Mathura: एटा के दबंग सपा नेता पर शिकंजा, मथुरा में कुर्क की 15 करोड़ की संपत्ति
Advertisement

Mathura: एटा के दबंग सपा नेता पर शिकंजा, मथुरा में कुर्क की 15 करोड़ की संपत्ति

Mathura News: यूपी के मथुरा में जिला प्रशासन ने सपा नेता और पूर्व विधायक के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की है. पुलिस ने सपा नेता की करीब पंद्रह करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. 

SP Ex MLA Rameshwar Yadav (File Photo)

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पुलिस ने सपा नेता और पूर्व विधायक के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पंद्रह करोड़ की संपत्ति कुर्क की है. पुलिस ने पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके छोटे भाई और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव के खिलाफ यह कार्रवाई की है. इस कार्रवाई से इलाके में सनसनी फैल गई. वहीं, राजनीति ने जुड़ा होने की वजह से भी यह मामला प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

मथुरा में हुई कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक, सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव और रामेश्वर सिंह यादव की मथुरा में संपत्ति कुर्क की गई है. दोनों नेताओं के खिलाफ यह कार्रवाई एटा के जिलाधिकारी के आदेश पर की गई है. मंगलवार को मथुरा जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई की. रामेश्वर यादव की मथुरा के छटीकरा में स्थित 15 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया है. आपको बता दें रामेश्वर सिंह यादव एटा के अलीगंज से सपा से विधायक रह चुके हैं.

Varanasi: वाराणसी में होल्कर समाज ने काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के खिलाफ खोला मोर्चा, हिस्सेदारी को लेकर आंदोलन की चेतावनी

जेल में बंद हैं दोनों भाई
जानकारी के मुताबिक साल 2022 में पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र यादव के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई हुई थी. प्रशासन रामेश्वर यादव और जुगेंद्र यादव के स्वजनों की संपत्ति को खंगाल कर कुर्क करने में जुटा है. आपको बता दें इस समय दोनों जेल में बंद हैं. जानकारी के मुताबक 9 मार्च 2023 को जुगेंद्र को मथुरा को जैंत थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था. प्रशासन दोनों भाइयों के परिवारों के सदस्यों की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई कर रहा है.

हिन्दू लड़कियों को बहन मानो, सपा सांसद ने मुस्लिम लड़कों को लव जिहाद पर दी सलाह

Trending news