UP BJP Candidate List: बीजेपी ने जारी की नई सूची, जहूराबाद सीट पर ओपी राजभर के सामने इस प्रत्याशी को उतारा
Advertisement

UP BJP Candidate List: बीजेपी ने जारी की नई सूची, जहूराबाद सीट पर ओपी राजभर के सामने इस प्रत्याशी को उतारा

 भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को 9 प्रत्याशियों के नामों की नई सूची जारी की. इसमें मुबारकपुर, मुहम्मदाबाद-गोहना, मऊ और मछलीशहर समेत अन्य सीटे शामिल हैं. 

फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव शुरू हो गए हैं. 14 फरवरी यानी सोमवार को यूपी में दूसरे चरण का मतदान होना है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को 9 प्रत्याशियों के नामों की नई सूची जारी की. इसमें मुबारकपुर, मुहम्मदाबाद-गोहना, मऊ और मछलीशहर समेत अन्य सीटें शामिल हैं. बीजेपी ने जहूराबाद सीट पर ओम प्रकाश राजभर के खिलाफ कालीचरण राजभर को मैदान में उतारा है. 

जानें किसे कहां से मिला टिकट 
बीजेपी द्वारा जारी की गई सूची के मुताबिक, मुबारकपुर से अरविंद जायसवाल, मोहम्मदाबाद-गोहना से पूनम सरोज, मऊ से अशोक सिंह, मछलीशहर से मिहिलाल गौतम और मुगलसराय से रमेश जायसवाल को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, चकिया से कैलाश खरवार, घोरावल से अनिल मौर्य, ओबरा से संजीव गोंड और जहूराबाद से कालीचरण राजभर को टिकट दिया है. बता दें कि मौजूदा वक्त में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर जहूराबाद से विधायक हैं. उन्होंने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर जीत हासिल की थी. तब सुभासपा और बीजेपी का गठबंधन था.

fallback

कौन हैं कालीचरण राजभर? 
कालीचरण राजभर जहूराबाद से बसपा से दो बार विधायक रह चुके हैं. हालांकि 2021 फरवरी में उन्होंने बसपा छोड़कर सपा का दामन थामा, लेकिन ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा और सपा के गठबंधन के बाद से उन्हें सपा में उम्मीद खत्म होती दिखी, तो दिसंबर महीने में वह भाजपा में शामिल हो गए. कालीचरण 2002 और 2007 के विस चुनाव में बसपा से विधायक बने. लगातार दो बार से विधायक रहने के बाद वह 2012 और 2017 का चुनाव हार गए. 2017 में भाजपा और सुभासपा के गठबंधन में ओम प्रकाश राजभर ने जहूराबाद से जीत हासिल की थी. उस चुनाव में कालीचरण दूसरे स्थान पर रहे थे. फिलहाल कालीचरण राजभर के प्रत्याशी घोषित होने के बाद गाजीपुर में सियासी पारा चढ़ गया है

दूसरे चरण का मतदान कब?
यूपी चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग 14 फरवरी को है. जिसमें पश्चिम उत्तर प्रदेश (West UP) के नौ जिलों में सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर की 55 सीटों पर मतदान होगा. इसके अलावा तीसरे चरण में 20 फरवरी, चौथे चरण में 23 फरवरी, पांचवे चरण में 27 फरवरी, छठे चरण में 3 मार्च और सातवें चरण में 7 मार्च को मतदान होगा. वहीं मतगणना 10 मार्च को होगी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news