LPG Cylinder Price: महीने के पहले दिन लोगों को लगा बड़ा झटका, दूध के साथ बढ़े गैस सिलेंडर के दाम
Advertisement

LPG Cylinder Price: महीने के पहले दिन लोगों को लगा बड़ा झटका, दूध के साथ बढ़े गैस सिलेंडर के दाम

LPG Cylinder Price: ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में संशोधन करती है. दिल्ली में 1 मार्च से 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 105 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई. इस बदलाव के बाद इसकी कीमत 1907 रुपये से बढ़कर 2, 012 रुपये हो गई. 

LPG Cylinder Price: महीने के पहले दिन लोगों को लगा बड़ा झटका, दूध के साथ बढ़े गैस सिलेंडर के दाम

LPG Price Hike: मार्च की पहली तारीख को ही जनता को महंगाई का झटका लगा है. सोमवार को दूध के दामों में वृद्धि के बाद अब एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं. 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial LPG cylinder) और पांच किलो के छोटे सिलेंडर के दानों में बढ़ोतरी की गई है. हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

यात्री ध्यान दें: गोरखपुर रूट पर जल्द शुरू होंगी ये ट्रेनें, कई तरह के सुविधाओं से होगी लैस

इतने रुपये बढ़े
बता दें, ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में संशोधन करती हैं. दिल्ली में 1 मार्च से 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 105 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई. इस बदलाव के बाद इसकी कीमत 1907 रुपये से बढ़कर 2, 012 रुपये हो गई. इसके साथ ही पांच किलो के छोटे सिलेंडर में भी 27 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इसके बाद इस सिलेंडर की कीमत 569 रुपये हो गई. 

Mahashivratri 2022: बम-बम बोल रहा है काशी, इस वीडियो में देखिए बाबा विश्वनाथ का अलौकिक स्वरूप

इन शहरों में बदले गए दाम 
ऑयल मार्केटिंग कंपनी 1 फरवरी को 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 91.50 रुपये की कटौती की थी. जिसे अब बढ़ा दिया गया है. बता दें, इस बढ़ोतरी के बाद कोलकाता में इसकी कीमत 1987 रुपये के बजाय 2095 रुपये हो गई है.  मुंबई में इसकी कीमत 1857 से बढ़कर 1963 रुपये हो गई है. हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Mahashivratri: सीएम योगी ने महाशिवरात्रि के पर्व पर गोरखनाथ मंदिर में की पूजा, देखें वीडियो

दूध के भी बढ़े दाम 
आपको बता दें, सोमवार को अमूल ने देशभर में दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है. इसकी घोषणा अमूल ब्रांड का संचालन करने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ ने की थी. उन्होंने कहा कि बिजली, लॉजिस्टिक, पैकेजिंग और अन्य खर्च बढ़ने से कीमत को बढ़ाया गया है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news