Kanpur News: कानपुर यूनिवर्सिटी में रैगिंग, सीनियर छात्रों ने जूनियर पर चलाए चाकू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1985672

Kanpur News: कानपुर यूनिवर्सिटी में रैगिंग, सीनियर छात्रों ने जूनियर पर चलाए चाकू

कानपुर के चंद्रशेखर आजाद प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में रैगिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस घटना में रैगिंग के बीच सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों पर चाकू से हमला बोल दिया. इसमें एक छात्र को गहरा जख्म लगा है. पीड़ित जूनियर छात्र ने विश्वविद्यालय प्रशासन से इसकी शिकायत की.

Kanpur University

Kanpur News: कानपुर के चंद्रशेखर आजाद प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में रैगिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस घटना में रैगिंग के बीच सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों पर चाकू से हमला बोल दिया. इसमें एक छात्र को गहरा जख्म लगा है. पीड़ित जूनियर छात्र ने विश्वविद्यालय प्रशासन से इसकी शिकायत की. उसने बताया कि हमलावर छात्र नशे में थे और उन्होंने उसके साथ रैगिंग की. विश्वविद्यालय के कुलसचिव और डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर पीके उपाध्याय ने कहा है कि शुरुआती स्तर पर छात्रों के बीच विवाद की ये घटना प्रतीत हो रही है. जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है.

कानपुर में चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के प्रथम सेमेस्टर के छात्र को सीनियर्स ने पिटाई करने के बाद चाकू से हमला किया था. चाकू छात्र की नाक और आंख के बीच लगा. छात्र ने सीनियर्स पर रैगिंग का आरोप लगाते हुए सीएसए के वार्डन और थानाध्यक्ष से लिखित शिकायत की.

शिकायत का संज्ञान लेते हुए रजिस्ट्रार ने जांच समिति गठित की है. समिति को एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट सौंपनी है. वहीं कानपुर विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह की तैयारियों के बीच सीएसए कैंपस में नो रैगिंग के पोस्टर चस्पा किए गए हैं. फिर भी सीनियर छात्रों की ओर से ऐसी शर्मनाक हरकत की गई है. बीएससी फर्स्ट सेमेस्टर के पीड़ित छात्र ने 7वें सेमेस्टर के दो छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगाते हुए ये शिकायत दर्ज कराई.

छात्र के अनुसार, वो तिलक छात्रावास के कमरा नंबर24 में रहता है. सोमवार देर रात दोनों सीनियर छात्र नशे में उसके कमरे पर आए और लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया और फिर चाकू से हमला किया. उसकी नाक में चाकू लगने से खून बहने लगा और सांस लेने में भी तकलीफ हुई. विरोध जताने पर सीनियर ने जान से मारने की धमकी दी और भाग गए. 

पीड़ित छात्र ने अपने वार्ड और नवाबगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. कुलसचिव और डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर पीके उपाध्याय का कहना है कि जांच समिति पीड़ित, आरोपी छात्र और अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है. नवाबगंज थाना प्रभारी का कहना है कि अभी उन्हें इसकी जानकारी नहीं है.

Trending news