ता का परिवार मौके पर है तो टीम को उपभोक्‍ता की फैमिली फोटो लेनी होगी.  

 

09:35 AM

लखीमपुर-बीजेपी के सामने कोई चुनौती नहीं
अमन गिरी, बीजेपी प्रत्याशी गोला, ने कहा कि  बीजेपी के सामने कोई चुनौती नहीं है. हमार मुद्दा हमेशा विकास ही रहा है. बीजेपी ने विकास का काम किया है. पिताजी को यहां विकास पुरुष की उपाधी लोगों ने दी है. पिताजी के संस्कारों और उसूलों को लेकर आगे बढ़ना है. जनता की सेवा करना है. गोला की जनता ने अपना निर्णय ले पहले ही ले लिया है.

 

09:30 AM

सपा ने जनता से की मतदान की अपील
समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर जनता से मतदान की अपील की है. पार्टी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि, 'गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र के समस्त मतदाता भाइयों-बहनों से अपील है कि गोला की ख़ुशहाली और तरक़्क़ी के लिए अपना एक एक बहुमुल्य वोट साइकिल चुनाव निशान वाला बटन दबाकर सपा प्रत्याशी विनय तिवारी को भारी मतों से विजयी बनाएं

 

09:27 AM
लखीमपुर-गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए वोटिंग  जारी
लखीमपुर की गोला सीट पर सपा प्रत्‍याशी विनय तिवारी ने अपना वोट डाला.
09:20 AM
विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव:
 
9:00 बजे तक का मतदान प्रतिशत : 10.09 प्रतिशत
09:20 AM
विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव:
 
9:00 बजे तक का मतदान प्रतिशत : 10.09 प्रतिशत
09:13 AM

मथुरा के वृंदावन गार्डन होटल में लीग भीषण आग, 2 लोग जिंदा जले, घटना की जांच शुरू
कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: यूपी के मथुरा में गुरुवार सुबह वृंदावन के गार्डन होटल में भीषण आग लग गई. इस हादसे में दो लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड ने आग पर काबू पाया.सोते समय दम घुटने से मौत की आशंका जताई जा रही है.  जबकि एक कर्मचारी के झुलसने की भी खबर है.

09:06 AM

स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा करेंगे धामी
देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा करेंगे. सुबह 11:00 बजे से सचिवालय में समीक्षा बैठक होगी. स्मार्ट सिटी से जुड़े शासन के सभी अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे. दरअसल, स्मार्ट सिटी के कार्यों को लेकर लगातार सवाल उठते रहे खुद बीजेपी के विधायकों ने स्मार्ट सिटी के कार्यों की प्रगति को लेकर कई बार सवाल उठाए हैं.

 

08:49 AM

लखनऊ मुख्यमंत्री का निर्देश, शत्रु संपत्ति से अतिक्रमण हटाने को चलाएं अभियान
शत्रु संपत्ति की निगरानी, सुरक्षा और प्रबंधन के लिए शासन स्तर पर नोडल अधिकारी की तैनाती होगी. अन्तरराज्यीय/अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित गांव होंगे 'वाइब्रेंट', पर्यटन विकास की संभावनाओं को मिलेगी गति. स्मार्ट सिटी मिशन के तहत चयनित सभी 17 शहरों को बनाएँगे 'सेफ सिटी'. सीएम ने कहा कि एनसीआरबी में शुद्ध और समयबद्ध तथ्यों की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए. हर जिले में  साइबर क्राइम थाना स्थापित किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने  प्रस्ताव मांगा है.

 

08:40 AM

प्रयागराज दौरे पर मुख्तार अब्बास नकवी
तीन दिवसीय प्रयागराज दौरे पर आज पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी आएंगे. दोपहर करीब तीन बजे बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. शाम को कुछ पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं के घर पर जाएंगे. रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे.

 

08:32 AM

यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का प्रयागराज दौरा
यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक आज शाम 7 बजे प्रयागराज सर्किट हाउस पहुंचें. सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. 4 नवंबर की सुबह 5.25 बजे केपी कॉलेज में आयोजित योग शिविर का उद्घाटन करेंगे. पार्टी द्वारा आयोजित कई स्थानीय कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे और दोपहर करीब 12.30 बजे लखनऊ के लिए हो जाएंगे रवाना.

 

08:32 AM

उन्नाव दौरे पर जितिन प्रसाद
उन्नाव-पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद आएंगे उन्नाव. सबसे पहले भाजपा पदाधिकारियों,  जनप्रतिनिधियों से फीडबैक लेंगे फिर इसके बाद विकास भवन में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

 

08:30 AM

कानपुर दौरे पर केशव प्रसाद मौर्य
 उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कानपुर देहात के अखंड परम धाम नंदनी गौशाला मुक्तापुर (मूसानगर) का  दौरा है. केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के आश्रम में हो रही भागवत कथा व महायज्ञ एवं सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल होंगे.कार्यक्रम के बाद  स्थानीय निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे और साथ ही जिले के अधिकारियों के साथ बैठक भी है.

 

08:28 AM

गोला विधानसभा के विधायक अरविन्द गिरि के निधन के बाद रिक्त हुई सीट पर गुरुवार को मतदान हो गया
 सुबह से ही उत्साह नजर आ रहा है. बूथों पर लोग पहुंचने लगे और मतदान ने रफ्तार पकड़ ली है. तीन लाख 91 हजार मतदाता यहां से चुनाव लड़ रहे सात प्रत्याशियों की भाग्य का फैसला ईवीएम में बटन दबाकर करेंगे. इस चुनाव में सात प्रत्याशी मैदान में हैं.

 

08:25 AM

लखनऊ-प्रो विनय पाठक की याचिका पर हाईकोर्ट का आदेश सुरक्षित
कानपुर विश्वविद्यालय के कुलपति की याचिका पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच गुरुवार को फैसला सुनाएगी. उन्होंने एफआईआर को चुनौती देने वाली याचिका दाखिल की थी. छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसएमयू) कानपुर के कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक की याचिका पर हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में बुधवार को सुनवाई हुई. अब बृहस्पतिवार की दोपहर दो बजे इस पर फैसला सुनाया जाएगा. प्रो. विनय पाठक ने अपने खिलाफ  दर्ज एफआईआर को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में याचिका दाखिल की थी. जस्टिस राजेश सिंह चौहान एवं जस्टिस विवेक कुमार सिंह की खंडपीठ के समक्ष बुधवार को इस याचिका पर सुनवाई नियत की गई थी. राज्य सरकार की तरफ से अपर महधिवक्ता विनोद कुमार शाही पेश हुए.

 

08:21 AM

लगातार पार्टी के पक्ष में बयान दे रहे शिवपाल
फर्रुखाबाद- बदायूं से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने शिवपाल सिंह पर बोलते हुए कहा कि चाचा पार्टी के साथ हैं और लगातार पार्टी के पक्ष में बयान कर रहे हैं .

 

08:15 AM

प्रयागराज में डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या पर हाईकोर्ट ने जताई नाराज़गी
हाईकोर्ट ने जिलाप्रशासन द्वारा डेंगू पर नियंत्रण को लेकर उठाए कदम पर नाराज़गी जताई है. कोर्ट ने कहा जिला प्रशासन के दावे से जमीनी हकीकत अलग है. अगली सुनवाई पर कोर्ट ने जिम्मेदार अधिकारियों को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है. चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच ने मामले में सुनवाई की है. याची अधिवक्ता ने कहा कि डेंगू से बचाव और रोकथाम को लेकर जरूरी प्रयास के बजाय प्रशासन ठंड का इंतजार कर रहा है.

 

08:09 AM

लखनऊ में कैबिनेट बैठक
योगी सरकारी की कैबिनेट बैठक सुबह 11 बजे,लोकभवन में आयोजित की जाएगी.

 

08:00 AM

लखनऊ सीएम योगी द्वारा राम रथ यात्रा में प्रयोग होने वाले  चरण पादुका के पूजन का कार्यक्रम
3 नवंबर सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री योगी अपने आवास 5 कालीदास मार्ग पर पूजन करेंगे. इस कार्यक्रम में  श्री अश्विनी कुमार चौबे  भी  मौजूद रहेंगे.

 

07:58 AM

UP News: 'किस्मत खराब हो तो ऊंट पर बैठे इंसान को भी कुत्ता काट लेता है', बहराइच में हुआ कुछ ऐसा हादसा
राजीव शर्मा/बहराइच: कहते हैं कि अगर किस्मत खराब हो तो ऊंट पर बैठे हुए व्यक्ति को भी कुत्ता काट लेता है. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां बाइक सवार अपने घर जा रहा था. इस दौरान रास्ते में एक डीसीएम पर सामान की लोडिंग हो रही थी. इस दौरान बाइक सवार जैसे ही डीसीएम के करीब से गुजरा,तभी खलासी ने सामान को बांधने वाला रस्सी का फंदा नीचे की ओर फेंक दिया. जो बाइक सवार के गले में फंस गया. हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया.  

 

07:56 AM

आगरा-चलते टैंकर में बस पीछे से घुसी
परिवहन विभाग आगरा फोर्ट की बस है. बस में दो दर्जन से अधिक सवारी थी. घटना के बाद मची चीखपुकार. दो दर्जन सवारी हुई घायल,कई सवारी गंभीर घायल. पुलिस मौके पर ,रेस्क्यू कर सभी को निकाला. इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल. थाना एत्मादपुर के कुबेरपुर पास नेशनल हाइवे की घटना.

07:49 AM

बनाए गए हैं 5 आदर्श मतदान केन्द्र
उप निर्वाचन में कुल 05 आदर्श मतदान केन्द्र बनाये गये हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश द्वारा मीडिया के माध्यम से उक्त उप निर्वाचन के सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए मतदान किये जाने की अपील की गई है.

 

07:45 AM

लखीमपुर-गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू, दांव पर लगी दिग्गजों की साख
प्रदेश में 139-गोला गोकरननाथ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन के लिए मतदान प्रातः 7.00 बजे से शुरू होकर सायं 6.00 बजे तक चलेगा. उप निर्वाचन में 3.91 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनमें 2.06 लाख पुरूष, 1.85 लाख महिला तथा 25 तृतीय लिंग के मतदाता हैं.

 

07:37 AM

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

विधानसभा उपचुनाव के लिए हो रही है वोटिंग

 

07:36 AM

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

वोटिंग से पहले दोनों प्रत्याशियों ने की पूजा

 

07:34 AM

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

शाम 5 बजे तक होगा मतदान.  सुबह सात बजे से शुरू हुई वोटिंग.

 

 

07:22 AM

लखीमपुर खीरी-मतदान जारी

बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी ने डाला वोट

07:17 AM

UP Byelection

लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया. मतदाता शाम 6 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की मौत के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच माना जा रहा है. बीजेपी ने अपने दिवंगत विधायक अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को मैदान में उतारा है. उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के विनय तिवारी से है. इसके अलावा पांच अन्य प्रत्याशी भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. उपचुनाव के नतीजे 6 नवंबर को आएंगे.

 

Trending news