अल्लाह के बंदे के कंधे पर कांवड़: हरिद्वार से तिरंगे के साथ गंगाजल लेकर शामली पहुंचा 'वकील', छठी बार की कांवड़ यात्रा
Advertisement

अल्लाह के बंदे के कंधे पर कांवड़: हरिद्वार से तिरंगे के साथ गंगाजल लेकर शामली पहुंचा 'वकील', छठी बार की कांवड़ यात्रा

Shamli Muslim Man Kanwar Yatra 2022: शामली का वकील मलिक छठी बार कांवड़ लेकर हरिद्वार गया. वहां से गंगाजल भर कर वापसी में पुरा महादेव मंदिर में शिवलिंक का जलाभिषेक किया. यात्रा के दौरान वकील के कंधे पर कांवड़ के साथ तिरंगा भी था. 

फाइल फोटो.

श्रवण कुमार/शामली: "हमारा खून का रिश्ता है सरहदों का नहीं, हमारे खून में गंगा भी है चिनाब भी है" मशहूर शायर कंवल जियाई के इस शेर की बानगी यूपी के शामली में देखने को मिली. यहां मुस्लिम युवक वकील के सिर पर टोपी और कंधे पर कांवड़ देखकर लोग हैरान रह गए. मुस्लिम शख्स इस्लाम धर्म का तो शिद्दत से पालन करता ही है. साथ ही हिंदू धर्म का भी सम्मान करता है. इसी सम्मान को दर्शाने के लिए वकील मलिक हरिद्वार से कांवड़ लेकर आया. पहले पुरा महादेव और अब अपने गांव के शिवालय में भगवान शिव का अभिषेक करेगा. 

"धर्म हमारी आस्था का विषय है"
आज जहां धार्मिक कट्टरवाद भारत की एकता व अखंडता के लिए खतरा बना हुआ है. वहीं, कुछ ऐसे लोग हैं जो अपने आचरण से समाज में एक ऐसा संदेश देना चाहते हैं. धर्म हमारी आस्था का विषय है यही दिखाने के लिए एक मुस्लिम व्यक्ति वकील मलिक पिछले 5 सालों से लगातार हरिद्वार से कावड़ लेकर आता है. शिवालय में शिवजी का जलाभिषेक करता है. इस बार भी वकील हरिद्वार से छठी कांवड़ लेकर आया है. आज उसके गांव के मंदिर में भंडारे का आयोजन हुआ. जहां उसने भगवान शिव का जलाभिषेक किया और बाद में भंडारे में जलपान किया. 

fallback

यह भी पढ़ें-  'संघर्ष 2' में किसके साथ रोमांस करते नजर आएंगे खेसारी,सामने आए इन 7 हिरोइनों के नाम

डीएम से ली थी परमिशन 
बीते दो सालों से कोरोना संक्रमण के चलते वकील कावड़ नहीं ला पाया था. वकील ने बाकायदा जिला अधिकारी शामली जसजीत कौर से मिलकर उन्हें अपनी इच्छा से अवगत कराया था. साथ ही प्रशासन की अनुमति ली थी. वकील का कहना है कि यह एक आस्था का विषय है, जहां जिसके मन को शांति मिलती है वह वहीं जाता है. उसके इस कार्य से उनके परिवार वाले काफी खुश हैं. वकील मलिक ने कहा कि कावड़ यात्रा के माध्यम से वह समाज में यह संदेश देना चाहते हैं कि देश में सभी को सांप्रदायिक सौहार्द बना कर रखना चाहिए. 

यह भी पढ़ें-  लापता हुए लड्डू गोपाल; भक्त का रो-रोकर हुआ बुरा हाल,अखबार में इश्तिहार, इनाम का ऐलान

यह भी देखें- Fatehpur News: फतेहपुर पुलिस का कमाल! 6 साल के मासूम पर धमकी और गबन का केस दर्ज

Trending news