CM Yogi Adityanath Oath Ceremony: 25 मार्च को योगी का 'राजतिलक', आधे से अधिक नए चेहरों के साथ शपथ लेंगे आदित्यनाथ, 3 कैबिनेट मंत्रियों को नुकसान?
Advertisement

CM Yogi Adityanath Oath Ceremony: 25 मार्च को योगी का 'राजतिलक', आधे से अधिक नए चेहरों के साथ शपथ लेंगे आदित्यनाथ, 3 कैबिनेट मंत्रियों को नुकसान?

CM Yogi Adityanath Oath Ceremony: पार्टी सूत्रों का दावा है कि डिप्टी सीएम के पद बढ़ने के आसार कम ही हैं.....पुराने डिप्टी सीएम में से एक का दायित्व बरकरार रखने और एक नया चेहरा लाने की चर्चा तेज है...

CM Yogi Adityanath Oath Ceremony: 25 मार्च को योगी का 'राजतिलक', आधे से अधिक नए चेहरों के साथ शपथ लेंगे आदित्यनाथ, 3 कैबिनेट मंत्रियों को नुकसान?

लखनऊ: कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर 25 मार्च को शपथ लेंगे. योगी दूसरी बार सीएम पद की शपथ लखनऊ के अटल बिहारी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में लेंगे. पिछले तीन दशकों में ऐसा पहली बार होगा कि कोई नेता लगातार दूसरी बार प्रदेश की कमान संभालेगा. 

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंचा कश्मीर फाइल्स फिल्म मामला, जानें किसने की शिकायत?

यूपी सरकार की नई रूपरेखा तैयार
गठबंधन के सहयोगी अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के विधायकों के साथ पार्टी मुखिया भी मौजूद रहेंगे. नई टीम पर देर रात तक दिल्ली में चर्चा हुई थी.गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ सीएम योगी भी मंथन मैं मौजूद रहे. भाजपा नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश की नई सरकार की रूपरेखा तैयार कर ली है.

नई टीम में आधे से ज्यादा नए चेहरे
मंत्रियों की सूची पर केंद्रीय नेतृत्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बुधवार देर रात तक चर्चा की. योगी की नई टीम में आधे से अधिक नए चेहरे होंगे. पुरानी टीम के तीन कद्दावर चेहरों को नई टीम में मौका नहीं मिलेगा.

डिप्टी सीएम के पद बढ़ने के आसार कम
पार्टी सूत्रों का दावा है कि डिप्टी सीएम के पद बढ़ने के आसार कम ही हैं. पुराने डिप्टी सीएम में से एक का दायित्व बरकरार रखने और एक नया चेहरा लाने की चर्चा तेज है.

तीन कैबिनेट मंत्रियों को होगा नुकसान
बीती सरकार में बेहतर प्रदर्शन नहीं करने के साथ विवादों में बने रहने का नुकसान 3 कैबिनेट मंत्रियों को उठाना पड़ सकता है.सूत्रों का दावा सूची में 43 नाम शामिल हैं.

केंद्रीय नेतृत्व इसमें कुछ और नाम जोड़ सकता है
पीएम मोदी के निर्देश के मुताबिक जातिगत क्षेत्रीय संतुलन साधने में विभिन्न वर्गो और क्षेत्रों के जमीनी व पढ़े-लिखे नेताओं को प्राथमिकता मिलेगी.

लखनऊ में शाम को कोर कमेटी की बैठक 
भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आज शाम कोर कमेटी की बैठक होगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों के साथ नए मंत्रियों को विभागों के बंटवारे पर भी चर्चा हो सकती है. सहयोगी भी विधायक दल की बैठक में  शामिल होंगे.

ये भी रहेंगे शामिल
भाजपा विधायक दल की बैठक में अपना दल एस के 12 और निषाद पार्टी के 6 विधायक भी शामिल होंगे. अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी उपस्थित रह सकते हैं.

सहायक प्रोफेसर भर्ती मामले में HC में याचिका, कोर्ट ने UGC और इलाहाबाद विश्वविद्यालय से 4 सप्ताह में मांगा जवाब

यूपी बोर्ड एग्जाम समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी सियासी हलचल पर रहेगी नजर, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

Trending news