Hardoi: क्या बच्चों को मिली थी मिड डे मील बनाने की जिम्मेदारी, कैसे खौलते पानी की जद में आई मासूम?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1367532

Hardoi: क्या बच्चों को मिली थी मिड डे मील बनाने की जिम्मेदारी, कैसे खौलते पानी की जद में आई मासूम?

UP News: हरदोई में एक सरकारी विद्यालय में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. खौलते पानी में चावल डालते समय अचानक छात्रा झुलस गई. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Hardoi: क्या बच्चों को मिली थी मिड डे मील बनाने की जिम्मेदारी, कैसे खौलते पानी की जद में आई मासूम?

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई में एक सरकारी विद्यालय में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यह लापरवाही एक बच्ची के लिए घातक साबित हुई और बच्ची झुलस गई.  जानकारी के मुताबिक एक बच्ची खौलते पानी में चावल डालने गई थी. चावल डालते समय अचानक खौलते हुए पानी का बर्तन मासूम छात्रा के ऊपर गिर गया, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई. आइए बताते हैं पूरा मामला.

खौलते पानी से जली मासूम छात्रा
दरअसल, जिन बच्चों को स्कूल मे शिक्षा देनी चाहिए थी, उनसे मिड डे मिल का भोजन बनवाया जा रहा था. स्कूल में भोजन बनाते समय एक मासूम छात्रा के ऊपर खौलता पानी गिरने से वह गंभीर रूप से झुलस गई है. आनन-फानन में उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. जानकारी के मुताबिक छात्रा के पिता ने मामले की शिकायत पुलिस से की है.

ये है मामला
आपको बता दें कि पूरा मामला हरदोई जिले के शाहाबाद विकास खंड के हंसुआ प्राथमिक विद्यालय का है. जहां भोजन बनाते समय 9 वर्षीय कक्षा 5 की छात्रा गंभीर रूप से झुलस गई. जिसके बाद परिजनों को मामले की सूचना दी गई. सूचना मिलने पर परिजन स्कूल में पहुंचे. आनन-फानन में छात्रा को सीएचसी शाहाबाद ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने छात्रा की गंभीर हालत देखते हुए, उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. जहां उसका उपचार किया जा रहा है.

छात्रा के पिता ने दी जानकारी
इस मामले में छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी शोभा पुत्री राम रहीस विद्यालय में पढ़ने गई थी. शनिवार की दोपहर स्कूल में मिड डे मिल का भोजन पकाया जा रहा था. तभी स्कूल के अध्यापक ने उनकी बेटी से कहा कि भगौने में चावल डाल दो. इसी दौरान वह खौलते पानी के जद में आ गई.

घटना को लेकर खड़े हो रहे सवाल
सवाल ये है कि जब प्रत्येक विद्यालय में मिड डे मील बनाने के लिए रसोइया रखा गया है तो बच्चों से खाना क्यों बनाने को बोला गया. ऐसी लापरवाही के कारण ही ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं, जिसके वजह से हादसे होते हैं. वहीं, लापरवाही का परिणाम भोले-भाले मासूमों को भुगतना पड़ता है. हालांकि, इस मामले में बेसिक शिक्षा विभाग ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

देखें वीडियो...

Trending news