Rashifal 2023: साल 2023 इन तीन राशियों के लिए रहेगा बहुत शुभ, पढ़ें क्या आप भी हैं भाग्यशाली?
Advertisement

Rashifal 2023: साल 2023 इन तीन राशियों के लिए रहेगा बहुत शुभ, पढ़ें क्या आप भी हैं भाग्यशाली?

Horoscope 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सभी जातकों का जीवन ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर निर्भर करता है. अगर किसी जातक की कुंडली में ग्रह शुभ भाव में होते हैं तो सालभर शुभ फल की प्राप्ति होती है.

 

Rashifal 2023: साल 2023 इन तीन राशियों के लिए रहेगा बहुत शुभ, पढ़ें क्या आप भी हैं भाग्यशाली?

Horoscope 2023: नए साल का आगमन होने वाला है. अब एक महीने से भी कम समय बचा है. इस बीच सबके मन में जिज्ञासा रहती है कि उसका आने वाला वर्ष कैसा रहने वाला है. साल में खुशियां रहेंगी या दुख इसके बारे में जानना चाहते हैं. शादी, व्यापार, सेहत, नौकरी में कैसा रहेगा साल, इन सभी की जानकारी चाहते हैं. वह अपना भविष्यफल 2023 जानना चाहता है. नए साल में कई राशि परिवर्तन होने वाले हैं. इस राशि परिवर्तन से तीन राशि के जातकों के लिए साल 2023 बहुत ही शुभ साबित होने के संकेत हैं 

देखने को मिलेगा बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन 
वैदिक ज्योतिषि शास्त्र की गणना के मुताबिक साल 2023 में शनि,गुरु और राहु-केतु जैसे प्रमुख और बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन देखने को मिलेगा. वर्ष के शुरुआत में शनि ढाई वर्षों के बाद मकर राशि की यात्रा को छोड़कर कुंभ राशि में प्रवेश करेगा. वहीं, अप्रैल में सबसे शुभ ग्रह देवगुरु बृहस्पति मीन से मेष राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद फिर अक्टूबर माह में राहु का राशि परिवर्तन होगा. 

वृश्चिक राशि
साल 2023 में शनि आपकी राशि में चौथे भाव में गोचर करेंगे. कुंडली का चौथा स्थान सुख और मां का होता है. ज्योतिष के हिसाब से ऐसे में साल 2023 में आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. वृश्चिक  राशि के जातकों को वर्ष 2023 में जमीन के सौदे से काफी मुनाफा हासिल होगा. नौकरी की तलाश करने वालों को इस साल कई मौके मिलेंगे. आने वाले वर्ष यानी 2023 में परिवार में सुख और शांति बनी रहेगी. इस साल के मध्य में आपका भाग्योदय होगा, जिससे चलते आपको अच्छी धन-संपदा हासिल होगी. 

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

मकर राशि

ज्योतिष गणना के मुताबिक इस साल 2023 में शनिदेव आपकी राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. शनि आपकी राशि में दूसरे भाव में गोचर करेंगे. साल 2023 में शनि की विशेष कृपा बनी रहेगी. आपको  धन लाभ हो सकता है. यह साल भी बहुत ही शुभ साल साबित होगा. मान-सम्मान और और ऊंचा पद हासिल हो सकता है.  मकर राशि के जातक के जीवन में पूरे साल सफलताएं और खुशियां प्राप्त होगी. 

मिथुन राशि
ज्योतिषिय गणना के मुताबिक साल 2023 में गुरु बृहस्पति आपकी राशि से एकादश भाव में गोचर कर रहे हैं. कुंडली में एकादश भाव आय और लाभ का स्थान माना जाता है. ऐसे में साल 2023 मिथुन राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ साल साबित होने जा रहा है. इन जातकों की  आर्थिक स्थिति पिछले वर्ष के मुकाबले अच्छी रहेगी. मिथुन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में प्रतिष्ठा और मान-सम्मान मिलेगा. कुल मिलाकर गुरु और शनि की विशेष कृपा पूरे साल आपके ऊपर बनी रहेगी.  इस वर्ष आपको भाग्य का अच्छा साथ आपको मिलेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: पर्स में रखेंगे ये चीज तो कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Aaj ka rashifal: ऑफिस के धोखेबाजों से बचकर रहें ये दो राशियां, शुक्रवार को इनके चमक जाएंगे सितारे
 

 

Trending news