खुशखबरी: सहारनपुर की पटरियों पर जल्द दौड़ती दिखेगी वंदे भारत ट्रेन, यात्रियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं - रेलमंत्री
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1257406

खुशखबरी: सहारनपुर की पटरियों पर जल्द दौड़ती दिखेगी वंदे भारत ट्रेन, यात्रियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं - रेलमंत्री

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि सहारनपुर में रेलवे की जो अरबों रुपये की जमीन लोगों द्वारा कराई गई है. इसमें ही जल्दी कार्रवाई की जाएगी उन्होंने बताया कि उन्होंने आज नई दिल्ली से छत्तीसगढ़ के बीच में स्पेशल ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.

खुशखबरी: सहारनपुर की पटरियों पर जल्द दौड़ती दिखेगी वंदे भारत ट्रेन, यात्रियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं - रेलमंत्री

नीना जैन/सहारनपुर: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव 2 दिन के दौरे पर सहारनपुर पहुंचे हैं. रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस प्रशासन जिला पुलिस प्रशासन के अलावा विधायकों, सांसद जिला पंचायत अध्यक्ष के अलावा भाजपा के पदाधिकारियों ने स्वागत किया उसके पश्चात रेलवे विश्राम गृह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नई दिल्ली छत्तीसगढ़ के बीच एक नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

  1.  
  2.  
  3.  
  4.  

पत्रकारों से रूबरू होते हुए रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि सहारनपुर में रेलवे की जो अरबों रुपये की जमीन लोगों द्वारा कराई गई है. इसमें ही जल्दी कार्रवाई की जाएगी उन्होंने बताया कि उन्होंने आज नई दिल्ली से छत्तीसगढ़ के बीच में स्पेशल ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. वहां के लोगों को अधिक लाभ होगा, पिछले काफी समय से इसकी मांग हो रही थी.

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि सहारनपुर को जल्दी ही वंदे भारत ट्रेन मिलेगी. रेलवे में कुछ ही वर्षों में नए आयाम स्थापित करने जा रहा है. जल्द ही यात्रियों को और बेहतर सुविधाएं मुहैया होंगी. रिफंड पहले देरी से मिला करता था, परंतु अब सिस्टम को पूरी तरह बदल दिया गया है. अब टिकट का रिफंड मिलने में समय नहीं लगेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहतर सुविधा देने के संकल्प करते हैं. रेलवे में अच्छी से अच्छी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. उन्होंने वुड कार्विंग क्षेत्र को देखते हुए कहा कि यहां पर कंटेनर ट्रेन की शुरुआत की जाएगी. 

आपको बता दें कि रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव 2 दिन के दौरे पर सहारनपुर में हैं. उन्होंने बताया कि वह जनप्रतिनिधियों से और कोर कमेटी से यहां की समस्याओं को जानने का प्रयास कर रहे हैं ताकि लोगों को बेहतर सुविधा और राहत दी जा सके. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव 15 जुलाई को मां शाकंभरी देवी के दर्शन करने के लिए बेहट जाएंगे और गांव का दौरा भी करेंगे. 

इसके अलावा लोकसभा और विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ संबंध करेंगे देवबंद जाकर आईटीआई और इंजीनियरिंग के युवाओं से वार्ता करेंगे नागल में कोर ग्रुप की रिव्यू बैठक करेंगे और देर रात को स्टेशन वर्कशॉप कार्यालयों का निरीक्षण कर ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को सहारनपुर अमरोहा और बिजनौर की जिम्मेदारी सौंपी है. इन 3 जिलों में भाजपा को जिस-जिस सीट पर हार का सामना करना पड़ा था, उन सीटों पर इस बार भाजपा अपना परचम फहराना चाहती है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news