Moradabad: पिता ने बेटी को बनाया 'दूल्हा', ढोल नगाड़ों के साथ निकली बारात, बग्घी पर जमकर नाची दुल्हन
topStories0hindi1474305

Moradabad: पिता ने बेटी को बनाया 'दूल्हा', ढोल नगाड़ों के साथ निकली बारात, बग्घी पर जमकर नाची दुल्हन

यूपी के मुरादाबाद में अनोखी बारात देखकर लोग अचरज में पड़ गए...दूल्हे की बारात तो खूब देखी होगी पर दुल्हन को जब बग्घी पर देखा तो लोग शॉक्ड हो गए...

Moradabad: पिता ने बेटी को बनाया 'दूल्हा', ढोल नगाड़ों के साथ निकली बारात, बग्घी पर जमकर नाची दुल्हन

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)  के मुरादाबाद (Moradabad) से अनोखी तस्वीर सामने आई है यहां एक पिता ने शादी से एक दिन पहले अपनी बेटी की घुड़चड़ी (Ghurchari)  कराई. बेटी को बग्गी मे बैठाकर उसकी बारात बड़ी धूमधाम से निकाली. वहीं, लड़की के पिता का कहना है कि उन्होंने महिलाओं को समानता का अधिकार देने के लिए बेटी की बारात निकाली है.

जानें कहां निकली ये अनोखी बारात
दरअसल, मुरादाबाद के राम गंगा विहार की हिमगिरी कॉलोनी के रहने वाले राजेश शर्मा अखिल भारत वर्षीय ब्राह्मण महासभा के प्रदेश महामंत्री हैं. उन्होंने महिलाओं को समानता का अधिकार देते हुए अपनी बेटी श्वेता भारद्वाज की शादी के मौके पर लड़कों की तरह अपनी बेटी की घुड़चढ़ी निकाली. शादी से ठीक एक दिन पहले उन्होंने अपनी बेटी की बैंड बाजा और ढ़ोल के साथ अपनी कॉलोनी से बारात निकलवाई. ये बारात भी ठीक वैसे ही निकली जैसे पुरुष की शादी के दौरान निकलती है. लड़की की बारात देखकर सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए. वहीं अपनी बारात निकलता देख दुल्हन भी खुशी के चलते फूले नहीं समा रही और जमकर दुल्हन ने अपनी बारात मे डांस भी किया.

महिलाओं को मिले सशक्तिकरण और समानता का अधिकार
इस बारात के बारे में दुल्हन के पिता राजेश शर्मा का कहना है कि ये घुड़चढ़ी इसलिए कराई गई जिससे महिलाओं को सशक्तिकरण और समानता का अधिकार मिल सके. समाज में महिलाओं को उनका अधिकार मिले. उनका कहना है कि आज पूरे समाज मे महिलाओं को समानता का अधिकार दिलाने के लिए हम सबको प्रतिबद्ध होना चाहिए हैं.  राजेश शर्मा की मानें तो उन्होने 27 साल बाद अपनी एक भूल को सुधारा है. उनका कहना है कि बहन-बेटियों को समानता के अधिकार के साथ जीने का अवसर दें और उन्हें सशक्तिकरण की ओर अग्रसित करें.

बनारस की सड़कों पर घूमते नजर आए अजय देवगन, खुली जीप में काशी के लोगों ने देखा सिंघम का नया अंदाज

 

 

Trending news