'मोहम्मद' किताब में इस्लाम के आतंकवादी विचार उजागर किए तो वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पर मौलाना ने कराई एफआईआर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1033897

'मोहम्मद' किताब में इस्लाम के आतंकवादी विचार उजागर किए तो वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पर मौलाना ने कराई एफआईआर

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने एक किताब 'मोहम्मद' लिखी जिसको लेकर विवाद बढ़ गया है. कहा ये जा रहा है कि 'मोहम्मद' नाम से लिखी गई किताब पैगंबर मोहम्मद साहब के चरित्र को उजागर करती है. लखनऊ के चौक थाने में मौलाना कल्बे जवाद ने तहरीर दी है. 

'मोहम्मद' किताब में इस्लाम के आतंकवादी विचार उजागर किए तो वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पर मौलाना ने कराई एफआईआर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) की मुश्किलें अब कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. लखनऊ (Lucknow) में वसीम रिजवी के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. बता दें कि FIR उनकी विवादित किताब 'मोहम्मद' को लेकर की गई है. चौक थाने में मौलाना कल्बे जवाद ने तहरीर दी है. पुलिस ने कई धाराओं में रिजवी पर मुकदमा दर्ज किया है. FIR में इस्लाम और मुसलमानों को भारत और पड़ोसी देशों में बदनाम करने का आरोप लगाया गया है.

fallback

ऐसा क्या लिखा है किताब में?
वसीम रिजवी का दावा है कि ‘इस्लाम दुनिया में क्यों आया और इतना आतंकवादी विचार क्यों रखता है?’इसी को यह किताब उजागर करती है. इसके अलावा उनका दावा है कि ये किताब पैगंबर मोहम्मद साहब के चरित्र को उजागर करती है. वहीं, इस किताब को बैन किए जाने की मांग की जा रही है. आरोप है कि वसीम रिजवी ने दुनिया के तमाम मुसलमानों के जज्बातों को ठेस पहुंचाई है. 

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने एक किताब लिखी जिसको लेकर विवाद बढ़ गया है. कहा ये जा रहा है कि 'मोहम्मद' नाम से लिखी गई किताब पैगंबर मोहम्मद साहब के चरित्र को उजागर करती है. रिजवी ने गाजियाबाद के डासना के महाकाली मंदिर में दर्शन करने के बाद महंत यति नरसिंहानंद से अपनी किताब का विमोचन करवाया. वसीम रिजवी का दावा है कि किताब पूरी तरह से फैक्ट्स पर आधारित है और इसे लिखने के लिए 300 से ज्यादा किताबों और मुस्लिम ग्रंथों का रिफरेंस लिया गया है.

विवादों में बने रहते हैं रिजवी

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी अक्सर विवादों में बने रहते हैं. उन्होंने बीते दिनो वीडियो-रिकॉर्डेड संदेश जारी किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि मरने के बाद हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार उनका दाह संस्कार किया जाए और दफन नहीं किया जाए. गौर हो कि रिजवी ने कुरान की 26 आयतों को चुनौती दी है और फिर एक नया कुरान लिखने का दावा किया है, जिसके बाद वो काफी विवादों में रहे हैं.

बहराइच: अपने बेटे को लेकर दवाई लेने जा रही थी महिला, पीछे से तेज रफ्तार बस ने रौंदा, दोनों की मौके पर मौत

UP Police SI Exam 2021: गोरखपुर में 15 लाख में दारोगा बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, STF ने तीन को दबोचा

WATCH LIVE TV

Trending news