मिर्जापुर की बेटी ने जीता मिस इंडिया आइडेंटी अवॉर्ड, जिले में हुआ भव्य स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1502642

मिर्जापुर की बेटी ने जीता मिस इंडिया आइडेंटी अवॉर्ड, जिले में हुआ भव्य स्वागत

मिर्जापुर की रहने वाली वैशाली ने 24 राज्यों की लड़कियों को पीछे छोड़कर मिस इंडिया माय आइडेंटी का ताज अपने नाम किया है. आइए जानते हैं उनके सफर के बारे में

मिर्जापुर की बेटी ने जीता मिस इंडिया आइडेंटी अवॉर्ड, जिले में हुआ भव्य स्वागत

राजेश मिश्रा/मिर्जापुर :थाईलैंड में आयोजित मिस इंडिया माय आइडेंटी 2022 का ताज हासिल कर मिर्जापुर की बेटी ने प्रदेश और देश का नाम रौशन किया है.चुनार की रहने वाली वैशाली भरवाने के गृह जनपद पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया. 24 राज्यों की प्रतियोगियों में उतर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहीं वैशाली वर्मा को तीन राउंड के कड़े मुकाबले में 19 सितंबर को विजेता का क्राउन पहनाया गया. वैशाली के इस उपलब्धि पर उनके परिजनों के साथ मिर्जापुर के लोग गौरवान्वित नजर आए. गृह जनपद पहुंचने पर रेलवे स्टेशन पर उतरते ही लोगों की भीड़ उनको बधाइयां देने लगी. 

चुनार के उस्मानपुर मोहल्ले के रहने वाले सुभाष चंद्र वर्मा और सेवानिवृत्त स्टाफ नर्स की दूसरी संतान वैशाली ने प्रयागराज के इलाहाबाद विश्वविद्यालय से 2014 में मास्टर इन न्यूट्रिशन की डिग्री हासिल की. इसके बाद उन्होंने दिल्ली का रुख किया. दिल्ली के एक अस्पताल में हेड डाइटिशियन पद पर कार्यरत वैशाली का विवाह रेलवे में कार्यरत विनय कुशवाहा से 2021 में हुआ था. 

यह भी पढ़ें:  Agra:आगरा में देह व्यापार का खुलासा, 5 विदेशी लड़कियां भी शामिल
पति ने दी थी प्रतियोगिता की जानकारी
इस प्रतियोगिता की ऑनलाइन जानकारी जुटाकर पति ने ही वैशाली को प्रेरित किया. इस जीत का श्रेय अपने परिजनों और पति को देते हुए वैशाली कहती हैं कि आज की दुनिया में नारी किसी से कम नहीं है. अगर वह एक बार ठान ले तो किसी भी मुकाम को पा सकती है. वैशाली का कहना है कि किसी भी सफलता को हासिल करने के लिए व्यक्ति को सतत मेहनत करने की जरूरत होती है.

IQ Level: आपका बच्चा बुद्धिमान है या बुद्धू ? आईक्यू लेवल बताता है सब कुछ, जानें कैसे

Trending news