Raebareli news: शराबी चालक ने कई किलोमीटर तक दौड़ाई रोडवेज बस, पुलिस ने बमुश्किल बचाई दर्जनों यात्रियों की जान
Advertisement

Raebareli news: शराबी चालक ने कई किलोमीटर तक दौड़ाई रोडवेज बस, पुलिस ने बमुश्किल बचाई दर्जनों यात्रियों की जान

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से एक चौकाने वाला मामला सामने आया हैं. जहां बीती रात एक बड़ा सड़क हादसा होने से टल गया. जानकारी के मुताबिक नशे में धुत एक रोडवेज ड्राईवर ने कई किलोमीटर तक बस को अनियंत्रित तरीके से दौड़ाया और यात्रियो के बार-बार कहने पर भी बस को नहीं रौका.

Raebareli news: शराबी चालक ने कई किलोमीटर तक दौड़ाई रोडवेज बस, पुलिस ने बमुश्किल बचाई दर्जनों यात्रियों की जान

सईद हुसैन अख्तर/रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली से एक चौकाने वाला मामला सामने आया हैं. जहां बीती रात एक बड़ा सड़क हादसा होने से टल गया. जानकारी के मुताबिक नशे में धुत एक रोडवेज ड्राईवर ने कई किलोमीटर तक बस को अनियंत्रित तरीके से दौड़ाया और यात्रियों के बार-बार कहने पर भी बस को नहीं रौका. दर्जनों यात्रियों की सांस अटकी रही. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने बमुश्किल बस को रौका और सभी यात्रियों की जान बचाई. 

यह था मामला 
यात्रियों ने बताया कि बस लखनऊ से फतेहपुर जा रही थी. जिसमें एक दर्जन से ज्यादा यात्री सफर कर रहे थे. यहां नशे में धुत एक रोडवेज ड्राइवर कई किलोमीटर तक बस को अनियंत्रित तरीके से चलाता रहा. यात्रियों के कई बार कहने पर भी नशेड़ी ड्राईवर ने यात्रियों की एक न सुनी.  तभी बस में बैठे यात्रियों में से एक ने डायल 112 पर फोन कर पुलिस को इस मामले की  सूचना दी. सूचना मिलने के बाद डायल 112 की टीम ने यात्री से लोकेशन ली और गांधी चौराहे पर बीच सड़क पर ट्रक खड़ा कर दिया. बस आगे बढ़ी तो बीच सड़क पर ट्रक खड़ा होने के चलते नशेड़ी ड्राइवर को ब्रेक लगानी पड़ी. उस दौरान चालक इस कदर नशे में था की बस ट्रक से टकराते-टकराते बची. हालांकि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. सही समय पर पुलिस ने नाकाबंदी कर बस को किसी तरह रुकवा दिया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. 

Saharanpur Road Accident: रोडवेज बस ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, एक की मौत, एक घायल

मेरे पति पर मत करो कार्रवाई
पुलिस ने घटना के बाद बस समेत नशे में धुत चालक को कब्जे में ले लिया. कुछ देर बाद सभी यात्रियों को दूसरी बस में शिफ्ट करवाया गया. घटना की जानकारी परिचालक ने रोडवेज अधिकारियों को दी. पुलिस ने नशेड़ी ड्राइवर के घरवालों को फोन किया, जिसके बाद मौके पर चालक की पत्नी पहुंच गई और कार्यवाही न करने की मिन्नतें करने लगी. जिसके बाद पुलिस ने चालक को उसकी पत्नी के साथ जाने दिया. 

महाराजगंज में पलटी थी बस, 30 यात्री थे सवार 
हालही में 19 जनवरी को उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में रात करीब 11 बजे एक बस सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. हादसे के वक्त बस में करीब 30 लोग सवार थे. हादसे का शिकार हुए घायल यात्रियों ने बताया कि बस अनियंत्रित होकर बिजली के खंबे से जा टकराई. इसके बाद बस में करंट दौड़ने लगा. जिससे यात्रियों को बिजली के झटके भी लगे थे. पुलिस की जानकारी के अनुसार बस चालक तेज रफ्तार से बस चल रहा था. जिससे बस सड़क की रेलिंग तोड़ते हुए खंबे से टकरा कर पलट गई, जिसमें करीब 30 यात्री गंभीर रूप से घायल हो हो गए थे. 

Trending news