Bhodohi: यूपी के भदोही में बड़ा हादसा, दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, अब तक 5 की मौत, 64 लोग झुलसे, SIT गठित
topStorieshindi

Bhodohi: यूपी के भदोही में बड़ा हादसा, दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, अब तक 5 की मौत, 64 लोग झुलसे, SIT गठित

Bhodohi: यूपी के भदोही जिले में रविवार की रा‍त बड़ा हादसा हो गया....सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लेकर अधिकारियों को घायलों के बेहतर इलाज का निर्देश दिया है.  

Bhodohi: यूपी के भदोही में बड़ा हादसा, दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, अब तक 5 की मौत, 64 लोग झुलसे, SIT गठित

रमेश चंद्र मौर्य/भदोही: यूपी के भदोही जनपद के औराई में स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में रविवार की रात लगी भीषण आग में झुलसकर पांच लोगों की मौत हो गई है.  हादसे में कुल 64 से ज्यादा लोग झुलसे हैं. गंभीर रूप से झुलसे 33 लोगों को वाराणसी रेफर किया गया है. सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लेकर अधिकारियों को घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं.  

मृतकों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. मृतकों में तीन बच्चे और दो महिलाओं की मौत हुई है. एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हादसे में मौत हुई है. इनमें दादी और दो नाती शामिल हैं. मृतकों के परिवार के कई सदस्य झुलसे हैं. दादी जय देवी,नाती नवीन और हर्षवर्धन ने दम तोड़ा.

सीएम योगी जनहानि पर व्यक्त किया दुख
मुख्यमंत्री जी ने जनपद भदोही में दुर्गा पूजा में लगे पंडाल में लगी आग से हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाने और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. DM एवं पुलिस के उच्चाधिकारियों को शीघ्र घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं. युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य के कराए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

यहां हुआ हादसा
ये हादसा औराई कोतवाली इलाके में हुआ. दुर्गा पूजा पंडाल में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस मौके पर बताया जाता है कि डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्रित थी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार्यक्रम स्थल के पास अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. आग लगने के बाद पंडाल में भगदड़ मच गई.  आनन-फानन में झुलसे हुए लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया. पंडाल में जगह कम थी जिसकी वजह से बाहर निकलने में लोगों को काफी समय लगा और बड़ी संख्या में लोग झुलस गए.

Aligarh: युवती को बहला-फुसलाकर कर भगा ले गया था गैर समुदाय का युवक, पुलिस ने मुंबई से दबोचा, भेजा जेल 

दुर्गा पूजा पंडाल में बना था सिर्फ एक गेट
बताया जा रहा है कि एक ही गेट बना हुआ था. दुर्गा पूजा पंडाल के पीछे तालाब था सिर्फ एक ही रास्ता लोगों को भागने के लिए सड़क की तरफ था.  देर रात तालाब में भी गोताखोरों की मदद से छानबीन की गई. भदोही के जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे में कुल 52 लोग झुलसे हैं.  33 घायलों को वाराणसी रेफर किया जा चुका है. इस हादसे में 12 वर्षीय अंकुश सोनी और 45 वर्षीय जया देवी नाम की महिला की मौत हो गई है. कुल 64 लोग झुलसे थे. 42 लोगों का इलाज वाराणसी में, 4 का प्रयागराज और अन्य का भदोही के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

एसआईटी टीम का गठन
अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जांच हेतु एसआईटी टीम का गठन किया गया है जो इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है.  जांच टीम को पंडाल में हैलोजन के पास से आग लगने के साक्ष्य मिले हैं. आग किन वजहों से लगी इसकी जांच की जा रही है. डीएम ने कहा जो भी दोषी हैं उन पर कड़ी कार्रवाई होगी.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 3 अक्टूबर के बड़े समाचार

देखें, भदोही के दुर्गा पंडाल में लगी आग का वीडियो

Trending news