LIVE: यूपी-उत्तराखंड समाचार: यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1256682

LIVE: यूपी-उत्तराखंड समाचार: यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार

LIVE उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार 13 July 2022: आज श्रावण माह के कृष्णपक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज से सावन महीना प्रारंभ हो रहा है. इसका समापन 12 अगस्त को होगा. हिंदू धर्म में सावन महीने का बहुत महत्व है.  सावन के पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिव मानसरोवर मंदिर में हुए सौंदर्यीकरण, निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे.  मेरठ, बरेली, सहारनपुर और अलीगढ़ में मांस मछली की दुकानें बंद रखकर प्रशासन का पूर्ण सहयोग करेंगे दुकानदार.

 

LIVE: यूपी-उत्तराखंड समाचार:  यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार 13 July 2022: आज श्रावण माह के कृष्णपक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज से सावन महीना प्रारंभ हो रहा है. इसका समापन 12 अगस्त को होगा. हिंदू धर्म में सावन महीने का बहुत महत्व है.  सावन के पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिव मानसरोवर मंदिर में हुए सौंदर्यीकरण, निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे.  मुख्यमंत्री योगी गुरुवार को कोटेदारों संग संवाद करेंगे.  मेरठ में शराब की दुकानों को ढकने का काम शुरू हो गया है और मीट की दुकानों पर भी त्रिपाल लगा दिया गया है. बरेली में सावन के पूरे माह नगर निगम क्षेत्र में मीट की सभी दुकानें बंद रहेंगी. सहारनपुर और अलीगढ़ में मांस मछली की दुकानें बंद रखकर प्रशासन का पूर्ण सहयोग करेंगे दुकानदार.

14 July 2022
22:55 PM

बहराइच: कोतवाली नानपारा की पुलिस टीम के हत्थे चढ़ा शातिर चरस तस्कर, 500 ग्राम चरस के साथ पकड़ा गया चुनऊ नाम का शातिर तस्कर, NDPS की संगीन धाराओं में केस दर्ज कर भेजा गया जेल, काफी अर्से से नानपारा इलाके में चला रहा था नशे का कारोबार, नशे की लत में पड़ के हो रहे थे आस पास के इलाके के नवजवान बर्बाद, SSP के निर्देश पर हुई चरस तस्कर चुनऊ की गिरफ्तारी, पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों को दबोचने के प्रयास में जुटी.

22:51 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है. अंतरराज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को एसटीएफ ने  गिरफ्तार किया है. उनके पास से 12 कुंतल से अधिक मात्रा में गाजा बरामद हुआ है. पकड़े गए गांजे की कीमत लगभग 3 करोड़ रुपए है. एसटीएफ ने 41 प्लास्टिक की बोरियों में लगभग 12 कुंतल गंजा बरामद किया है. 

22:23 PM

बरेली: भाजपा किसान मौर्चा के उपाध्यक्ष अंकित भाटिया की पिटाई का सीसीटीवी वीडियो आया सामने, दर्जन भर से अधिक हमलावरों ने लाठी डण्डे और धारदार हथियारों से किया हमला, चिकन बिरयानी की दुकान अलनवाज पर नगर निगम टीम और अंकित भाटिया पर हुआ था हमला, घंटों हिन्दू संगठनों ने लगाया था विरोध में जाम, थाना प्रेमनगर के राम जानकी मंदिर के पास की घटना

22:02 PM

कानपुर: सूफी खानकाह एसोसिएशन के अध्यक्ष कौसर हसन का बयान पीएफआई ने खानकाहों में भी पैठ बनाना शुरू कर दिया है.अजमेर शरीफ की मुक़द्दस खानकाह को बर्बाद किया जा रहा है. खादिम साहब के जरिए खानकाह को बदनाम किया जा रहा है.सूफी खानकाह एसो० ने उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए कैंपेन चलाया था.एफआईआर दर्ज होने के बाद भी उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

21:52 PM

रायबरेली: शराब पीने के बाद एक वृद्ध की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. पुलिस का कहना है कि वृद्ध ने शराब की जगह पिपरमिंट का तेल पी लिया था. घटना बछरावां थाना इलाके की है. यहां टेरा बरौला गांव का रहने वाला राम सेवक दो दिन पहले गांव के ही राम सरन उर्फ मेंड़ई के यहां अपने एक साथी के साथ शराब पीने गया था. बताया जा रहा है कि राम सरन अवैध रूप से शराब का धंधा करता है. रामसेवक के परिजनों का आरोप है कि शराब पीकर आने के बाद ही उनकी तबियत खराब हो गई थी. रामसेवक ने परिजनों को बताया था कि उसे शराब की जगह तेल पिला दिया गया है. परिजनों ने रामसेवक को पहले सीएचसी बछरावां में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने रामसेवक की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया. ज़िला अस्पताल से परिजन रामसेवक को निजी नर्सिंग होम में गए जहां उसने दम तोड़ दिया.

21:50 PM

उत्तरकाशी: गंगोत्री धाम में गंगा का जलस्तर बढ़ने से गंगोत्री धाम के पैदल रास्ते के नीचे दीवाल पर भू कटाव हो रहा है, जिससे पैदल रास्ते सहित के आसपास बने भवनों को बड़ा खतरा बना हुआ है. गंगा के जल स्तर से हो रही कटाव के कारण पैदल रास्ते के नीचे बनी दीवार कभी भी गिर सकती है, जिससे बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है. गंगोत्री के रावल तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि गंगोत्री में बड़े पत्थर के पास हो रहे कटाव के कारण बड़ा खतरा बना हुआ है. इस संदर्भ में जिला प्रशासन को पूर्व में भी अवगत कराया गया था, लेकिन इस ओर कोई कार्यवाही नहीं है गंगोत्री धाम के रावल तीर्थ पुरोहितों ने जिला प्रशासन से तत्काल यहां पर सुरक्षात्मक कार्य करने की मांग की है.

21:48 PM

सोनभद्र: रायपुर के खलियारी के पास पत्रकार श्याम सुंदर पांडेय और लड्डू पांडेय पर चली गोली, खलियारी के इलाहाबाद बैंक के पास होटल के पास चली गोली, पुलिस मौके पर पहुंची दोनों घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया रायपुर थाना क्षेत्र के खलियारी बाजार की घटना.

21:21 PM
समाज कल्याण विभाग की छात्रवृत्ति में घोटाले की जांच EOW करेगी 
लखनऊ: प्रोफेसर मनोज यादव अपर निदेशक शिक्षा होम्योपैथिक निदेशालय को सस्पेंड किया गया. विनोद कुमार यादव तत्कालीन कार्यवाहक रजिस्ट्रार सस्पेंड संविदा लिपिक दिनेश चंद दुबे और सुषमा मिश्रा के संविदा खत्म करते हुए एफआईआर दर्ज कराने के आदेश. बिना मेडिसिन बोर्ड की सदस्य बने प्राणपत्र पत्र जारी करने वाली सुनीता मलिक पर एफआईआर दर्ज कराने का आदेश. समाज कल्याण विभाग द्वारा संबंधित घोटाले बाजों से छात्रवृत्ति की रकम रिकवरी करने के आदेश. उत्तर प्रदेश होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड के द्वारा संचालित संस्थानों में छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति में 48 करोड़ गबन का मामला आया था सामने. उत्तर प्रदेश होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड से संपत सभी संस्थानों के भौतिक सत्यापन के आदेश.
21:20 PM
बरेली में हुए बबाल को लेकर प्रेमनगर तनाव
बरेली: चिकन बिरयानी की दुकान बंद कराने को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामनेआए. उपद्रवियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वीएचपी, बीजेपी, आरएसएस समेत हिंदू संगठनों ने हंगामा किया. मौके पर डीएम शिवाकांत द्विवेदी, एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, पुलिस, पीएसी और आरएएफ तैनात प्रेमनगर थाने में उपद्रवियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, सभी आरोपी फरार. प्रेमनगर थाना क्षेत्र के जनकपुरी का मामला.
19:40 PM

लखनऊ: होम्योपैथी मेडिसिन बोर्ड के अंतर्गत छात्रवृत्ति घोटाले में कार्रवाई. मनोज यादव, विनोद यादव निलंबित. दिनेश चंद्र दुबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज.

19:25 PM

18 वर्ष से ऊपर पात्र लाभार्थियों को निशुल्क लगेगी कोविड प्रीकॉशन डोज 
देहरादून: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारत सरकार द्वारा कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव का आयोजन 15 जुलाई से आगामी 75 दिनों तक पूरे प्रदेश भर में चलाया जाएगा. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों से प्रीकॉशन डोज लगवाने की अपील की.

19:24 PM
घाट पर लगी भीषण आग
वाराणसी:  मणिकर्णिका घाट पर रखी लकड़ी में लगी भीषण आग. लगभग 400 क्विंटल लकड़ी जलकर खाक.
19:16 PM

ज़ी मीडिया की खबर का बड़ा असर  
लखनऊ: सरकारी सहायता प्राप्त सेंटेनियल स्कूल की बिल्डिंग पर मेथाडिस्ट चर्च नाम के स्कूल का अवैध कब्जा उजागर किया था. डीएम ने जांच के आदेश दिए थे, जिससे संबंधित तीन अधिकारी सस्पेंड हुए. तत्कालीन एडी बेसिक पीएन सिंह निलंबित हुए. लखनऊ के बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह निलंबित हुए. दाता प्रसाद प्रधान सहायक कार्यालय मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक भी निलंबित हुए.

17:04 PM

बारिश को लेकर सीएम योगी ने बुलाई आक्समिक बैठक
उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों में बारिश न होने से धान की फसल में हो रही देरी को लेकर योगी सरकार ने आज शाम को ही आक्समिक बैठक बुलाई है. यह स्वतंत्र देव सिंह यहां एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचे थे. आकस्मिक बैठक के चलते ही मंन्त्री कार्यक्रम अधूरा छोड़ कर लखनऊ रवाना हो गए. जल शक्ति मन्त्री यहां नलकूप खंड की कार्यशाला का निरीक्षण करने के बाद विभागीय योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करने जाने वाले थे. उसके बाद निरीक्षण भवन में अधिकारियों के साथ बैठक भी प्रस्तावित थी. एक सवाल के जवाब में उन्होनें कहा कि नहरें और नलकूप चल रहे हैं लेकिन बारिश न होने से दिक्कत है. इसके लिए सीएम ने कृषि व सिंचाईं विभाग की बैठक बुलाई है. उन्होंने कहा कि ईश्वर ने चाहा तो भरपूर बारिश होगी लेकिन फिर भी हर स्थिति से निपटने के लिए सरकार तैयार है. 

16:36 PM

डीएम ने किया चकबंदी कार्यालय का निरीक्षण
जौनपुर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा आज कलेक्ट्रेट परिसर स्थित चकबंदी कार्यालय के विभिन्न पटलों का गहनता से निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने चकबंदी विभाग के डीडीसी कार्यालय व कोर्ट व चकबंदी अधिकारियों के कार्यालयों का निरीक्षण किया. साथ ही काफी दिनों से लंबित मामलों के बारे में भी जानकारी ली. मामलों को तत्काल निस्तारण करने की व्यवस्था करने के लिए प्रतिदिन तारीख लगाकर पुराने मामलों को जल्द से जल्द कराए जाने के लिए आदेश किया है. 

16:15 PM

सहारनपुर की पटरियों पर जल्द दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन
रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि सहारनपुर को जल्दी ही वंदे भारत ट्रेन मिलेगी. रेलवे में कुछ ही वर्षों में नए आयाम स्थापित करने जा रहा है. जल्द ही यात्रियों को और बेहतर सुविधाएं मुहैया होंगी. रिफंड पहले देरी से मिला करता था, परंतु अब सिस्टम को पूरी तरह बदल दिया गया है. अब टिकट का रिफंड मिलने में समय नहीं लगेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहतर सुविधा देने के संकल्प करते हैं. रेलवे में अच्छी से अच्छी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. उन्होंने वुड कार्विंग क्षेत्र को देखते हुए कहा कि यहां पर कंटेनर ट्रेन की शुरुआत की जाएगी. 

15:59 PM

400 से अधिक दो पहिया वाहन चुराने वाला गैंग पकड़ा गया
गाजियाबाद क्राइम टीम के हाथ एक बड़ी सफलता लगी. जब उसने एक बड़े दुपहिया वाहनों के चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया. इस गैंग के सदस्य इतने शातिर थे कि ऑन डिमांड बाइक चुराया करते थे, यानी इनके रिसीवर जिस बाइक की डिमांड कहा करते थे. यह उसे चुराकर उन तक पहुंचा दिया करते थे. यह गिरोह अब तक 400 से 500 दोपहिया वाहन चुरा चुका था. 

 

15:39 PM

मुरादाबाद: पोते ने लगाया दादा को चूना, खाते से उड़ाए 68 लाख रुपये
केनरा बैंक के पूर्व शाखा प्रबंधक से साठगांठ कर पौत्र ने अपने दादा के बैंक खाते से पैसे ट्रांसफर कर लिए. पीड़ित का आरोप शिकायत करने पर पूर्व बैंक शाखा प्रबंधक ने वृद्ध के साथ अभद्र व्यवहार किया. दादा ने एसएसपी के आदेश पर पौत्र व पूर्व केनरा बैंक मैनेजर सहित चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस जांच में जुटी है. मामला मुरादाबाद के कांठ थाना क्षेत्र का है.

 

14:15 PM

सिख विरोधी दंगा मामले में तीन गिरफ्तार
कानपुर में 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों के मामले में एसआईटी ने तीन और अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. SIT अब तक इस मामले में 22 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. पनकी में घटना के संबंध में चंद्र प्रताप और गुड्डू को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, गोविंद नगर में हुई घटना के मामले में रामचंद्र पाल को गिरफ्तार किया है. 

13:38 PM

जितेंद्र नारायण त्यागी ने धारण किया भगवा
जितेंद्र नारायण त्यागी बने वसीम रिजवी ने गुरुवार को सरयू में स्नान कर आधुनिक वस्त्रों का त्याग कर दिया. इस दौरान उन्होंने महंत राजू दास द्वारा भेंट किए गए भगवा वस्त्र वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सरयू तट पर धारण किया.  इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरा बचा हुआ जीवन धर्म-कर्म, हिंदुओं की रक्षा और हिंदुओं की संस्कृति की रक्षा के लिए समर्पित रहेगा.

 

13:31 PM

Lulu Mall Lucknow Namaz: बीजेपी सांसद सतीश गौतम का बयान 
लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के मामले में अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि भगवान का जहां स्थान है उस जगह नाम लेना चाहिए. मॉल, गली, रोड पर पूजा करने वाले लोग ढोंग करते हैं और पाखंडी हैं. बार-बार कहा जा रहा है फिर भी नहीं मान रहे हैं. कुछ लोग मानसिकता से बीमार हैं. 

 

13:27 PM

बीजेपी का हरदा पर पलटवार 
ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण को लेकर सियासी घमासान जारी है. जहां एक तरफ हरीश रावत गैरसैंण में सांकेतिक तालाबंदी करने पहुंचे हैं. वहीं बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन का कहना है कि उनका गैरसैंण से कोई लगाव नहीं है, केवल अपने वजूद को बचाने के लिए इस प्रकार के कार्य कर रहे हैं

13:03 PM

फर्रुखाबाद में रिश्ते हुए शर्मसार
फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में रिश्तों को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां एक बाप ने जहां चंद पैसों के लिए अपनी बेटी को बेच दिया. वहीं, आरोप है कि बेटी के ससुर ने उसका रेप किया. इतना ही नहीं बल्कि उसे देह व्यापार में भी धकेल दिया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है. 

 

 

12:25 PM

इस्माइल और राशिद की जमीन से निकलेगी कांवड़ यात्रा 
सावन में बरेली से साम्प्रदायिक सौहार्द की अनोखी किरण निकली है. यहां इस्माइल और राशिद की जमीन से कांवड़ यात्रा निकलेगी.  यात्रा को लेकर विवाद की स्थिति उत्पन्न होती थी. इस बार अपनी जमीन से कांवड़ियों को रास्ते के लिए 110 गज जगह दी. मामला थाना इज्जत नगर क्षेत्र के शिकारपुर का है. 

12:18 PM

हरदोई में प्रेमी ने लगाई आग 
हरदोई में कोतवाली शाहाबाद इलाके में एक प्रेमिका के सामने प्रेमी ने पेट्रोल डालकर आग लगा ली. युवक को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती  कराया गया है. कुछ दिन पूर्व प्रेमी के खिलाफ प्रेमिका को बहला-फुसलाकर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया गया था. प्रेमी शाहजहांपुर जिले का रहने वाला है. 

11:55 AM

अमेठी: स्वंतत्र देव सिंह पहुंचे तिलोई
बीजेपी उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री जल शक्ति विभाग स्वतंत्र देव सिंह पहुंचे तिलोई. राज भवन बीमारी के चलते कुछ दिन पहले राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह के भाई का हुआ था निधन. तिलोई स्थित आवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे स्वतंत्र देव सिंह.

11:14 AM

बहराइच: कार से टक्कर के बाद गहरे खड्डे में गिरी डबल डेकर बस. एक की मौत, 6 घायल
दिल्ली से सवारियों को लेकर आ रही डबल डेकर बस और कार में हुई आमने सामने की भिड़ंत. अनियंत्रित होकर डबल डेकर बस खड्डे में गिरी. यात्रियों में मची चीख-पुकार. हादसे में कार सवार की दर्दनाक मौत. बस में सवार 6 यात्री घायल. घायलों को सीएचसी मुस्तफाबाद में कराया भर्ती. एक की हालत गंभीर, मेडिकल कालेज रेफर.

11:09 AM

उत्तराखंड: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पहुंचे जसपुर, अर्पित चौहान को किया सम्मानित
उधम सिंह नगर के जसपुर के अर्पित चौहान ने अपने तृतीय प्रयास में सिविल सेवा परीक्षा में 20वां स्थान प्राप्त किया है. आज सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और जसपुर विधायक आदेश सिंह चौहान के साथ अर्पित चौहान के घर जाकर उन्हें सम्मानित किया और उनके माता पिता को बधाई दी.

11:08 AM

हाथरस: ऑल्ट न्यूज के सह संपादक मोहम्मद जुबैर पहुंचे हाथरस, कोर्ट में पेशी 
हाथरस जिले में मोहम्मद जुबेर के खिलाफ हैं दो मुकदमे दर्ज. पुरदिलनगर नगर कस्बे में हुए बवाल में पाई गई थी मोहम्मद जुबेर की संलिप्तता. हाथरस पुलिस ने सीतापुर जेल में जाकर किया बी वारंट दाखिल. मोहम्मद जुबेर थे वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में. दिल्ली पुलिस लाई है उसे हाथरस कोर्ट. मोहम्मद जुबेर को लेकर कोर्ट को बनाया छावनी.

10:56 AM

लखनऊ नवनिर्मित लुलु मॉल में नमाज का मामला
अयोध्या- हनुमानगढ़ी के राजू दास ने लुलु मॉल में नमाज पर कड़ी आपत्ति जताई है. 80% मुसलमानों के एंप्लॉयमेंट पर भी महंत ने सवाल उठाया. 20% हिंदू लड़कियों को रखने और मुस्लिम लड़कियों को ना रखने के कहीं बात. लुलु मॉल में नमाज अगर ऐसा चलता रहा तो हम वहां पहुंच कर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. ऐसा करने से हमको कोई नहीं रोक पाएगा राजू दास.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बेहद करीबी कहे जाते हैं महंत राजू दास. बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लुलु माल का किया है उद्घाटन.

10:55 AM

बहुचर्चित स्कॉलरशिप घोटाले का आरोपी गिरफ्तार
उत्तराखंड के बहुचर्चित स्कॉलरशिप घोटाले के 15 हजार रुपये के इनामी आरोपी राहुल विश्नोई को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. राहुल की गिरफ्तार देहरादून से हुई है. एसटीएफ के मुताबिक 2019 में एन पावर एकेडमी के खिलाफ स्कॉलरशिप के नाम पर हुई धोखाधड़ी के मामले में हरिद्वार में मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसकी जांच एसआईटी कर रही है. गिरफ्तारी से बचने के लिए 2 साल से ₹15 हजार का इनामी आरोपी राहुल विश्नोई फरार चल रहा था. बताया जा रहा है कि बीबीए बीसीए व अन्य डिप्लोमा के लिए फर्जी छात्र छात्राओं के दाखिले दिखाकर 25 लाख की धोखाधड़ी की गई थी.

 

10:44 AM

गोरखपुर- सीएम योगी ने किया शिव का दुग्धाभिषेक

10:38 AM

विवादों में लखनऊ का नया मॉल
लखनऊ-राजधानी में प्रदेश का सबसे बड़ा मॉल उद्धघाटन के तीसरे दिन ही विवादों में आ गया है. सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि करीब 6 लोग मॉल के अंदर नमाज पढ़ रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर वीडियो वायरल करते हुए लिख रहे हैं कि जब प्रदेश में सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढ़ना मना है तो मॉल में क्यों नमाज पढ़ी जा रही है.हिन्दू संगठन भी इस पर सवाल उठा रहे है. हालांकि पुलिस जांच करने की बात कह रही है.

 

10:31 AM

सरकारी स्कूल को कान्वेंट जैसा बनाने की कवायद
कानपुर में प्राथमिक विद्यालय को कान्वेंट स्कूल की तर्ज पर विकसित करने के लिए विधायक सुरेंद्र मैथानी ने तैयारी शुरू कर दी है.  गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने शास्त्री नगर स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय को गोद लेने की घोषणा की है. इसका उद्देश्य गरीब और निचले तबके के बच्चों को पढ़ाकर लिखाकर उच्च स्तर पर लेकर जाना है. भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने गोद लिए हुए प्राथमिक कन्या विद्यालय शास्त्री नगर प्रथम में जाकर वहां के प्रधानाचार्य एवं स्टाफ के साथ विद्यालय के नव निर्माण पर चर्चा कर निरीक्षण किया.

10:19 AM

रामगढ़ ताल में बोटिंग शुरू
गोरखपुर का नजारा दिन प्रति दिन बदलने लगा हैं. जीडीए ने आज से रामगढ़ ताल में बोटिंग शुरू कर दी है. गोरखपुर के सांसद रवि किशन व मंत्री जितिन प्रसाद ने शुरू की.

 

10:16 AM
गोरखपुर-रुद्राभिषेक करेंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिव मानसरोवर मंदिर पहुंचे. दर्शन पूजन कर रुद्राभिषेक करेंगे. सावन के पहले दिन शिव भक्तों को सौगात देंगे. छह करोड़ से अधिक की लागत से शिव मानसरोवर के हुए जीर्णोद्धार का लोकार्पण करेंगे.  मंदिर परिसर में पौधारोपण करेंगे सीएम.
10:15 AM
थाना सदर बाजार पुलिस को मिली कामयाबी
शाहजहांपुर- जाली नोटों के साथ दो युवक गिरफ्तार. 26 हज़ार के जाली नोट बरामद. राजस्थान के रहने वाले हैं पकड़े गए युवक. पूछताछ में जुटी पुलिस.
10:04 AM
थाना सदर बाजार पुलिस को मिली कामयाबी
शाहजहांपुर- जाली नोटों के साथ दो युवक गिरफ्तार. 26 हज़ार के जाली नोट बरामद. राजस्थान के रहने वाले हैं पकड़े गए युवक. पूछताछ में जुटी पुलिस.
09:49 AM
CM योगी ने अपने आवास पर बुलाई बैठक
सीएम योगी ने कम बारिश की वजह से खेती किसानी पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर आज शाम सीएम आवास पर बैठक बुलाई है. बैठक में कृषि और जलशक्ति विभाग के मंत्री अधिकारी मौजूद रहेंगे. बैठक में कम बारिश की वजह से खेती पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव और कम बारिश की स्थिति में सिचाई व्यवस्था की तैयारियोंकी समीक्षा होगी.
09:37 AM

50 लाख की हेरोइन के साथ चार अंतरराज्य तस्कर गिरफ्तार
सोनभद्र मे नशे के खिलाफ लगातार अभियान जारी है. नशे के कारोबार पर पुलिस ने बड़ा चोट करते हुए मुखबिर की सूचना पर जाल बिछाकर 500 ग्राम हेरोइन बरामद की है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 50 लाख रुपये बताई जा रही है. सभी चारों तस्कर अंतरराज्यीय गिरोह के बताए जा रहे हैं. चारों आरोपी मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. चारों आरोपियों के पास से 45 हजार रुपये नगद व एक मारुति कार भी बरामद किए गए हैं. इस मामले का खुलासा एएसपी सोनभद्र विनोद कुमार ने किया.

 

09:33 AM

मथुरा-श्रीकांत शर्मा पहुंचे गोवर्धन ,लगाई परिक्रमा
श्रीकांत शर्मा ने गोवर्धन पहुंचकर गिर्राज महाराज के दर्शन कर 21किलोमीटर की परिक्रमा की. गोवर्धन गुरु पूर्णिमा मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. ब्रज का विकास सरकार की प्राथमिकता है. सभी लोगों से स्वच्छता ओर विशेष ध्यान देने की अपील की गई है.

09:30 AM
शासन ने सीबीसीआईडी के एसपी राजकमल यादव को हटाया राजकमल यादव को डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध किया गया
09:26 AM
जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा उनके घर
औरैया- शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा उनके घर. सैनिक अनुभव त्रिपाठी लद्दाख में ड्यूटी के दौरान हादसे का शिकार हुआ था. इलाज के दौरान हुई थी मौत.  शहीद का सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार. जिला स्तरीय प्रशासन व पुलिस के जवान भी मौजूद है.
09:19 AM
किरायेदारों को बड़ी राहत देने की तैयारी में योगी सरकार
10000 तक का मकान किराए पर लेकर रहने वालों का अब स्टांप शुल्क माफ करने की तैयारी है. 10,000 रुपये महीने तक किराए वाले मकानों के अग्रीमेंट पर सालाना 200 रुपये स्टांप शुल्क लगता है. इसको माफ करने की तैयारी है, जिसे कैबिनेट से सरकार को जल्द ही मंजूरी मिल सकती है.
09:15 AM

लखनऊ- 10 करोड़ से बनेगा बायोटेक 
लखनऊ में जल्द ही 10 करोड़ से बायोटेक बनेगा. राज्य के करीब 1000 युवाओं को रोजगार मुहैया हो सकेगा. लखनऊ स्थित बायोटेक पार्क नई सुविधाओं और संसाधनों से लैस करने का फैसला लिया गया है. इसके लिए 10 करोड़ों रुपए केंद्र सरकार से मांगे गए हैं. अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कई स्टार्टअप किए जाएंगे. शुरू वन ट्रिलियन इकोनामी बनाने के लक्ष्य में जुटी राज्य सरकार.

 

09:11 AM

सरकार की छवि खराब करने वाले नौकरशाहों पर जल्द होगी कार्रवाई
यूपी के  मुख्यमंत्री योगी पशुपालन घोटाले, स्वास्थ्य विभाग, पीडब्ल्यूडी में तबादलों में गड़बड़ी परसख़्त हो गए हैं. कई वरिष्ठ अफसर सरकार के निशाने पर हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीनों ही विभागों में मिली गड़बड़ियों पर जांच के आदेश दिए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य, लोक निर्माण व पशुपालन विभाग के कई अफसरों की विदाई लगभग तय मानी जा रही है.

08:59 AM

आज से कावड़ यात्रा, हेलीकॉप्टर से होगी निगरानी
लखनऊ-सावन शुरू होने के साथ आज से कांवड़ यात्रा भी शुरू हो गई है. इसे लेकर डीजीपी मुख्यालय की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है. एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार कांवड़ मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. गोरखपुर से अयोध्या, हरिद्वार से मेरठ और प्रयागराज से वाराणसी कांवड़ मार्ग पर हेलीकॉप्टर से सुरक्षा व्यवस्था का सर्वे किया जाएगा.

 

08:51 AM

उदयपुर कांड के हत्यारों की कॉल डिटेल खंगाल रही यूपी एटीएस
उदयपुर में कन्हैया लाल के हत्यारों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद के मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल रिपोर्ट सीडीआर यूपी एटीएस खंगाल रही है. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि रियाज गोस के संपर्क में यूपी का कोई व्यक्ति तो नहीं था. सूत्रों के अनुसार उदयपुर की घटना के बाद यूपी एटीएस भी सतर्क हो गई थी. एटीएस की एक टीम उदयपुर भी पहुंची और राजस्थान एटीएस के साथ मिलकर पूछताछ भी की. पूछताछ में किसी तरह का यूपी कनेक्शन सामने नहीं आया है. हालांकि रियाज व गौस के मोबाइल नंबरों की सीडीआर में कुछ नंबर यूपी के मिले हैं.उनके बारे में पता लगाया जा रहा है मामले की जांच एनआईए को स्थानांतरित होने के बाद एटीएस ने अब एनआईए से संपर्क भी किया है.

08:47 AM
मुख्तार अंसारी की मुश्किलें और बढ़ीं
लखनऊ-बाहुबली मुख्तार अंसारी के कैंट रोड स्थित एक निजी अपार्टमेंट में बेनामी व उनके परिवारी जनों के नाम संपत्तियों की तलाश शुरू हो गए हैं. बुधवार को आई मऊ पुलिस ने एलडीए से इस अपार्टमेंट का स्वीकृत हुआ नक्शा भी मांगा और रजिस्ट्री की जांच भी की जा रही है. पुलिस का दावा है कि मार्केट दर से कम कीमत पर फ्लैट बिल्डर से खरीदे गए हैं. एडीएसए नक्शा मिलने के बाद आगे की कार्रवाई पुलिस करेगी. एलडीए सचिव पवन गंगवार से बुधवार को एसपी मऊ के प्रतिनिधि के रूप में इंस्पेक्टर ने मुलाकात की. इस दौरान इंस्पेक्टर ने उनको कैंट में मौजूद एफआई अपार्टमेंट में फ्लैटों की जानकारी दी है. विधायक के बेटे अब्बास अंसारी का भी फ्लैट इसमें है. एलडीए को दिए गए पत्र में पुलिस ने कहा कि मऊ के दक्षिण टोला थाने में दर्ज मामले में जांच व कार्यवाही की जा रही है.
08:45 AM

लखनऊ जल निगम में अभियंताओं को 62 वर्ष में सेवानिवृत्त करने की तैयारी 
जल निगम निदेशक मंडल ने संस्तुति कर प्रस्ताव शासन को भेजा है. सीएम की सहमति पर कैबिनेट से प्रस्ताव को मंजूरी दिलाई जाएगी.  चिकित्सकों और राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों की तर्ज पर जल निगम में भी अभियंताओं की सेवानिवृत्ति आयु 60 से बढ़ाकर 62 करने की तैयारी है. इससे संबंधित प्रस्ताव को जल निगम के निदेशक मंडल ने संस्तुति दे दी है इस प्रस्ताव को नगर विकास विभाग के पास भेज दिया गया है.

08:42 AM

आज पकड़ा जाएगा पिटबुल डॉग 
हमला कर अपनी मालकिन की जान लेने वाले पिटबुल डॉग को आज पकड़ा जाएगा. बुधवार को पीड़ित परिवार के घर से बाहर होने के कारण ऐसा नहीं किया जा सका. आज नगर निगम की टीम कैसरबाग स्थित उनके आवास पर जाएगी. यहां से पकड़ कर लाने के बाद हिंसक पिटबुल को जरहरा स्थित स्वान केंद्र में रखा जाएगा.

 

08:37 AM

काशी में सावन महीने के पहले दिन भक्तों ने भोलेनाथ को चढ़ाया
भोलेनाथ के लिए सबसे प्रिय महीना सावन की शुरुआत हो चुकी है. काशी में भक्त गेरुआ वस्त्र धारण कर बाबा भोलेनाथ को मां गंगा के पवित्र जल अर्पित करने के लिए दूरदराज से आ रहे हैं. पहले दिन भक्तों ने काशी विश्वनाथ मंदिर में भोर से ही लंबी-लंबी लाइनों में लगकर बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक किया और दर्शन पूजन किया. श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए काशी विश्वनाथ से होकर आने वाले रास्तों पर यातायात बंद कर दिया गया है.कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए जगह-जगह पर मेडिकल किट की सुविधाएं मुहैया कराई गई है. टेंट लगाए गए हैं तथा शीतल पेयजल की व्यवस्था की गई है. मंदिर के आसपास सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है.

 

08:30 AM

नूरु पहलवान के खिलाफ छेड़छाड़ और बदतमीजी का मुकदमा 
यूपी के अमरोहा नगर पालिका परिषद के सभासद एवं सपा नेता नूरु पहलवान के खिलाफ एक महिला ने शहर कोतवाली में छेड़छाड़ और बदतमीजी का मुकदमा दर्ज कराया है.  महिला ने कहा है कि नूरु पहलवान उसका पड़ोसी है और उसके साथ कई बार बदतमीजी कर चुका है. उसने इस पूरे मामले में आरोप लगाया है कि जब उसका पति घर पर नहीं था तो गुरु पहलवान ने घर में घुसकर उसके साथ बदतमीजी करने की कोशिश की. उसके शोर मचाने पर नूरू पहलवान भाग गया, इस मामले में अमरोहा शहर कोतवाली पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर पर नूरु पहलवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है.

08:23 AM

हरिद्वार की हर की पैड़ी पर शिव के भक्तों की भीड़
सावन मेले की शुरुआत के साथ कावड़ यात्रा की आज से शुरुआत हो चुकी है. हरिद्वार की हर की पैड़ी पर गंगा स्नान के साथ श्रद्धालु गंगाजल लेकर कांवड़ यात्रा के लिए रवाना हो रहे हैं. भारी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान कर रहे हैं. श्रद्धालुओं का कहना है कि देश प्रदेश में सुख शांति समृद्धि बनी रहे बाबा भोले से ऐसी मनोकामना कर रहे हैं. राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के साथ कई दूसरे राज्यों से श्रद्धालु हरिद्वार हरिद्वार पहुंचे हैं. 

 

08:21 AM

विश्वनाथ मंदिर मार्ग में टला हादसा
विश्वनाथ मंदिर मार्ग में बड़ा हादसा टल गया है. मुख्य मार्ग पर मकान का छज्जा गिर गया. कुछ कदमों के दूरी पर विश्वनाथ मंदिर है. छज्जे के नीचे श्रद्धालुओं की लम्बी लाइन लगी थी. चंद मिनट पहले खत्म श्रद्धालुओं की लाइन खत्म हुई थी.

 

08:15 AM

हरीश रावत करेंगे तालाबंदी
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गैरसैंण में सांकेतिक तालाबंदी करेंगे.

 

08:10 AM

जितिन प्रसाद का महराजगंज दौरा 
उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद का महराजगंज दौरा है. वह सिसवा विधानसभा में स्थित चंदन नदी पर नवनिर्मित पुल का लोकार्पण करेंगे. अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. पार्टी के पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे.

 

08:10 AM

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का मुजफ्फरनगर दौरा
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मुजफ्फरनगर दौरे पर रहेंगे. वह विगागीय अधिकारियों के साथ बैठक और स्थलीय निरीक्षण करेंगे. सुबह 10.30 पर शुकदेव आश्रम पहुंचकर स्वामी कल्याण देव की 18वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ एवं श्रद्धांजलि समारोह में शामिल होंगे. शुकदेव आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सुबह 11.15 बजे पार्टी कार्यकर्ताओं संग संवाद करेंगे. जिसके उपरांत 11.45 बजे जनपद के विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.  जिसके बाद वह विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे.

08:05 AM

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की अर्जी पर  SC सुनवाई करेगा
आजम खान ने इलाहाबाद HC की ओर से दी गई ज़मानत के वक्त लगाई शर्त को SC में चुनौती दी है. एक केस में ज़मानत देते समय इलाहाबाद HC ने यूनिवर्सिटी की 13.8 हेक्टेयर ज़मीन प्रशासन को कब्ज़े में लेने की अनुमति दे दी थी. पिछली सुनवाई में SC ने आजम खान को राहत देते हुए रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी के हिस्सों को गिराने की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी.

 

07:54 AM

मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका पर सुनवाई
अल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका पर दिल्ली की पटियाला हाउस सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी. धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. आपत्तिजनक पोस्ट से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में गिरफ्तार फैक्ट चैकर न्यायिक हिरासत में है. 2 जुलाई को मैजिस्ट्रेट अदालत ने उनकी जमानत याचिका ठुकरा दी थी।

 

07:48 AM

उन्नाव-होटल में छापा और सील 
 मनमाने ढंग और अनियमितता के साथ चलाये जा रहे होटल पर जिला प्रशासन ने शिकंजा कसा है. उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ-कानपुर हाईवे के सांवरिया होटल में पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने छापा मारा है. वहीं अनिमितता पर होटल पर कार्रवाई करते हुए सील किया गया है. एसडीएम सदर सत्यप्रिय सिंह ने बताया की सत्यापन में पाया गया की भवन में व्यवसायिक गतिविधियों के संचालन के लिए किसी भी प्रकार का कोई प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं था, नक्शे से संबंधित कोई भी अभिलेख यहां पर प्राप्त नहीं हुए हैं. इसके अलावा अग्निशमन संबंधित व्यवस्थाएं यहां पर नहीं पाई गई हैं. एसडीएम ने बताया की जनहित जन स्वास्थ्य के दृष्टिगत जन सुरक्षा के मानकों को पूरा करने तक उक्त भवन को तत्काल प्रभाव से सील किया जाता है, भवन स्वामी को इस बारे में निर्देशित किया गया है की आवश्यक व्यवस्थाओं की वह पूर्ति कर लें, पूर्ति करने के उपरांत उसकी सील खोल दी जाएगी.

07:33 AM

दो बच्चों की मौत
यूपी के सीतापुर में देर रात हुए सड़क हादसे में दो मासूम बच्चों की मौत हो गई. वहीं इस सड़क हादसे में चार लोग घायल हो गए. तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली ने साइकिल सवार मासूम बच्चों को जोरदार टक्कर मारी. जिससे इस सड़क हादसे में मासूम बच्चों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों ही बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. यह पूरा मामला महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र का है.

 

07:23 AM

सौंदर्यीकरण, निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी
आज श्रावण माह के कृष्णपक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज से सावन महीना प्रारंभ हो रहा है. इसका समापन 12 अगस्त को होगा. हिंदू धर्म में सावन महीने का बहुत महत्व है.  सावन के पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में शिव मानसरोवर मंदिर में हुए सौंदर्यीकरण, निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे. मंदिर को करीब छह करोड़ की लागत से सजाया सवांरा गया है. पूजा अर्चना के साथ मुख्यमंत्री रूद्राभिषेक करेगें. मुख्यमंत्री योगी गुरुवार को कोटेदारों संग संवाद करेंगे. योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में होगा कार्यक्रम. मेरठ में शराब की दुकानों को ढकने का काम शुरू हो गया है और मीट की दुकानों पर भी त्रिपाल लगा दिया गया है. बरेली में सावन के पूरे माह नगर निगम क्षेत्र में मीट की सभी दुकानें बंद रहेंगी. सहारनपुर और अलीगढ़ में मांस मछली की दुकानें बंद रखकर प्रशासन का पूर्ण सहयोग करेंगे दुकानदार.

07:22 AM

सीएम योगी ने किया ट्वीट
पवित्र महीना सावन के शुरु होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है. सीएन ने लिखा- देवों के देव महादेव जी का अति प्रिय पावन 'श्रावण मास' आज से प्रारंभ हो रहा है। सभी प्रदेश वासियों व असंख्य श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं। भगवान भोलेनाथ की असीम अनुकंपा हम सभी पर बनी रहे। सम्पूर्ण विश्व का कल्याण हो। जय भोलेनाथ!

Trending news