UPTET Exam 2021: इस बड़े एग्जाम के साथ क्लैश हो सकती है यूपीटीईटी की नई डेट, कैंडिडेट्स को हो सकती है परेशानी!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1037965

UPTET Exam 2021: इस बड़े एग्जाम के साथ क्लैश हो सकती है यूपीटीईटी की नई डेट, कैंडिडेट्स को हो सकती है परेशानी!

जल्द ही UPTET परीक्षा की नई डेट की घोषणा कर दी जाएगी. रिपोर्ट्स की मानें तो 28 दिसंबर तक परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है.

UPTET Exam 2021: इस बड़े एग्जाम के साथ क्लैश हो सकती है यूपीटीईटी की नई डेट, कैंडिडेट्स को हो सकती है परेशानी!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET Exam 2021) 28 नवंबर को आयोजित की गई थी, लेकिन एग्जाम शुरू होते ही पेपर लीक की खबर सामने आने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी. इस पेपर में 13000 से अधिक कैंडिडेट्स शामिल होने जा रहे थे, लेकिन पेपर रद्द होने के कारण उम्मीदवार के चेहरे पर निराशा देखने को मिली. एग्‍जाम रद्द होने की घोषणा के साथ ही जानकारी दी गई है कि एक महीने के अंदर-अंदर इस परीक्षा को दोबारा आयोजित किया जाएगा. इसके लिए उम्‍मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी. 

Aadhaar Card: घर बैठे आसानी से अपडेट कर सकते हैं अपना आधार कार्ड, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

 

UPTET 2021 और  CTET 2021 की डेट हो सकती है क्लैश
जल्द ही UPTET परीक्षा की नई डेट की घोषणा कर दी जाएगी. रिपोर्ट्स की मानें तो 28 दिसंबर तक परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है. आपको बता दें कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2021 ) की भी परीक्षा 16 दिसंबर से शुरू हो जाएगी, जो  13 जनवरी तक चलेंगे. ऐसे में दोनों एग्जाम UPTET 2021 और  CTET 2021 की डेट क्‍लैश हो सकती हैं. उत्‍तर प्रदेश में इन दोनों परीक्षाओं के लिए बड़ी संख्‍या में उम्‍मीदवारों ने आवेदन किए हैं. दोनों ही परीक्षाओं के लिए कैंडिडेट्स तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में अगर एक ही दिन दोनों परीक्षाएं होती हैं तो कुछ उम्‍मीदवारों के सामने परेशानी खड़ी हो सकती है कि वो दोनों में किस परीक्षा में शामिल हों.

UP Vaccination New Record: प्रदेश ने रचा नया कीर्तिमान, 16 करोड़ के पार हुआ कोरोना टीकाकरण

पेपर लीक में 29 लोग हुए गिरफ्तार
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, UPTET परीक्षा के लिए उम्‍मीदवारों से अब परीक्षा में शामिल होने के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी. इस एग्‍जाम में जो भी कैंडिडेट्स क्‍वालिफाई करेंगे उन्हें प्रदेश में शिक्षक भर्ती के पदों पर नियुक्त किया जाएगा. बता दें, पेपर लीक होने के बाद से  STF ने राज्‍य भर में छापे मारकर अबतक 29 लोगों को गिरफ्तार किया है. उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि इस मामले में STF की टीम जांच कर रही है. लगभग 2 दर्जन से अधिक लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.  

 एक दिसंबर से होगा पीएम फसल योजना सप्ताह का आगाज, किसानों को मिलेंगे ये लाभ

सीएम ने दिए सख्त निर्देश
पेपर लीक मामले को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ी गंभीरता से लिया है. सीएम योगी ने मायूस अभ्यार्थियों को भरोसा दिलाया कि दोषियों से चुन-चुनकर हिसाब लिया जाएगा. उन्होंने कहा है कि UPTET Exam के इस पेपर लीक कांड में संलिप्त अपराधियों की संपत्ति जब्त की जाएगी. उन पर गैंगस्टर एक्ट भी लगाया जाएगा. सीएम योगी ने इस मामले में संलिप्त लोगों और उनके सरगनाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि कोई कितना भी बड़ा आदमी क्यों न हो उनके घरों पर बुलडोजर चलना तय है.

WATCH LIVE TV

Trending news