Moradabad: सोमवार तक नहीं खुलेंगे शहर के सभी स्कूल, इमरजेंसी सेवा के लिए ही चलेंगे ऑटो
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1291564

Moradabad: सोमवार तक नहीं खुलेंगे शहर के सभी स्कूल, इमरजेंसी सेवा के लिए ही चलेंगे ऑटो

Moradabad: कांवड़ियों की भीड़ के चलते शनिवार और सोमवार को प्राइमरी से डिग्री कॉलेज तक सभी तरह के स्कूल बंद रहेंगे. शहर में स्टेशन रोड, कांठ रोड और रामपुर रोड पर ई-रिक्शा और ऑटो नहीं चलेंगे. वहीं, किसी भी तरह की इमरजेंसी सर्विस में ऑटो और ई-रिक्शा में मरीज होंगे तो उन्हें जाने-आने की परमिशन रहेगी.

Moradabad: सोमवार तक नहीं खुलेंगे शहर के सभी स्कूल, इमरजेंसी सेवा के लिए ही चलेंगे ऑटो

Kanwar Yatra 2022: मुरादाबादः सावन माह के आखरी हफ्ते में कांवड़ियों का भारी भीड़ होने के चलते  डीएम ने सभी स्कूलों की सोमवार तक की छुट्टी कर दी है. रविवार को तो वैसे भी साप्ताहिक छुट्टी है. दरअसल, शुक्रवार को काफी संख्या में कांवड़ियों के गुजरने के कारण स्कूली बच्चों का घर पहुंचना दूभर हो गया था. सड़कों पर जाम लगने की वजह से स्कूल के बच्चों को काफी परेशानी हो रही हैं. हालांकि, कुछ स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी घोषित कर दी गई थी, लेकिन कुछ स्कूल खुले थे, जिसके चलते बच्चों को परेशान होना पड़ा. इसी कारण सोमवार तक प्राइमरी स्कूल से लेकर डिग्री कॉलेज तक बंद रहेंगे. 

स्कूल, कॉलेज में सोमवार तक की छुट्टी
डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कांवड़ियों की भीड़ के चलते शनिवार और सोमवार को प्राइमरी से डिग्री कॉलेज तक सभी तरह के स्कूल बंद रहेंगे. वहीं, कांवड़ियों का दबाव बढ़ने पर कांवड़ मार्ग पर ऑटो व ई-रिक्शा बंद रहेंगे. सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं के लिए इन वाहनों का प्रयोग किया जा सकेगा. सोमवार देर रात तक यह व्यवस्था लागू रहेगी. यह निर्देश एसपी ट्रैफिक ने अधीनस्थों को बैठक में दिए.

शहर से बाहर जाने की योजना डायवर्जन देखकर बनाएं 
वहीं, अगर आप इन दिनों में कहीं बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो डायवर्जन प्लान देखकर ही शहर से बाहर जाएं, वरना जाम में फंसकर परेशान हो जाएंगे. आपको बता दें कि मुरादाबाद से बिजनौर और हरिद्वार जाने वाले भारी वाहन, बसें काशीपुर तिराहा से ठाकुरद्वारा, जसपुर (उत्तराखंड), अफजलगढ़ और धामपुर होते हुए जाएंगे और इसी रूट से वापस आएंगे. वहीं, बिजनौर से मुरादाबाद की ओर जाने वाले वाहन वाया धामपुर स्योहारा, सुरजननगर, ठाकुरद्वारा, भोजपुर और काशीपुर तिराहा पहुंचेंगे और इसी रूट से वापस आएंगे.

Lucknow: एससी-एसटी एक्ट मामले में हाई कोर्ट ने शासन को दिया आदेश, जानिए कब मिलेगा पीड़ित को मुआवजा

दिल्ली और मेरठ की तरफ जाने वाला रूट
मुरादाबाद से दिल्ली और मेरठ की तरफ जाने वाली रोडवेज बसें अस्थाई बस स्टैण्ड पंडित नंगला बाईपास कटघर से बिलारी, सिरसी, संभल, नरौरा, डिबाई, शिकारपुर, बुलन्दशहर, हापुड़, गाजियाबाद होकर दिल्ली पहुंचेंगे और वापसी भी इसी रूट से कर सकेंगे. भारी वाहन मुरादाबाद से चलकर इसी मार्ग से दिल्ली की ओर जाएंगे और मेरठ जाने के लिए वाया हापुड़-मेरठ जाएंगे और इसी रूट से वापसी कर सकेंगे. 

अमरोहा से रामपुर/बरेली का रूट
इसके साथ ही अमरोहा से रामपुर/बरेली की ओर जाने वाले भारी वाहन कैलशा, बागड़पुर, डींगरपुर तिराहा पाकबड़ा से डींगरपुर, कुन्दरकी, बिलारी और शाहबाद होकर रामपुर पहुंचेंगे और इसी रूट से वापस आएंगे. मुरादाबाद से बिजनौर, हरिद्वार जाने वाले भारी वाहन, बसें काशीपुर तिराहा से ठाकुरद्वारा जाएंगी. 

इमरजेंसी सेवाओं के लिए ही चलेंगे ई-रिक्शा
आपको बता दें कि सोमवार तक शहर में स्टेशन रोड, कांठ रोड और रामपुर रोड पर ई-रिक्शा और ऑटो नहीं चलेंगे. वहीं, एसपी ट्रैफिक बताया कि कांठ रोड पर अगवानपुर, हरथला, मधुबनी चौक, पीलीकोठी फव्वारा तक ई-रिक्शा और ऑटो नहीं चलेंगे. स्टेशन रोड, लाजपत नगर, कटघर, काशीपुर दोराहा, जीरो प्वाइंट तक भी सोमवार तक ई-रिक्शा और ऑटो पर पाबंदी रहेगी. वहीं, किसी भी तरह की इमरजेंसी सर्विस में ऑटो और ई-रिक्शा में बुजुर्ग और मरीज होंगे तो उन्हें जाने आने की परमिशन रहेगी.

आदत है, बदल डालोः खड़े होकर पानी पीना है खतरनाक, इसका बॉडी पर पड़ता है बुरा असर

WATCH LIVE TV

Trending news