Purvanchal Expressway का लुत्फ होगा मुफ्त, नहीं देना पड़ेगा टोल! जानें क्या है वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1024749

Purvanchal Expressway का लुत्फ होगा मुफ्त, नहीं देना पड़ेगा टोल! जानें क्या है वजह

योगी सरकार ने हाल ही में यूपी को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की सौगात दी है. 40.824 किमी लंबा एक्सप्रेस-वे पूर्वी और पश्चिमी यूपी को जोड़ेगा. एक्सप्रेस वे 16 नवंबर से मुसाफिरों के लिए खोल दिया जाएगा. इसी बीच प्रदेश सरकार की ओर से एक और अच्छी खबर सामने आई है.

Purvanchal Expressway का लुत्फ होगा मुफ्त, नहीं देना पड़ेगा टोल! जानें क्या है वजह

लखनऊ: योगी सरकार ने हाल ही में यूपी को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की सौगात दी है. 40.824 किमी लंबा एक्सप्रेस-वे पूर्वी और पश्चिमी यूपी को जोड़ेगा. एक्सप्रेस वे 16 नवंबर से मुसाफिरों के लिए खोल दिया जाएगा. इसी बीच प्रदेश सरकार की ओर से एक और अच्छी खबर सामने आई है. इस एक्सप्रेस-वे पर कुछ दिनों तक सफर करना फ्री होगा. 

डूबते सूर्य को आज अर्घ्य देंगी छठव्रती, कल सूरज की पहली किरण की पूजा से सम्पन्न होगा छठ महापर्व

निजी कंपनी को सौंपी जाएगी टोल की जिम्मेदारी
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कुछ समय तक टोल नहीं बनाया जाएगा. तब तक इस एक्सप्रेस-वे की यात्रा का लुत्फ आप मुफ्त में उठा सकते हैं. दरअसल इसकी जिम्मेदारी एक प्राइवेट कंपनी को सौंपी जाएगी. यह कंपनी प्रति किलोमीटर के हिसाब से टोल की दरें तय करेगी. इस प्रक्रिया में समय लगने की वजह से ही टोल को देर से बनाया जाएगा.  पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश के 9 बड़े जिलों गाजीपुर, लखनऊ, अम्बेडकरनगर, बाराबंकी, मऊ, सुल्तानपुर, आजमगढ़, अमेठी और बाराबंकी से होकर गुजरेगा. 

जेल में ईडी के सामने फफक कर रो पड़ा माफिया अतीक अहमद, कहा-अपनों ने मुझे तबाह कर दिया

हादसों को कंट्रोल करने के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम
एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा के मद्देनजर एडवांस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लागू किया गया है. ताकि सड़क हादसों पर काबू पाया जा सके. इसके साथ ही एंडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम वाली दो-दो एंबुलेंस तैनात की गई हैं. हादसे का शिकार होने वाले पशुओं को किसी भी तरह की दुर्घटना से बचाने के लिए दोनों तरह फेसिंग की गई है. आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए भी कई टीमें एक्सप्रेस-वे पर तैनात की गई हैं. इसके अलावा क्रैश बैरियर भी लगाए गए हैं.

Zika Virus को लेकर CM Yogi कानपुर में करेंगे समीक्षा बैठक, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 106

पीएम कर सकते हैं का एक्सप्रेस-वे उद्घाटन
मिली जानकारी के अनुसार 16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्सप्रेस-वे उद्घाटन करेंगे.  सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट का शिलान्यास प्रधानमंत्री मोदी नेजुलाई 2018 में आजमगढ़ में किया था.

WATCH LIVE TV

Trending news