राज्यसभा सदस्य शिव प्रताप शुक्ला का बयान, "बुद्धहीन हैं मौलाना तौकीर रजा"
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1226781

राज्यसभा सदस्य शिव प्रताप शुक्ला का बयान, "बुद्धहीन हैं मौलाना तौकीर रजा"

कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा राज्यसभा सदस्य ने कहा की पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि इस देश के संसाधनों पर पहला हक़ मुसलमानों का है. हमने पूछते हैं ऐसा क्यों?

राज्यसभा सदस्य शिव प्रकाश शुक्ला.

कौशांबी: भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य एवं पूर्व वित्तराज्य मंत्री भारत सरकार शिव प्रताप शुक्ला सोमवार को कौशांबी पहुंचे. यहां उन्होंने इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा के विवादित बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि तौकीर रजा बुद्धिहीन है. ऐसे लोगों के बारे में ज्यादा कुछ कहा नहीं जा सकता है. वहीं, अग्निपथ पर हो रहे बवाल पर बोले कि विपक्ष युवाओं को बरगला रहा है. 

भाजपा राज्यसभा सदस्य शिव प्रताप शुक्ल भरवारी कस्बे में परशुराम सेवा समिति के तत्वाधान में आयोजित संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे. पदाधिकारियों ने उनका पुष्प गुच्छ देकर और माल्यार्पण कर स्वागत किया. राष्ट्र के पुनर्निर्माण में सनातन धर्म की भूमिका विषय पर आयोजित संगोष्ठी में बोलते हुए कहा कि धर्म वही है जो दूसरों का हित करे. 

ये भी पढ़ें- मौलाना तौकीर रजा पर जिला प्रशासन ने कसा शिकंजा,भारी भीड़ जुटाने के आरोप में केस दर्ज

कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा राज्यसभा सदस्य ने कहा की पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि इस देश के संसाधनों पर पहला हक़ मुसलमानों का है. हमने पूछते हैं ऐसा क्यों? जो लोग इस देश में आते हैं और आक्रमण करते हैं, सोमनाथ जैसे पवित्र स्थल को तोड़ देते हैं वो इस देश में पहले संसाधनों पर अधिकार क्यों जताएंगे. उन्होंने आगे कहा नरेंद्र मोदी के आने पर राम मंदिर बनने लगता है. काशी विश्वनाथ भी पूरा हो जाता है. नरेंद्र मोदी जब कोई जनकल्याणकारी योजना लाते हैं तो हिंदू,  मुसलमान, ईसाई सब में बांटते हैं. पीएम मोदी ने तो नहीं कहा कि किसका अधिकार पहले है. 

ओवैसी पर साधा निशाना 
उन्होंने आगे कहा कि जब अरब कंट्री में अज़ान देते हैं, तो वज़ू करते है. वो पानी हथेली में लेकर ऊपर करते हैं तो वजू पूरा हो जाता है. हिंदुस्तान में तो इतना पानी है कि तुम पूरा का पूरा नहा सकते हो, तो तुमको नहाना भी अच्छा नहीं लगता है. ओवैसी गाली देने लगते हैं. इस्लामी फोबिया हो गया है. इस देश में जाती मुगलों के टाइम में शुरू हुई. पहले तो सनातन धर्म था. 

ये भी पढ़ें- आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव से पहले सपा को झटका! उलेमा कॉउंसिल का बसपा को समर्थन का ऐलान

तौकीर रजा ने क्या कहा था ?
दरअसल, इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने बरेली में विरोध प्रदर्शन के दौरान एक बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर इस्लाम को समझना है, तो कलमा पढ़कर मोदी व शाह मुसलमान बन जाएं. इस पर पलटवार करते हुए शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि जिसको यह न मालूम हो कि हिंदू क्या होता है और मुसलमान क्या होता है. वह ही इस बात को कह सकता है. हिंदू धर्म ने सभी के सुखों की कल्पना की है. हम जीवन पद्धति लेकर चलते हैं. एक विचारधारा लेकर चलते हैं. प्रधानमंत्री  ने भी कहा हम जो गरीब कल्याण योजना दे रहे है वो हिंदू के लिए भी दे रहे हैं. मुसलमान के लिए भी दे रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news