आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 3 अक्टूबर के बड़े समाचार
topStories0hindi1377752

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 3 अक्टूबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 3 October 2022, दिन सोमवार है.  आज महाअष्टमी है. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत को लेकर अगले 24 घंटे अहम हैं. मुलायम सिंह यादव कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हैं. मथुरा-3 अक्टूबर यानी आज श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई सेशन कोर्ट में होनी है समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 3 अक्टूबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 3 October 2022, दिन सोमवार है.  आज महाअष्टमी है. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत को लेकर अगले 24 घंटे अहम हैं. मुलायम सिंह यादव कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हैं. मथुरा-3 अक्टूबर यानी आज श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई सेशन कोर्ट में होनी है. सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंसूर खान को एक फोन आया, जिसमें उन्हें जान से मरने की धमकियां दी गईं.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह गोरखपुर में पूजा अर्चना करेंगे समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

 

महाअष्टमी आज, करें मां की पूजा

आज महाअष्टमी है. नवरात्रि पर देवी दुर्गा के नौ रूपों की विशेष आराधना की जाती है. इन नौ दिनों में अष्टमी तिथि का विशेष महत्व होता है, इसे दु्र्गाष्टमी भी कहा जाता है. अष्टमी और नवमी तिथि पर कन्या पूजन का विशेष महत्व होता है. इस दिन मां के आठवें स्वरूप महागौरी की पूजा होती है. अष्टमी तिथि पर 2 से 10 साल की उम्र की नौ कन्याओं की पूजा,भोजन और उपहार देते हुए दुर्गा मां की पूजा की जाती है.

गोरखपुर में पूजा अर्चना करेंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह गोरखपुर में पूजा अर्चना करेंगे. मुख्यमंत्री गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने रविवार की रात गोरखनाथ मंदिर के शक्ति मंदिर में अष्टमी तिथि पर महानिशा पूजन, शस्त्र पूजन किया और हवन-यज्ञ किया. इस अनुष्ठान में शामिल होने के लिए सीएम रविवार की शाम 4.00 बजे के बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचे.योगी 5 अक्तूबर तक गोरखनाथ मंदिर में ही प्रवास करेंगे.

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत को लेकर अगले 24 घंटे अहम
मुलायम सिंह यादव की डायलिसिस भी की जा रही है. मुलायम सिंह की तबीयत अभी स्थिर बनी हुई है. दवाओं के असर को लेकर चिकित्सकों को अगले 24 घंटे का इंतजार है. मुलायम सिंह यादव को यूरिन संक्रमण काफी बढ़ा है. ब्लड प्रेशर की समस्या भी काफ़ी बढ़ गई है. उन्हें सांस लेने में तकलीफ़ के चलते ICU में शिफ़्ट किया गया. दोनों किडनी का डायलिसिस दिया जा रहा है.

कई दिनों से मेदांता अस्पताल में भर्ती
समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की रविवार को तबीयत बिगड़ गई थी. लिहाजा उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में शिफ्ट किया गया. मुलायम सिंह यादव कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हैं. उनकी हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह को प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया था, लेकिन ऑक्सीजन का स्तर कम होने के कारण उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट और चेस्ट में इंफेक्शन होने पर ICU में शिफ्ट किया गया. डॉक्टर सुशीला कटारिया के देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. पिछले काफी समय से मुलायम सिंह का स्वास्थ्य खराब है.

सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंसूर खान को जान से मारने की धमकी
सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंसूर खान को एक फोन आया, जिसमें उन्हें जान से मरने की धमकियां दी गईं. फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया की यह फोन कनाडा से किया गया है जो पीएफआई से संबंध रखता है. सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय प्रवक्ता यूसुफ फैजल बताते हैं की सूफी बोर्ड एक लम्बे समय से पीएफआई को लेकर सबूत इखट्टा करता रहा है. उसकी सभी गतिविधियों की जानकारियां जांच एजेंसियों के साथ पीएमओ और होम डिपार्टमेंट को सौपता रहा है. जिसे आधार बनाकर एजेंसियों ने करवाई की. फिर केंद्र सरकार द्वारा पार्टी पर बैन लगाया गया. बैन के बाद सूफी बोर्ड द्वारा खुशी भी जाहिर की गई थी. अब इन सभी बातों को आधार बना कर उन्हें जान से मरने की धमकी दी जा रही है.

श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई
मथुरा-3 अक्टूबर यानी आज श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई सेशन कोर्ट में होनी है.

अवध क्षेत्र की नगर पालिका परिषदों के प्रभारी, सह प्रभारी और संयोजक नियुक्त
भाजपा ने निकाय चुनाव के लिए अवध क्षेत्र की नगर पालिका परिषदों के प्रभारी, सह प्रभारी और संयोजक नियुक्त कर दिए हैं. बहराइच नगर पालिका परिषद के लिए राज्यमंत्री राकेश राठौर गुरु को प्रभारी, नीरज सिंह को सह प्रभारी और रणविजय सिंह को संयोजक और नानपारा नगर पालिका परिषद के लिए पूर्व विधायक शैलेंद्र सिंह शैलू को प्रभारी और राघवेंद्र प्रताप सिंह को संयोजक नियुक्त किया गया है.

कानपुर-ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे में घायलों को इलाज न मिलने के मामले में होगी जांच
भीतरगांव सीएचसी में रात में घायलों को नहीं मिला था इलाज. सीएचसी में रात में सिर्फ एक नर्स ही तीमारदारों को मिली थी. नर्स ने तीमारदारों से स्टाफ और दवाएं न होने की बात कही थी. डॉक्टर न होने के कारण कई घायलों की अस्पताल में  मौत हो गई थी. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद डीएम ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाई. एडीएम वित्त,सीएमओ और जिला अस्पताल निदेशक करेंगे जांच.

मजहबी नेता जनसंख्या कानून के बनने में अड़चन ना बने
मेरठ -इंद्रेश कुमार का बयान, मजहबी नेता जनसंख्या कानून के बनने में अड़चन ना बने, Pfi की तर्ज पर देश विरोधी संगठनों को बैन किया जाए, पाकिस्तान के पक्ष में नारेबाजी करने वालों पर बैन लगे. मदरसों के सर्वे से अवैध गतिविधियों पर नियंत्रण लगा है. छोटा परिवार भी देश सेवा है, जातिवाद और धर्म के नाम पर जनसंख्या बढ़ाना देशद्रोह जैसा काम है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी काशीपुर और चंपावत के दौरे पर रहेंगे
प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत ई०डब्लू ०एस०आवासीय परियोजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रतिभाग ( कार्यक्रम स्थल- प्रेक्षागृह प्रांगण उदयराज हिंदू इंटर कॉलेज परिसर काशीपुर)
13:00 बजे  माँ मन्सा देवी मंदिर शोभायात्रा के 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित 'स्वर्ण महोत्सव' कार्यक्रम में प्रतिभाग (कार्यक्रम स्थल- मां मन्सा देवी मंदिर, काशीपुर)
15:15 बजे श्री घटोत्कच महोत्सव समिति द्वारा आयोजित 'घटोत्कच महोत्सव' कार्यक्रम में प्रतिभाग (ग्राम चौकी, चंपावत)
18:05 बजे देहरादून आगमन
18:05-22:00 बजे शासकीय कार्य

 

Navratri Fasting Tips: नवरात्रि के व्रत में इन चीजों का करें फलाहार, बॉडी में रहेगी भरपूर एनर्जी, नहीं होंगे डिहाइड्रेशन के शिकार

Meerut: महज तीन घंटे में मेरठ की बेटी ने चॉक से बनाई CM योगी की शानदार पेंटिंग, देखते ही लोगों ने कहा 'वाह'

Watch Video

Trending news