Assembly Election 2022: बलात्कारियों का पक्ष लेने वाले मुलायम के 7 साल पुराने बयान को स्मृति ने UP Chunav में उछाला
Advertisement

Assembly Election 2022: बलात्कारियों का पक्ष लेने वाले मुलायम के 7 साल पुराने बयान को स्मृति ने UP Chunav में उछाला

UP Chunav 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi party ) के प्रमुख मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) 2014 में यूपी के मुरादाबाद (Moradabad) जिले में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि 'रेप के मामलों में फांसी नहीं होनी चाहिए. लडकों से गलती हो जाती है और इसके लिए फांसी नहीं दी जानी चाहिए'.

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) चुनाव को लेकर प्रदेश में सरगर्मी बढ़ गई है. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhansabha Chunav 2022) के मद्देनजर सभी राजनीतिक दल यात्राओं के जरिए अपनी सियासी जमीन मजबूत करने में लगे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को लखनऊ पहुंची केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh yadav) द्वारा सात साल पहले दिए गए बयान 'लड़कों से गलती हो जाती है' का भी जिक्र किया. 

वो राजनीति के लिए प्रयास कर रहें हम राष्ट्रनीति: स्मृति ईरानी
अटल बिहारी वाजपेयी आडिटोरियम में स्मृति ईरानी ने बुनकरों और कारीगरों को संबोधित करते हुए कहा कि 'कुछ राजनीतिक दल चुनाव की रणबेला में अपने आप को एक नए स्वरुप में प्रस्तुत करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन फर्क यह है कि वो राजनीति के लिए प्रयास कर रहे हैं और हम राष्ट्रनीति से ओत-प्रोत होकर समाज कल्याण में अपने आप को समर्पित कर रहे हैं'.

मुलायस सिंह यादव के 'लड़कों' वाले बयान का भी किया जिक्र
केंद्रीय मंत्री ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव द्वारा सात साल पहले दिए गए बयान 'लड़कों से गलती हो जाती है' को कोट करते हुए कहा कि 'जो लोग आज चुनाव के समय रणभूमि में उतर कर राजनीति करना चाहते हैं, उनसे कहना चाहती हूं की उत्तर प्रदेश की महिला भूली नहीं वो मंजर, जब उसकी प्रताड़ना होती थी, क्योंकि एक विशेष राजनीतिज्ञ उत्तर प्रदेश में सरकार चला रहे थे, जिनका दुस्साहस इतना था की वो कहते थे की लड़के हैं लडकों से तो गलती हो जाती है'. 

'महिलाएं थाने जाने से भी डरती थी'
स्मृति ईरानी ने कहा कि 'यूपी की महिलाएं भूली नहीं हैं जब सूर्यास्त के बाद खुले में शौच करने को मजबूर थी क्योंकि उसके घर में शौचालय बनाने की किसी ने जहमत नहीं उठाई थी. महिलाएं थाने जाने से भी डरती थी. लेकिन, आज बीजेपी सरकार में हर एक थाने में महिला हेल्प डेस्क और 'एंटी रोमिओ स्क्वॉड' की स्थापना कर महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने का काम हो रहा है'.

क्या बोले थे मुलायम सिंह यादव? 
समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव 2014 में यूपी के मुरादाबाद जिले में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि 'रेप के मामलों में फांसी नहीं होनी चाहिए. लडकों से गलती हो जाती है और इसके लिए फांसी नहीं दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि कभी-कभी फंसाने के लिए भी लड़कों पर आरोप लगा दिया जाता है. अभी मुंबई में तीन लड़कों को फांसी की सजा दे दी गई. लड़कों से गलतियां हो जाती हैं, ऐसे कानूनों को बदलने की जरूरत है'.

 देखें: Viral Video
Bhojpuri Song: जेठानी और देवरानी ने भोजपुरी गाने पर किया ऐसा डांस, चारों ओर हो रही चर्चा
Funny Video: DOG को 'बाहुबली' बनना पड़ गया भारी, बिल्लियों ने ऐसे सिखाया सबक
Bhojpuri Song Video: गांव की छोरी ने भोजपुरी गाने पर किया बेहतरीन डांस, चारों ओर हो रही चर्चा

WATCH LIVE TV

Trending news