प्रदेश में तापमान में रहेगा उतार-चढ़ाव, जानें अपने शहर के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1560951

प्रदेश में तापमान में रहेगा उतार-चढ़ाव, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. अगले कुछ दिनों में अलीगढ़, आगरा, और प्रयागराज में तापमान में वृद्धि सबसे अधिक रहेगी. वहीं लखनऊ, बरेली और मुरादाब में ठंड की दस्तक बनी रहेगी.

प्रदेश में तापमान में रहेगा उतार-चढ़ाव, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

UP Weather Update: ठंड का सितम कम होने लगा है. फरवरी महीने में कभी कोहरा तो कभी तापमान में उतार चढ़ाव दर्ज किया जा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों के तापमान वृद्धि देखने को मिलेगी. कुछ जनपदों में तापमान सामान्य होगा. इस दौरान अलीगढ़,आगरा और प्रयागराज के सबसे गर्म रहने का अनुमान है. इसी तरह बरेली, लखनऊ और मुरादाबाद में एक-एक डिग्री तापमान बढ़ेगा. सर्द हवाएं चलने के साथ सुबह के समय बादल और कोहरा छाया रहेगा. राजधानी लखनऊ में मिनिमम और अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा. 

दैनिक मौसम पूर्वानुमान बुलेटिन उत्तर प्रदेश के मुताबिक, राज्य में आईएमडी ने पूरे सप्ताह मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है. हालांकि कुछ जगहों पर अभी भी हल्का कोहरा देखने को मिलेगा. 8 से 10 फरवरी के बीच एक नया पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टर्बेंस) हिमालयी क्षेत्र में एक्टिव होने की उम्मीद है. इसके असर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. झांसी, आगरा, प्रयागराज और मेरठ मंडल में तापमान सामान्य रहेगा. प्रदेश में मुज्जफरनगर में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्शियस रिकॉर्ड किया गया. झांसी में अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्शियस रिकॉर्ड किया गया है.

यूपी मौसम विभाग की मानें तो न्यूनतम तापमान कुछ दिनों तक 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहने का अनुमान है. कानपुर, वाराणसी में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और प्रयागराज, अलीगढ़ और आगरा में 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने के आसार है. गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस और कानपुर में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और मेरठ में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. नोएडा में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और गाजियाबाद में भी न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

 

Trending news